Create
Notifications

2 WWE Superstars जिन्हें The Undertaker ने WrestleMania में 5 मिनट से कम समय में हराया और 3 जिनके साथ उनका मैच आधे घंटे तक चला

अंडरटेकर ने WWE WrestleMania में कई ऐतिहासिक मैच लड़े
अंडरटेकर ने WWE WrestleMania में कई ऐतिहासिक मैच लड़े
reaction-emoji
Neeraj sharma
visit

WWE का इतिहास बहुत पुराना रहा है और यहां प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के कई महान परफॉर्मर्स काम कर चुके हैं। कंपनी ने साल 1985 में रेसलमेनिया (WrestleMania) नाम के इवेंट की शुरुआत की थी, जिसमें अभी तक कई आइकॉनिक सुपरस्टार्स यादगार मैचों का हिस्सा बन चुके हैं।

इन्हीं में से एक नाम द अंडरटेकर का भी है, जिनका नाम प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में हमेशा बहुत सम्मान से लिया जाएगा। उन्होंने इस इवेंट में ढेरों मैच लड़े हैं, जिनमें से उन्हें किसी में जीत तो किसी में हार भी झेलनी पड़ी। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE WrestleMania के उन 2 मैचों के बारे में आपको बताएंगे, जिनमें अंडरटेकर ने 5 मिनट से भी कम समय में अपने विरोधी को हराया और 3 मौके जब उनका मैच आधे घंटे से भी ज्यादा देर तक चला।

#)WWE WrestleMania 25 - आधे घंटे से ज्यादा

Watched The Undertaker vs Shawn Michaels from Wrestlemania 25 yet again.Few matches are equal, let alone better.

साल 2009 की शुरुआत में द अंडरटेकर की दुश्मनी शॉन माइकल्स से शुरू हुई और WrestleMania 25 की उनकी स्टोरीलाइन को शानदार तरीके से बिल्ड-किया गया। हालांकि उससे पहले भी माइकल्स और अंडरटेकर की भिड़ंत हो चुकी थी, लेकिन वो किसी WrestleMania मैच में पहली बार भिड़ रहे थे।

WrestleMania 25 में दोनों के बीच आइकॉनिक मैच लड़ा गया, जिसमें आधे घंटे से भी ज्यादा समय तक बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। इस मैच में रेफरी से लेकर कैमरामैन के एंगल ने भी इस मैच को दिलचस्प बना दिया था। मैच कितना शानदार रहा होगा, उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसमें This is Awesome! के चैंट्स लगते देखे गए। वहीं अंत में अंडरटेकर ने पिन के जरिए जीत हासिल की थी।

#)WWE WrestleMania 7 - 5 मिनट के अंदर खत्म हो गया

March 24th 1991, WM7. 25 years ago today The Undertaker won his debut WrestleMania match, the streak began. #WWE https://t.co/IU7YmePxoH

द अंडरटेकर ने Survivor Series 1990 में अपना WWE डेब्यू किया था और अगले कुछ महीनों में उन्हें मजबूत दिखाने के लिए अपने विरोधियों पर आसान जीत के लिए बुक किया जाता रहा। ये आसान जीत का सिलसिला WrestleMania 7 में भी जारी रहा, जहां अंडरटेकर की भिड़ंत जिमी स्नूका से हुई थी। ये अंडरटेकर का WrestleMania डेब्यू रहा, जिसमें उन्होंने स्नूका को 5 मिनट के अंदर पिन करते हुए अपनी ऐतिहासिक WrestleMania स्ट्रीक की शुरुआत की थी, जो आगे चलकर 21 मैचों तक जारी रही।

#)WWE WrestleMania 32 - आधे घंटे से ज्यादा

Cannot wait for @WWE’s return to @ATTStadium for TWO NIGHTS on April 2nd and 3rd! As a flashback, I was honored and privileged to perform in front of sold out crowd for #WrestleMania 32 with this man. @undertaker twitter.com/WWE/status/145… https://t.co/UAhpJrqHLf

शेन मैकमैहन, WWE में अपने हार्डकोर रेसलिंग मूव्स के लिए हमेशा सुर्खियों में बने रहे हैं और कई बार उन्हें अपनी जान को जोखिम में डालने वाले मूव्स लगाते भी देखा गया है। कुछ ऐसा ही उन्होंने WrestleMania 32 में द अंडरटेकर के खिलाफ मैच में भी किया था।

उस Hell in a Cell मैच में शर्त रखी गई थी कि अगर अंडरटेकर को हार मिली तो आगे वो WrestleMania मैचों में फाइट नहीं कर पाएंगे। ये मैच आधे घंटे से भी ज्यादा देर तक चला और इस मैच को शेन द्वारा सैल के टॉप पर खड़े होकर अंडरटेकर के ऊपर लगाई गई छलांग के लिए भी याद किया जाता है। मगर अंत में अंडरटेकर ने टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगाने के बाद अपनी जीत सुनिश्चित की थी।

#)WWE WrestleMania 34 - 5 मिनट के अंदर खत्म हो गया

A great picture of John Cena and Undertaker after their match at WrestleMania 34. #TheLastRide https://t.co/j6dTHdUBWi

आपको याद दिला दें कि WrestleMania 33 में रोमन रेंस के खिलाफ हार के बाद अंडरटेकर उससे अगले साल जनवरी में हुए Raw के 25 साल पूरे होने वाले स्पेशल एपिसोड में नजर आए थे। जिसके बाद जॉन सीना ने उन्हें WrestleMania 34 के लिए चैलेंज किया, लेकिन द डैड मैन ने कोई जवाब नहीं दिया।

आखिरकार WrestleMania 34 में अंडरटेकर ने रिटर्न किया और ये पहला मौका था जब WrestleMania में उनका जॉन सीना से मैच हो रहा था। फैंस को उनके बीच धमाकेदार मुकाबले की उम्मीद थी, लेकिन द डैड मैन ने 3 मिनट से भी कम समय में इस मैच को जीतकर सबको चौंका दिया था।

#)WWE WrestleMania 28 - आधे घंटे से ज्यादा

Rewatching one of the best HIAC matches of all time—The Undertaker vs. HHH at #WrestleMania 28! https://t.co/ROmgCekCLt

WrestleMania 27 में ट्रिपल एच और अंडरटेकर के बीच धमाकेदार मुकाबला लड़ा गया, जिसमें अंडरटेकर विजयी रहे। वहीं 2012 के जनवरी महीने में उन्होंने वापसी कर ट्रिपल एच को कन्फ्रंट किया और यहां से उनकी WrestleMania 28 के लिए जबरदस्त फ्यूड की शुरुआत हुई, लेकिन इस बार शॉन माइकल्स के एंगल को भी इस स्टोरीलाइन में शामिल किया गया।

WrestleMania 28 में ट्रिपल एच और अंडरटेकर के बीच Hell in a Cell मैच हुआ, जिसमें शॉन माइकल्स स्पेशल गेस्ट रेफरी रहे। मैच आधे घंटे से भी ज्यादा देर तक चला, जिसमें दोनों ने एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी और अंत में द डैड मैन ने जीत दर्ज कर अपनी WrestleMania स्ट्रीक को आगे बढ़ाया।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now