Create

2 रैसलर्स जिन्हें स्टोरीलाइन में WWE से निकाला गया और 2 जिन्हें असली में निकाला गया

Related image

फैंस का मनोरंजन करने के साथ-साथ WWE ने कई रैसलर्स को टीवी पर सभी के सामने निकाला भी है। इससे इन सुपरस्टार्स के लिए नई स्टोरीलाइन लिखी जाती है और फिर उनकी वापसी होती है। लेकिन कई बार असली में WWE ने रैसलर्स को कंपनी से निकाला है।

ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं जो एक बार कंपनी से जाने के बाद दोबारा लौट कर नहीं आए। सीएम पंक इसका एक अच्छा उदाहरण होंगे।

साल 2018 अब लगभग ख़त्म और इस साल भी हमें ऐसा ही कुछ देखने को मिला था। आईये जानें ऐसे रैसलर्स के बारे में जिन्हें टीवी पर सभी ने सामने कंपनी से निकाला गया और कुछ ऐसे रैसलर्स जिन्हें असली में WWE ने निकाला था।

#1 रायनो

Rhyno was fired recently

काफी सालों से रायनो रैसलिंग कर रहे हैं लेकिन कंपनी के अंदर उन्हें कभी भी बड़ा पुश नहीं दिया गया। वह एक समय पर ECW के चैंपियन थे लेकिन WWE के अंदर उनका इस्तेमाल सिर्फ एक जॉबर की तरह किया जा रहा था।

कुछ हफ्तों पहले ही रायनो को कंपनी से निकाला गया है। ऐसा करने के पीछे बैरन कॉर्बिन का हाथ था। वह उस समय रॉ के एक्टिंग जनरल मैनेजर थे और अपनी मनमानी करते थे। उन्होंने हीथ स्लेटर और रायनो के बीच मैच करवाया और ये शर्त डाली की हारने वाले रैसलर को कंपनी से निकाल दिया जाएगा।

इस मैच में स्लेटर की जीत हुई और रायनो को रॉ को अलविदा कहना पड़ा। इसके तुरंत बाद उन्होंने रिटायरमेंट ले ली थी।

इसके बाद स्लेटर को कॉर्बिन ने रेफरी बना दिया था। TLC के अंदर हमें स्लेटर ब्रॉन स्ट्रोमैन और बैरन कॉर्बिन के मैच में रेफरी का काम करते हुए दिखे थे। इस मैच में उन्होंने अपने दोस्त के जाने का बदला लिया। अब कॉर्बिन रॉ के एक्टिंग जनरल मैनेजर नहीं बल्कि सिर्फ एक आम रैसलर हैं।

Get WWE News in Hindi Here

#2 एंजो अमोरे

Enzo was the WWE Cruiserweight Champion when he was fired

एंजो अमोरे साल 2016 में WWE के अंदर अपना डेब्यू करते हुए दिखे थे। उन्होंने बिग कैस के साथ मिलकर एक टैग टीम बनाई थी। दोनों रैसलर्स ने काफी समय तक एक दूसरे के साथ मिलकर काम किया लेकिन कुछ समय बाद अमोरे के खिलाफ कैस ने अपना हील टर्न किया।

एंजो WWE के अंदर क्रूजरवेट चैंपियन भी रह चुके हैं। हालांकि इन्हें इस साल जनवरी में कंपनी से निकाल दिया गया था।

अमोरे पर एक अमेरिकी महिला रैपर ने केस दर्ज कर दिया था। WWE में इस तरह की चीज़ों को लेकर कड़े नियम बनाए गए हैं और इसलिए कंपनी ने बिना देरी करते हुए अमोरे को निकाल दिया था।

उसके बाद से ही अमोरे WWE के बारे में उल्टा सीधा बोलते हुए नजर आ रहे हैं। यहां तक कि वह सर्वाइवर सीरीज 2018 में भी नजर आए थे ताकि वहां के माहौल को बिगाड़ सके लेकिन गार्ड्स ने उन्हें वहां से निकाल दिया था।

#3 जेम्स एल्सवर्थ

James Ellsworth.

जेम्स एल्सवर्थ साल 2016 में एक जॉबर के तौर पर कंपनी में आए थे। वह मशहूर थे और इस कारण उन्हें स्मैकडाउन में लाया गया। अपने छोटे से रैसलिंग करियर में जेम्स ने एजे स्टाइल्स जैसे बड़े रैसलर को भी हराया है। ऐसा करने में उनकी मदद डीन एम्ब्रोज़ ने की थी।

इस साल एल्सवर्थ ने एक बार फिर अपनी वापसी की थी ताकि कार्मेला को असुका के खिलाफ जीतने में आसानी हो सके और ऐसा हुआ भी था।इसके कुछ समय के बाद जुलाई में पूर्व स्मैकडाउन जनरल मैनेजर पेज ने एल्सवर्थ को कंपनी से निकाल दिया।

पेज समरस्लैम के लिए एजे स्टाइल्स का विरोधी ढूंढ रही थीं लेकिन तभी एल्सवर्थ ने अपनी वापसी करते हुए कहा कि वो एजे स्टाइल्स के खिलाफ लड़ेंगे लेकिन इस बार भी पेज ने उन्हें धक्के मारकर कंपनी से निकाल दिया।

जेम्स को सिर्फ कार्मेला और असुका की स्टोरीलाइन के लिए लाया गया था और शायद ही वह आगे कंपनी में नजर आए।

#4 बिग कैस

Big Cass

7 फुट लम्बे बिग कैस ने अपना डेब्यू एंजो अमोरे के साथ किया था। इन दोनों की टीम कुछ समय के अंदर ही कंपनी की बड़ी टीम्स में से एक बन गई थी। इसके कुछ समय बाद कैस ने अपना हील टर्न किया और अमोरे के साथ दुश्मनी की। एक हील बनने के बाद कैस ने कई रैसलर्स को अकेले हराया भी था।

फिर वह चोटिल हो गए लेकिन इस साल रिंग में अपनी वापसी की। इसके बाद हमें इनकी दुश्मनी डेनियल ब्रायन के साथ देखने को मिली थी। इस दुश्मनी के बाद WWE ने बिना कोई जानकारी दिए कैस को कंपनी से निकाल दिया था।

अफ़वाहों के अनुसार वह टूर्स के दौरान नशा करते थे, उनके एटीट्यूड में थोड़ी दिक्कत थी और इस कारण उन्हें कंपनी से निकाला गया। अब कैस ने बिग टाइम रैसलिंग शो को जॉइन कर लिया और है और अपना नाम भी बिग सी रख लिया है।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment