Create
Notifications

2 WWE Superstars जो 2022 में NXT में वापस आए और 2 जो NXT से मेन रोस्टर में गए: Dolph Ziggler ने मचाया था धमाल

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2022 में दूसरे ब्रांड्स में भी काम किया
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2022 में दूसरे ब्रांड्स में भी काम किया
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE ऐसे ही दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड नहीं बना है। समय बीतने के साथ कंपनी ने अपना विस्तार किया है और यही वजह है कि विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) का प्रमोशन अब रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) के अलावा NXT को भी चला रहा है।

पिछले कुछ समय में WWE में ब्रांड स्पिलट के खत्म होने के संकेत मिलते रहे हैं, इसलिए सुपरस्टार्स को एक-दूसरे बांड में जाकर परफॉर्म करते देखा गया है। इस आर्टिकल में हम उन 2 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जो इस साल अभी तक NXT से मेन रोस्टर में आ चुके हैं और 2 जो मेन रोस्टर से NXT में वापसी कर चुके हैं।

#डॉल्फ जिगलर - WWE मेन रोस्टर से NXT में गए

Dolph Ziggler is NXT champion 🤯 https://t.co/oOKuuaypsI

डॉल्फ जिगलर पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं और जरूरत के समय हमेशा कंपनी के काम आते रहे हैं। अपने करियर में वो खुद वर्ल्ड चैंपियन तो बने ही और साथ ही दूसरे रेसलर्स को भी बड़ा सुपरस्टार बनने में मदद करते आए हैं। उसी तरह इस साल NXT में वापसी की और NXT Roadblock में हुए ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच में टॉमैसो सिएम्पा और ब्रॉन ब्रेकर को हराकर नए NXT चैंपियन भी बने। ये टाइटल करीब 4 हफ्तों तक जिगलर के पास रहा, लेकिन अप्रैल महीने के शुरुआती Raw एपिसोड में ब्रेकर उन्हें हराकर दोबारा NXT चैंपियन बन गए थे।

#)गंथर - NXT से मेन रोस्टर में आए

.@Gunther_AUT kicked off Joe Alonzo's head off with the boot😤🤬#SmackDown https://t.co/81anHDWr4q

गंथर पिछले करीब 3 सालों से WWE में काम कर रहे हैं और पहले उन्हें वॉल्टर नाम से जाना जाता था। गंथर, कंपनी के साथ बिताए अभी तक इस छोटे से सफर में 870 दिनों तक NXT यूके चैंपियन बने रहने की ऐतिहासिक उपलब्धि अपने नाम कर चुके हैं। उन्होंने इसी महीने के एक SmackDown एपिसोड में एक मैच लड़ा, जो उनका मेन रोस्टर पर इन-रिंग डेब्यू भी रहा। उस मैच में उन्होंने जोई अलोंजो नाम के रेसलर को केवल 3 मिनट के अंदर परास्त कर दिया था।

#)नटालिया - मेन रोस्टर से NXT

Always an honor to be at @WWENXT. Something I’ve never taken lightly. Some of the greatest moments in my career were there. Some of the greatest moments of my career haven’t happened yet. AND being underestimated is the greatest secret weapon one can have. The future is bright. https://t.co/q6BahBwH85

मेन रोस्टर से NXT में आने वाले सुपरस्टार्स की लिस्ट में जुड़ा सबसे नया नाम नटालिया का है। NXT के हालिया एपिसोड में कोरा जेड ने NXT Stand & Deliver में हुए NXT विमेंस चैंपियनशिप मैच में अपनी हार के बारे में बात की और उन्होंने WWE में दिग्गज विमेंस चैंपियंस की लिस्ट में शामिल होने का दावा किया।

जेड ने अपनी तारीफ करनी जारी रखी, लेकिन तभी नटालिया ने धमाकेदार अंदाज में NXT में अपना रिटर्न किया। नटालिया को क्राउड से बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला, लेकिन इस बीच उन्होंने जेड को थप्पड़ मारा, जिसके कारण क्राउड उन्हें बू करने लगा। कंपनी ने अगले हफ्ते NXT के लिए नटालिया और टेटम पेक्स्ली के बीच मैच का ऐलान किया गया है।

#)बच - NXT से मेन रोस्टर

बच को मेन रोस्टर में आने से पहले पीट डन के नाम से जाना जाता था और इस नाम के साथ उन्हें प्रो रेसलिंग यूनिवर्स में अच्छी पहचान प्राप्त हो चुकी थी। इसके बावजूद जब WWE ने उनका नाम बदला तो कंपनी की खूब आलोचना की गई। उन्होंने कुछ समय पहले मार्च के महीने में शेमस और रिज हॉलैंड के साथी के रूप में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया और हालिया SmackDown एपिसोड में उन्होंने ज़ेवियर वुड्स के खिलाफ अपना पहला मैच लड़ा, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...