Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वीडियो: जब 19 सुपरस्टार्स को खली ने किया रिंग में चित और बन गए WWE चैंपियन

Modified 21 Sep 2018, 20:30 IST

द ग्रेट खली रैसलिंग की दुनिया में एक बड़ा नाम है। साल 2007 में WWE में कदम रखने वाले द ग्रेट खली ने भारत का नाम इस कंपनी में खुब रोशन किया साथ ही चैंपियनशिप भी जीती।  फिलहाल, द ग्रेट खली ने बैटलग्राउंड पीपीवी में जिंदर महल और रैंडी ऑर्टन के बीच चैंपियनशिप के लिए हुए पंजाबी प्रिजन मैच में दस्तक दी थी और जिंदर की जीत में अहम योगदान दिया था।

साल 2007 में द ग्रेट खली ने WWE में एंट्री जिसके बाद उन्होंने अंडरटेकर पर अटैक किया उसके बाद दोनों का फिउड देखने को मिला। डैडमैन के खिलाफ हुए मैच में खली की ताकत देख कर सभी हैरान हो गए थे।  द ग्रेट खली ने स्मैकडाउन में 20 मैन बैटल रॉयल मैच में चैंपियनशिप के लिए कदम रखा। दरअसल, उस वक्त चैंपियन एजे थे लेकिन चोट के कारण बेल्ट उन्होंने वापसी कर दी थी। इन हालातों को देखते हुए ब्लू ब्रांड में मैच रखा गया।

इस मैच में केन, बतिस्ता, मैट हार्डी और मार्क हेनरी जैसे दिग्गजों ने हिस्सा लिया था। तभी वहां द ग्रेट खली भी रिंग में पहुंच गए। मैच में सभी 19 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करने के बाद अंत में बतिस्ता केन को बाहर कर रहे थे तभी खली ने दोनों को बाहर कर जीत दर्ज की थी। 20 जुलाई 2007 में यानी लगभग 10 साल पहले द ग्रेट खली  ने टाइटल जीत कर भारत की WWE में पहचान बनाई थी। उसके बाद द ग्रेट खली ने ग्रेट बैश ऑफ अमेरिका में केन और बतिस्ता के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मैच में अपना दबदबा जारी रखा उस दौरान उन्होंने अपना नया फिनिशिंग मूव निकाला जिसका नाम रखा गया"खली विस ग्रीप " ये दांव केन, बतिस्ता और रिक फ्लेयर पर अपनाया है।

खैर,खली ने WWE में अब बैटलग्राउंड के जारिए वापसी कर ली है लेकिन देखना होगा कि अब वो किस रोल में नजर आते हैं। आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि स्मैकडाउन में हुए 20 मैन बैटल मैच में किस तरह खली जीते थे।



 

Published 27 Jul 2017, 17:16 IST
Advertisement
Fetching more content...