Royal Rumble मैच में 20 साल बाद हुई WWE दिग्गज की वापसी

Enter caption

WWE का रॉयल रंबल पे-पर-व्यू खत्म हो चुका है। रॉयल रंबल के दौरान कुछ शानदार मुकाबले देखने को मिले जबकि WWE के कुछ फैसलों ने हमें हैरान कर दिया। इस बीच 30-मैन रॉयल रंबल में 20 साल बाद WWE के एक लैजेंड रैसलर की वापसी देखने को मिली।

रॉयल रंबल मुकाबले के दौरान वहां बैठे सभी दर्शक हैरान हो गए, जब इस मुकाबले की शुरुआत WWE हॉल ऑफ फेमर जैफ जैरेट ने की। जैफ जैरेट ने रिंग में 2 नंबर पर एंट्री ली, जबकि वहां पहले से ही इलायस मौजूद थे। इलायस रॉयल रंबल मैच की शुरुआत करते हुए हमेशा की तरह अपना गाना गा रहे थे, तभी वहां पर जैफ जैरेट की एंट्री होती है जिससे सभी WWE दर्शक हैरान रह जाते हैं।

इसके बाद जैफ जैरेट और इलायस के बीच एक सैगमेंट देखने को मिलता है। जिसमें इलायस पीछे से जैफ जैरेट के ऊपर हमला कर देते हैं। मुकाबले के दौरान एक समय ऐसा आता है जब इलायस अपने गिटार से जैफ जैरेट की पीठ पर हमला करते हैं और इसके बाद जैफ जैरेट को रिंग से एलिमिनेट कर देते हैं।

जैफ जैरेट लंबे समय से रैसलिंग वर्ल्ड में काम कर रहे हैं और इस दौरान उन्होंने कई रैसलिंग कंपनी में काम किया हैं। जैफ जैरेट का रैसलिंग कैरियर 1986 में शुरू हुआ, जिसके बाद उन्होंने कॉन्टिनेंटल रैसलिंग एसोसिएशन (CWA), वर्ल्ड रैसलिंग फेडरेशन (WWF), वर्ल्ड चैंपियनशिप रैसलिंग (WCW), वर्ल्ड रैसलिंग ऑल स्टार (WWA), इंपैक्ट रैसलिंग (TNA) और ग्लोबल फोर्स रैसलिंग (GFW) में काम किया है। 2002 में जैफ जैरेट और उनके पिता जेरी जैरेट ने मिलकर एक नई रैसलिंग कंपनी TNA को बनाया जिसे अब इंपैक्ट रैसलिंग के नाम से जाना जाता है।

जैफ जैरेट ने अपने पूरे रैसलिंग केरियर में 81 चैंपियनशिप जीती हैं, जिसमें NWA वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप 6 बार, WCW वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप चार बार, WWA चैंपियनशिप 2 बार जीतना शामिल है। यहीं नहीं जैफ जैरेट को हाल ही में WWE के 2018 हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है एवं 2015 में उन्हें TNA के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जा चुका है।

Get WWE News in Hindi Here