Create

साल 2018 में हुए 5 सबसे खतरनाक मुकाबले

roman and brock

WWE के लिए 2018 साल काफी अच्छा नहीं रहा। ऐसा इसलिए क्योंकि इस दौरान रॉ और स्मैकडाउन लाइव की सबसे कम रेटिंग्स आंकी गई । साथ में ही हमें रोमन रेंस की बीमारी के बारे में भी इसी साल पता लगा। जिससे रोमन रेंस के सभी फैंस को काफी दुख हुआ। हम ऐसा नहीं कह सकते कि WWE के लिए 2018 पूरी तरीके से बेकार रहा। 2018 में हमें WWE में कुछ काफी शानदार मुकाबले भी देखने को मिले।

यह मुकाबले किसी भी 5 स्टार रेटिंग वाले रैसलिंग मुकाबलों से कम नहीं है। आज हम आपसे ऐसे ही 5 मुकाबले के बारे में बात करने वाले हैं तो बिना देर किए चलिए जान लेते हैं वह मुकाबले कौन-कौन से हैं?

#5 बैकी लिंच Vs शार्लेट फ्लेयर Vs असुका (ट्रिपल थ्रेट मुकाबला)

tlc

2018 के अंतिम पीपीवी TLC के दौरान हमें इन तीनों कमाल की महिला रैसलर के बीच यह मुकाबला देखने को मिला। यह मुकाबला स्मैकडाउन लाइव की विमेंस चैंपियनशिप के लिए कराया गया था। यह मुकाबला काफी फिजिकल रहा जिसमें तीनों ही रैसलर ने एक दूसरे के ऊपर घातक हमला किया। नो डिसक्वालिफिकेशन मुकाबला होने के कारण इस मुकाबले में हमें चेयर, लैडर, टेबल और अन्य हथियारों का उपयोग देखने को मिला।

इस मुकाबले के अंत में हमें असुका की जीत देखने को मिली। लेकिन इस मैच का सबसे हैरान कर देने वाला मौका तब देखने को मिला जब रॉ की विमेंस चैंपियन रोंडा राउज़ी ने इस मैच में इंटरफेयर करते हुए शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच दोनों को लैडर सहित गिरा दिया। इसी का फायदा उठाते हुए असुका ने यह चैंपियनशिप अपने नाम की। यह 2018 का एकमात्र ऐसा मुकाबला है जिसमें हमें महिला रैसलर द्वारा इतनी तबाही देखने को मिली।

Get WWE News in Hindi Here

#4 EC3 Vs एडम कोल Vs लार्स सुलिवन Vs वेलवेटीन ड्रीम Vs रिकोशे Vs कैलियन डेन (नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप के लिए एक लैडर मुकाबला)

north america matches

2018 में एनएक्सटी टेकओवर के दौरान यह 6 रैसलर आपस में लड़ते हुए नजर आए। इस मुकाबले को देखकर हम अंदाजा लगा सकते हैं कि एक लैडर मुकाबला कितना खतरनाक हो सकता है। इस मुकाबले में अंत में जीत होती है अनडिस्प्यूटेड एरा टीम के एडम कोल की। रैसलिंग जानकार डेव मेल्‍टजर ने इस मुकाबले को फाइव स्टार रेटिंग दी थी। जो रैसलिंग इंडस्ट्री के एक बड़े एक्सपर्ट माने जाते हैं।

#3 अनडिस्प्यूटेड एरा Vs पीट डन, रिकोशे और वॉर मशीन (8 मैन टैग टीम वॉर गेम मुकाबला)

war game

WWE में वार गेम रैसलिंग का ऐसा मुकाबला है जो हमें अभी सिर्फ और सिर्फ एनएक्सटी में ही देखने को मिला है। इस मुकाबले में एक रैसलिंग रिंग नहीं बल्कि दो होते हैं और यह आपस में जुड़े होते हैं। तथा यह दोनों रिंग के चारों ओर स्टील की जाली लगी होती है। एनएक्सटी वॉरर गेम में हमें अनडिस्प्यूटेड एरा टीम के 4 सदस्य और पीट डन, रिकोशे और वॉर मशीन के बीच यह मुकाबला देखने को मिला। यह मुकाबला काफी ज्यादा फिजिकल रहा जहां सभी सुपरस्टार्स ने एक दूसरे की टीम के सदस्य को बुरी तरह से मारा। इस मुकाबले के अंत में हमें पीट डन, रिकोशे और वॉर मशीन टीम की जीत देखने को मिली।

#2 एडम कोल Vs एलिस्‍टर ब्‍लैक (एक्सट्रीम रूल मैच)

adam cole vs alestar black

एनएक्सटी टेकओवर में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक्सट्रीम रूल मुकाबला काफी खतरनाक रहा। इस मुकाबले में दोनों ही रैसलर ने अपने खतरनाक हमले एक दूसरे के ऊपर लगाए लेकिन फिर भी इनमें से कोई भी हार मानने को तैयार न था।

वास्तव में इस मुकाबले को फाइव स्टार रैसलिंग मुकाबला कहा जा सकता है। एक्सट्रीम मुकाबला होने के कारण इस मैच में हमें दोनों रैसलर एक दूसरे के ऊपर खतरनाक हथियार जैसे स्टील चेयर, कंडो आदि से हमला करते हुए नजर आए। लेकिन इस मुकाबले का अंत तब हुआ जब एलिस्‍टर ब्‍लैक ने अंत में अपना फिनिशर लगाते हुए इस मुकाबले में जीत दर्ज की ।

#1 टोमैसो सीएम्पा Vs जॉनी गार्गानो ( 2018 में हुए तीनों मुकाबले)

gargano vs ciampa

WWE में 2018 में जो सबसे अच्छी स्टोरीलाइन इन दोनों रैसलर्स के बीच देखने को मिली। 2018 में दोनों ने तीन मुकाबले लड़े जो काफी जबरदस्त थे। इन तीनों ही मुकाबलों में दोनों रैसलर एक दूसरे की काफी बुरी तरीके से पिटाई करते हुए नजर आए। पहला मुकाबला हमें एनएक्सटी के शिकागो टेकओवर में देखने को मिला जो एक स्ट्रीट फाइट मुकाबला था। इस मुकाबले में अंत में टोमैसो सीएम्पा की जीत हुई। दूसरा मुकाबला एनएक्सटी के टेकओवर में देखने को मिला जिसमें जॉनी गार्गानो की जीत हुई। तीसरा मुकाबला हमें इन दोनों के बीच एनएक्‍सटी के ब्रुकलिन टेकओवर में देखने को मिला जो एक लास्ट मैन स्टैंडिंग मुकाबला था और इस मुकाबले में एक बार फिर टोमैसो सीएम्पा की जीत हुई ।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment