Create

WWE हॉल ऑफ फेम 2019  में किसने किसको किया सम्मानित

Enter caption

WWE हॉल ऑफ फेम रैसलमेनिया से पहले होने वाला एक ऐसा इवेंट है जिसमें रैसलर्स के ज़बरदस्त करियर्स को उनका उचित सम्मान देते हुए उन्हें इस क्लास का हिस्सा बनाया जाता है। हर साल कुछ रैसलर्स को इसमें जगह मिलती थी, लेकिन पिछले कुछ वक़्त में कंपनी ने इसमें एक वॉरियर अवॉर्ड की घोषणा की जिसमें अद्भुत साहस दिखाने वालों को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया जाता है। ये अवॉर्ड अल्टीमेट वॉरियर के अद्भुत करियर और उनके स्पिरिट के सम्मान में दिया जाता है, जिसको उनकी पत्नी डाना वारियर देती हैं।

इस साल का हॉल ऑफ फेम इवेंट भले ही कॉन्ट्रोवर्सी से घिरा रहा हो, एक बात तो तय है कि हर साल कि तरह इस साल भी कुछ बेहद जबरदस्त रैसलर्स और टीम्स इस जबरदस्त क्लास का हिस्सा बनीं। इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं उन इंडकटी और इंडक्टर्स के बारे में जिन्होंने इस शो के दौरान इस क्लास में जगह बनाई:

होंकी टोंक मैन को जिमी हार्ट ने अपनी इंडक्शन स्पीच के साथ इस साल के हॉल ऑफ फेम क्लास में इंडक्ट किया, तो वहीं टोरी विल्सन को उनकी दोस्त और एक अन्य फीमेल रैसलर स्टेसी केब्लेर ने हॉल ऑफ फेम में से सम्मानित किया।

इसके साथ साथ हार्ट फाउंडेशन को इंडक्ट करने तो कोई नहीं आया, लेकिन उनकी म्यूज़िक को जिमी हार्ट ने बजाया। उसके बाद ब्रेट हार्ट और नटालिया ने हार्ट फाउंडेशन को इस क्लास में इंडक्ट(सम्मानित) करने के लिए कंपनी का शुक्रिया अदा किया। इस सैगमेंट के दौरान एक अप्रिय घटना भी घटी, जिसके बारे में हमने एक अलग आर्टिकल में बात की है।

जॉन सीना ने इस साल के वॉरियर अवॉर्ड की रिसिपीएन्ट सू आईटचीसन को इंडक्ट (सम्मानित) किया, और अगर आपने कंपनी के मेक-ए-विश फाउंडेशन के साथ जुड़ाव के बारे में पढ़ा हो तो आप जानते होंगे कि इसका कितना महत्व है।

हल्क होगन ने ब्रूटस बीफ़केक को इस साल के हॉल ऑफ फेम क्लास में इंडक्ट किया तो वहीं हार्लेम हीट के सदस्य स्टीव रे और बुकर टी इस साल हॉल ऑफ फेम का हिस्सा बने। इसके बाद बारी आई उस ग्रुप की जिसके बिना आप एटीट्यूड एरा के बारे में नहीं सोच सकते। इस ग्रुप के सदस्यों ने ना सिर्फ हर नियम को तोड़ा, जैसा उनके बारे में जाना जाता है, बल्कि उन्होंने चायना को उनका सम्मान भी दिया जिसकी वो हकदार हैं। जी, हां बात कर रहे हैं Dx की।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment