Create

3 एक्टिव रेसलर्स जिन्हें जॉन सीना WWE में कभी नहीं हरा पाए और 3 जिनके खिलाफ वह अनडिफिटेड रहे हैं 

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले, जॉन सीना और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले, जॉन सीना और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक जॉन सीना (John Cena) ने हाल ही में टेलीविजन पर वापसी की है। आपको बता दें, सीना ने अपने करियर के दौरान अनगिनत और अलग-अलग तरह के सुपरस्टार्स का सामना किया है। यही नहीं, इस दौरान सीना को अलग-अलग पीढ़ियों के सुपरस्टार्स का भी सामना करने का मौका मिला है। आपको बता दें, कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनके खिलाफ सीना अनडिफिटेड रहे हैं।

हालांकि, कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्हें सीना आज तक हरा नहीं पाए हैं और यह काफी हैरानी की बात है। इस वक्त भी कई ऐसे एक्टिव रेसलर्स मौजूद हैं जिन्हें जॉन सीना द्वारा हराया जाना अभी बाकी है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 एक्टिव रेसलर्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें जॉन सीना WWE में कभी नहीं हरा पाए हैं और 3 जिनके खिलाफ वह अनडिफिटेड रहे हैं।

6- जॉन सीना WWE में कभी भी रोमन रेंस को हरा नहीं पाए हैं (0-3)

WWE में रोमन रेंस और जॉन सीना का कई बार आमना-सामना हो चुका है लेकिन जॉन सीना अभी तक रोमन रेंस को हराने में नाकाम रहे हैं। आपको बता दें, WWE में अभी तक रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच 3 सिंगल्स मैच देखने को मिल चुके हैं। इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक सिंगल्स मैच No Mercy 2017 पीपीवी में देखने को मिला था।

इस मैच में रोमन ने जॉन सीना को हराकर खुद को बड़े स्टार के रूप में स्थापित किया था। इसके अलावा इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच बाकी दो सिंगल्स मैच लाइव इवेंट्स के दौरान देखने को मिले थे। इनमें से एक मैच मैडिसन स्क्वायर गार्डन में हुआ था जिसमें रोमन रेंस ने जॉन सीना को हराकर अपना आईसी चैंपियनशिप रिटेन किया था।

इस हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस ने जॉन सीना के SummerSlam चैलेंज को अस्वीकार कर दिया था लेकिन संभव है कि आने वाले समय में जॉन सीना WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने में सफल रहेंगे। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि इस बार जॉन सीना, रोमन रेंस को हराने में सफल रहते हैं या फिर रोमन, सीना को हराकर 4-0 की बढ़त बना लेंगे।

5- जॉन सीना WWE में बॉबी लैश्ले के खिलाफ अनडिफिटेड हैं (1-0)

जॉन सीना अपने करियर के दौरान एक मौके पर वर्तमान WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को हरा चुके हैं। आपको बता दें, जॉन सीना ने जुलाई 2007 में Great American Bash पीपीवी में बॉबी लैश्ले को हराकर अपना WWE चैंपियनशिप रिटेन किया था और इस मैच के बाद लैश्ले ने कंपनी छोड़ दी थी।

हालांकि, वर्तमान समय में लैश्ले अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर मे हैं। अगर इस वक्त उनका मुकाबला जॉन सीना से होता है तो संभावना है कि लैश्ले अपने करियर में पहली बार सीना को हराने में कामयाब रहेंगे।

4- जॉन सीना WWE में नेविल को हरा नहीं पाए थे (0-1)

साल 2005 में यूएस चैंपियन के रूप में जॉन सीना अपने WWE करियर के सबसे रोचक दौर में थे। उस वक्त सीना हर हफ्ते यूएस चैंपियनशिप ओपन चैलेंज दिया करते थे। इसी दौरान पूर्व WWE सुपरस्टार नेविल ने सीना के ओपन चैलेंज का जवाब दिया था।

मई 2015 में हुए इस मैच में रुसेव द्वारा किये गए हमले की वजह से नेविल को DQ के जरिए जीत मिली थी लेकिन वह यूएस टाइटल नहीं जीत पाए थे। वर्तमान समय में नेविल AEW का हिस्सा हैं जहां उन्हें पैक के नाम से जाना जाता है और सीना द्वारा AEW स्टार पैक को हराना अभी बाकी है।

3- जॉन सीना WWE में बैरन कॉर्बिन के खिलाफ अनडिफिटेड हैं (3-0)

SummerSlam 2017 में जॉन सीना ने बैरन कॉर्बिन का सामना किया था। आपको बता दें, इस मैच से कुछ समय पहले कॉर्बिन अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट जिंदर महल के खिलाफ कैश इन करने के बाद मैच हार गए थे। इसके बाद SummerSlam 2017 में जॉन सीना के खिलाफ मैच हारने से कॉर्बिन को और भी नुकसान हुआ था।

इसके अलावा सीना ने कॉर्बिन को जनवरी 2017 में SmackDown के एक एपिसोड के दौरान हराया था। वहीं, सीना ने कॉर्बिन को आखिरी बार साल 2018 में मैडिसन स्क्वायर गार्डन में हुए लाइव इवेंट के दौरान हराया था।

2- जॉन सीना WWE में शिंस्के नाकामुरा को नहीं हरा पाए हैं (0-1)

SummerSlam 2017 से कुछ हफ्ते पहले WWE चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए जॉन सीना और शिंस्के नाकामुरा के बीच मैच देखने को मिला था। यह काफी शानदार मैच था और इस मैच में नाकामुरा ने सीना को हराते हुए बड़ी जीत दर्ज की थी।

इसके अलावा इन दोनों सुपरस्टार्स का 2018 Royal Rumble मैच के दौरान आमना-सामना देखने को मिला था। इस मैच के दौरान नाकामुरा ने सीना को एलिमिनेट किया था और आखिर में वह रोमन रेंस को एलिमिनेट करके Royal Rumble मैच विजेता बने थे।

1- जॉन सीना WWE में रे मिस्टीरियो के खिलाफ अनडिफिटेड रहे हैं (2-0)

जॉन सीना अपने WWE करियर के दौरान रैंडी ऑर्टन, ऐज और बतिस्ता जैसे लैजेंड्स का कई बार सामना कर चुके हैं। हालांकि, हैरानी की बात यह है कि रूथलेस अग्रेशन एरा के एक और WWE सुपरस्टार रे मिस्टीरियो के खिलाफ जॉन सीना को ज्यादा मैच लड़ने का मौका नहीं मिल पाया।

आपको बता दें, 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन सीना को अपने करियर के दौरान रे मिस्टीरियो के खिलाफ दो सिंगल्स मैच लड़ने का मौका मिला था। जॉन सीना और रे मिस्टीरियो के बीच पहला मैच नवंबर 2003 में SmackDown के एक एपिसोड के दौरान देखने को मिला था। इसके अलावा इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच दूसरा सिंगल्स मैच जुलाई 2011 में Raw के एक एपिसोड के दौरान देखने को मिला था।

आपको बता दें, मिस्टीरियो इसी शो के दौरान WWE चैंपियन बने थे और इसी शो के दौरान उन्हें सीना के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड करना पड़ा था। एक शानदार मैच के बाद सीना, रे मिस्टीरियो को हराकर नए WWE चैंपियन बने थे।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment