Create
Notifications

2019 में जॉन सीना के लिए 3 जबरदस्त दुश्मनियां

Enter caption
संदीप भूषण

WWE सुपरस्टार जॉन सीना भले ही कुछ काम से अभी रिंग से बाहर हैं (हाल ही में उनकी वापसी हुई है) लेकिन यह सच है कि वो अब भी दर्शकों के दिलों पर राज करते हैं। वे रिंग में उतरते हैं तो पूरा एरीना प्रशंसकों के शोर से गूंजने लगता है। अब हम नए साल में प्रवेश कर रहे हैं। 2019 में भी उनके फेम और फॉलोवरों की बड़ी संख्या से उनके विरोधी रैसलरों को फायदा मिलता रहेगा।

हमने पहले भी देखा है कि कई सारे ऐसे दिग्गज रैसलर रहे हैं जो लगातार जॉन सीना के साथ भिड़ते रहे हैं। इसमें से कुछ नाम जैसे केविन ओवेंस, एजे स्टाइल और डॉल्फ जिगलर तो ऐसे हैं, जब भी ये सीना के सामने होते हैं कुछ न कुछ रोमांचक देखने को मिल ही जाता है। हालांकि इसका एक सबसे बड़ा फायदा ये है कि इन सभी को सीना जैसे स्टार के साथ लड़ने का खूब फायदा भी मिला है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही रैसलरों से मिलवाते हैं जिनका सीना के साथ मुकाबला हो तो प्रशंसकों के रोमांच को चरम तक पहुंचा देगा।

#3 समोआ जो

Enter caption

जॉन सीना के साथ समोआ जो का एक लंबा इतिहास रहा है। यह तब की बात है जब वो रैसलिंग की दुनिया में नए थे। यह भी दिलचस्प है कि तब जो ने ही WWE में उनके डेब्यू में उनकी मदद की थी।

जॉन सीना और जो के बीच की दुश्मनी देखने के लिए दर्शक सालों से इंतजार कर रहे हैं। इसका एक कारण यह भी है कि ये दोनों ही सुपरस्टार्स कभी भी हाई-प्रोफाइल मैच में आमने-सामने नहीं हुए हैं। यह एक ड्रीम मैच है जिसका लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। यह जो के लिए काफी फायदेमंद होगा और सीना की वजह से वो एक बड़े सुपरस्टार बन पाएंगे।

Get WWE News in Hindi Here

#2 डेनियल ब्रायन

Enter caption

हाल ही में हील बने WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन भी जॉन सीना के साथ मैच के लिए फिट बैठते हैं। इन्हें भी आपस में वन टू वन लड़े कई साल हो गए। समरस्लैम 2013 में ही ये दोनों दिग्गज आखिरी बार किसी हाई-प्रोफाइल मैच में आमने-सामने लड़े थे।

अब नए साल यानी 2019 में इन दोनों ही दिग्गज रैसलरों के भिड़ने के लिए माकूल होगा। और यह और भी दिलचस्प होगा क्योंकि अब ब्रायन हील की भूमिका में हैं और सीना अभी भी बेबीफेस ही हैं। इसे लेकर लगातार स्टोरीलाइन चलती रही हैं। हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि जॉन सीना कभी भी किसी मैच में ब्रायन को नहीं हरा पाए हैं। यह भी इन दोनों के बीच ड्रीम मैच का एक पैमाना हो सकता है।

#1 ड्रू मैकइंटायर

Enter caption

इस सूची में पहले स्थान पर जगह बनाने वाले स्कॉटिश साइकोपैथ ड्रू मैकइंटायर हैं। अभी तक हमने इन दोनों के बीच कोई भिड़ंत नहीं देखी है और यही कारण है कि मैकइंटायर, सीना के साथ रिंग में उतरने के लिए सबसे फिट रहेंगे।

दोनों ही रैसलर विंसे मैकमैहन के फेवरेट रैसलरों की कैटेगरी में आते हैं। हालांकि मैकइंटायर उस ऊंचाई तक नहीं पहुंच पाए हैं, जहां तक जॉन सीना पहुंचने में कामयाब हुए। इन दोनों ही सुपरस्टार्स के पास काफी अच्छी फिजिक है। इन दोनों राइवल्स के लिए काफी संभावनाएं हैं। अपने करियर के ढलान पर सीना WWE के लिए एक बड़ा सुपरस्टार बनाकर जा सकते हैं।

मैकइंटायर को अपनी स्ट्रेंथ और रिंग स्किल्स को बढ़ाने के लिए सीना से दोगुना मेहनत करनी होगी अगर उन्हें खुद को साबित करना है। हालांकि इन दोनों ही दिग्गजों के बीच अगर मुकाबला होता है तो दर्शकों के लिए यह ड्रीम मैच ही होगा।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...