3 बहुत बड़ी गलतियां जो WWE ने Roman Reigns को लेकर की हैं

wwe made mistakes with roman reigns
WWE ने रोमन रेंस को लेकर बड़ी गलतियां की

Roman Reigns: WWE में द ब्लडलाइन (The Bloodline) स्टोरीलाइन पिछले 3 सालों से भी ज्यादा समय से बहुत बड़े आकर्षण का केंद्र बनी रही है, लेकिन साल 2023 इस ग्रुप के लिए किसी भी तरह से अच्छा साबित नहीं हुआ है। खासतौर पर रोमन रेंस (Roman Reigns) के लिए मुश्किलें लगातार बढ़ती रही हैं।

द ब्लडलाइन मेंबर्स लगातार उनका साथ छोड़ते रहे और पिछले कुछ महीनों में उन्हें हार भी झेलनी पड़ी हैं। हालांकि अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप अब भी उनके पास है, लेकिन कंपनी ने पिछले कुछ समय में उनके संबंध में ज्यादा अच्छे फैसले नहीं लिए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 बहुत बड़ी गलतियों के बारे में जो WWE ने Roman Reigns को लेकर की हैं।

#)WWE टीवी पर बिना राइट-ऑफ मोमेंट दिए Roman Reigns को ब्रेक पर भेज देना

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि Roman Reigns पिछले काफी समय से पार्ट-टाइम शेड्यूल पर काम कर रहे हैं, इसलिए उन्हें कभी-कभी टीवी पर अपीयरेंस देते हुए देखा जाता है। पिछले काफी समय से अफवाहें सामने आ रही थीं कि ट्राइबल चीफ ब्रेक पर जा सकते हैं और अब ऐसा लग रहा है जैसे उन्हें सच में ब्रेक पर भेज दिया गया है।

आमतौर पर WWE ब्रेक पर जाने वाले रेसलर को किसी राइट-ऑफ मोमेंट का हिस्सा बनाती है, जिससे लोगों को ऐसा लगे कि उन्हें वाकई में ब्रेक की जरूरत थी। वो आखिरी बार SummerSlam 2023 से अगले SmackDown में नज़र आए, लेकिन अब उनके अगले अपीयरेंस के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है।

अचानक कंपनी के सबसे बड़े चैंपियन का बिना कुछ कहे ब्रेक पर चले जाना ना केवल कंपनी बल्कि अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप की गरिमा को ठेस पहुंचाने के लिए भी काफी प्रतीत होता है।

#)रोमन रेंस को लगातार अपने भाइयों के सामने कमजोर दिखाया गया

WrestleMania 39 में जब केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन की जोड़ी ने द उसोज़ को हराकर WWE अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप जीती, उसके बाद Roman Reigns का अपने भाइयों के प्रति बर्ताव खराब होने लगा था। उसी का नतीजा है कि आज सोलो सिकोआ और पॉल हेमन के अलावा ट्राइबल चीफ के पास कोई साथी नहीं है।

पिछले कुछ महीनों की बात करें तो रोमन को 2 टैग टीम मैचों में हार मिली है। इनमें उनकी द उसोज़ के हाथों शिकस्त भी शामिल रही और इसी मैच में जे उसो के हाथों उनकी 1294 दिनों तक चली पिन ना होने की ऐतिहासिक स्ट्रीक का अंत हुआ था।

वहीं SummerSlam 2023 में सोलो सिकोआ और रोमन रेंस मिलकर भी जे उसो को हार मानने पर मजबूर नहीं कर पाए थे। इससे खासतौर पर ट्राइबल चीफ के किरदार को काफी ठेस पहुंची होगी। अंत में जिमी उसो के इंटरफेरेंस के बाद रोमन को जीत मिली थी। ये सभी घटनाएं ट्राइबल चीफ के किरदार को कमजोर दिखा रही थीं, जिसे कंपनी के सबसे डॉमिनेंट चैंपियन के लिए अच्छी बुकिंग बिल्कुल नहीं कहा जा सकता।

#)नए चैलेंजर को टीज़ ना करना

Roman Reigns का आखिरी टाइटल डिफेंस SummerSlam 2023 में आया, जहां उन्होंने ट्राइबल कॉम्बैट मैच में जे उसो को मात दी थी। वो उससे अगले SmackDown में आए, जहां सैगमेंट का फोकस ज्यादातर जे और जिमी उसो की लड़ाई पर रहा।

एक तरफ द उसो ब्रदर्स के बीच दुश्मनी शुरू होने के संकेत मिले हैं, लेकिन ट्राइबल चीफ के अगले चैलेंजर को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। आपको याद दिला दें कि WrestleMania 39 के करीब 4 महीनों बाद SummerSlam में रोमन ने अपने टाइटल को डिफेंड करने के लिए रिंग में कदम रखा था।

अब उनके नए चैलेंजर की कोई जानकारी ना होने के कारण कोई नहीं जानता कि फैंस को रोमन के अगले चैंपियनशिप डिफेंस के लिए कितना लंबा इंतज़ार करना पड़ेगा। पार्ट-टाइम शेड्यूल के महत्व को एक बार के लिए समझा जा सकता है, लेकिन एक टॉप चैंपियन का कई-कई महीनों तक रिंग से गायब रहना कंपनी के लिए बिल्कुल अच्छी बात नहीं है।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now