3 बड़े कारण क्यों WWE दिग्गज Edge को अभी रिटायर होने का फैसला नहीं लेना चाहिए

Ujjaval
WWE दिग्गज ऐज ने रिटायरमेंट के संकेत दिए हैं
WWE दिग्गज ऐज ने रिटायरमेंट के संकेत दिए हैं

Edge: WWE दिग्गज ऐज (Edge) को फैंस बहुत पसंद करते हैं। 2011 में चोटिल होने के कारण उन्हें मजबूरन रिटायर होना पड़ा था। 9 साल बाद दिग्गज ने रॉयल रंबल (Royal Rumble 2020) में वापसी की। इसके बाद से ऐज ने काफी प्रभावित किया है। उन्होंने कई बड़े रेसलर्स के साथ काम किया है और फैंस का दिल जीता है।

पिछले कुछ समय से ऐज लगातार रिटायरमेंट के संकेत दे रहे हैं। वो लगातार बता रहे हैं कि वो अपने रेसलिंग करियर के अंतिम समय पर हैं। हालांकि, कुछ कारणों से लगता है कि ऐज को अभी रिटायर नहीं होना चाहिए। इस आर्टिकल में हम 3 कारणों के बारे में बात करेंगे क्यों ऐज को अभी रिटायरमेंट लेने का फैसला नहीं करना चाहिए।

3- WWE दिग्गज Edge की रिंग में परफॉर्मेंस कम नहीं हुई है

ऐज को शुरुआत से ही बेहतरीन प्रोफेशनल रेसलर माना गया है। Royal Rumble 2020 के बाद जब उन्होंने वापसी की थी, तो लग रहा था कि ऐज सेफ्टी से रेसलिंग करेंगे और पहले की तरह रिंग में काम नहीं कर पाएंगे। हालांकि, Hall of Famer ने अपने प्रदर्शन से फैंस को खुश कर दिया।

पिछले तीन सालों में ऐज ने कई बेहतरीन मैच दिए हैं। दिग्गज के आखिरी कुछ मुकाबले भी इन-रिंग एक्शन के मामले में तगड़े रहे हैं। देखकर साफ लगता है कि रेटेड-आर सुपरस्टार अगले कुछ और सालों तक रिंग में प्रभावित कर सकते हैं। वो अभी अपने करियर के सबसे अच्छे शेप में भी हैं। ऐसे में अभी संन्यास लेने का मतलब नहीं रहेगा।

2- ऐज के कई ड्रीम मैच अभी बाकी हैं

ऐज ने WWE में 2020 में वापसी की थी। इसके बाद फैंस के मन में उन्हें लेकर कुछ बड़े ड्रीम मुकाबले थे और उन्होंने ज्यादातर टॉप रेसलर्स के खिलाफ काम कर लिया है। ऐज के रोमन रेंस, एजे स्टाइल्स, सैथ रॉलिंस और फिन बैलर के खिलाफ ड्रीम मुकाबले जबरदस्त साबित हुए हैं।

अभी भी ऐज के लिए कई ड्रीम मैच WWE में बाकी हैं। फैंस उन्हें ब्रॉक लैसनर, कैरियन क्रॉस, वॉन वैग्नर, गुंथर, केविन ओवेंस, मैट रिडल, सैमी ज़ेन समेत कई अन्य रेसलर्स के खिलाफ देखना चाहेंगे। इसके अलावा शेमस और बॉबी लैश्ले भी उनके लिए अच्छे विरोधी रहेंगे। ऐज को रिटायरमेंट से पहले इनमें से कुछ रेसलर्स के खिलाफ जरूर काम करना चाहिए।

1- कोई चैंपियनशिप नहीं जीती है

ऐज ने Royal Rumble 2020 में वापसी की थी और उनके रिटर्न को 3 साल से ज्यादा हो गए हैं। अभी तक ऐज ने कोई चैंपियनशिप नहीं जीती है। वो यूनिवर्सल और यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल के लिए एक्शन में नज़र आ चुके हैं। हालांकि, वो चैंपियनशिप जीतने में असफल रहे हैं।

रेटेड-आर सुपरस्टार का WWE में दूसरा रन फैंस को पसंद आया है लेकिन सभी की मांग है कि दिग्गज को एक बार चैंपियन जरूर बनना चाहिए। ऐसे में अगर ऐज बिना किसी टाइटल जीत के रिटायर हो जाएंगे, तो फैंस जरूर निराश होंगे। ऐसे में ऐज को अभी रिटायर नहीं होना चाहिए और थोड़े लंबे समय तक रेसलिंग करके फैंस को यादगार चैंपियनशिप रन देना चाहिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now