3 बड़े कारण क्यों WWE को टैग टीम चैंपियनशिप को अब अलग कर देना चाहिए

WWE टैग टीम चैंपियनशिप को अलग कर सकती है
WWE टैग टीम चैंपियनशिप को अलग कर सकती है

WWE: रेसलिंग को पसंद करने वाले लोग WWE का नाम जरूर जानते होंगे। कंपनी के पास टैग टीम डिवीजन है, लेकिन उसमें आजकल एक ही टैग टीम के पास दोनों चैंपियनशिप है। इसकी वजह से फैंस कई बार खासे नाराज दिखाई देते हैं। स्मैकडाउन (SmackDown) के हालिया एपिसोड में पीट डन (Pete Dunne) और टायलर बेट (Tyler Bate) जनरल मैनेजर निक एल्डिस (Nick Aldis) के साथ बात करते हुए दिखाई दिए, जिसने फैंस को उत्साहित कर दिया है।

पीट और टायलर बेट ने निक एल्डिस से बैकस्टेज बात करते हुए Elimination Chamber में अपनी हार के बावजूद जीत के बेहद करीब होने की बात कही। वह चैंपियनशिप को जीतना चाहते थे। निक ने डन और बेट की बात सुनते हुए कहा कि वह और Raw जनरल मैनेजर एडम पीयर्स इन टैग टीम टाइटल को लेकर कुछ प्लान कर रहे हैं। उन्होंने इससे ज्यादा जानकारी नहीं दी लेकिन फैंस का मानना है कि शायद अब चैंपियनशिप को अलग कर दिया जाएगा। इस आर्टिकल में हम 3 कारणों के बारे में बात करेंगे, क्यों टैग टीम चैंपियनशिप को अब अलग कर देना चाहिए।

3- WWE ने अपने टैग टीम डिवीजन को काफी अच्छी तरह से आगे बढ़ाया है

विंस मैकमैहन के समय टैग टीम रेसलिंग पर उतना ध्यान नहीं दिया जाता था लेकिन अब स्थिति बदल गई है। ट्रिपल एच के समय दोनों ब्रांड्स के पास अपनी दस टैग टीम हैं। ऐसे में एक ही टीम के पास दोनों टाइटल रहना एक सही कदम नहीं है।

2022 में टैग टीम चैंपियनशिप के यूनिफाइड किए जाने के बाद दोनों ब्रांड के पास इतना बड़ा एक्सपेंशन हुआ है। इस समय दोनों ब्रांड्स के पास अपने टैलेंटेड टैग टीम रेसलर्स हैं, जो काफी दमखम रखते हैं, तो उन्हें उनके मौके मिलने ही चाहिए।

2- WWE SmackDown ब्रांड में पार्ट-टाइम चैंपियन के अलावा भी दूसरा टाइटल होल्डर होगा

WWE के Raw ब्रांड के पास इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप, विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप और वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप है। मेंस और विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप भी ज्यादातर इसी ब्रांड पर डिफेंड की जाती हैं। इस ब्रांड के सभी चैंपियन फुल टाइम शो में नजर आते हैं। ऐसे में SmackDown के पास कोई खास चैंपियन दिखाई नहीं देते हैं।

SmackDown के पास यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप, WWE विमेंस चैंपियनशिप और अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप है। इसमें से दो चैंपियनशिप मेंस रेसलर्स के पास हैं और वह दोनों ही पार्ट-टाइम काम करते हैं। इयो स्काई ही एक ऐसी रेसलर हैं, जो फुल टाइम ब्रांड में नजर आती हैं। ऐसे में अगर टैग टीम चैंपियनशिप ब्रांड का हिस्सा बन जाती हैं, तो उससे SmackDown के पास भी कुछ फुल टाइम चैंपियन होंगे, जो एक अच्छी बात है।

1- WWE Raw में काफी ज्यादा टैग टीम हैं

Raw के पास काफी टैग टीम हैं। DIY, क्रीड ब्रदर्स, अल्फा अकादमी, इंडस शेर, इम्पीरियम, ऑसम ट्रूथ और न्यू डे इसमें से कुछ टैग टीमों के नाम हैं। इनमें से कई को खास मौके नहीं मिले हैं। अगर यह टैग टीम टाइटल अलग हो जाते हैं, तो कई रेसलर्स को मौके मिलेंगे।

SmackDown के भी टैग टीम रेसलर्स के पास एक चैंपियनशिप के लिए लड़ने का मौका होगा, जो बेहद अच्छी बात है। वैसे भी अगर टैग टीम टाइटल अलग हो जाते हैं, तो उससे Raw में ही टैग टीमों अपने बड़े मौके मिलेंगे, जो एक बेहद बढ़िया बात होगी।