3 सबसे बड़ी गलतियां जो WWE SmackDown में इस हफ्ते देखने को मिली हैं 

WWE
WWE SmackDown में कौनसी बड़ी गलतियां देखने को मिली हैं?

WWE SmackDown Mistakes: इस हफ्ते हुआ स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड रेसलमेनिया (WrestleMania XL) के बाद हुआ पहला शो था। अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन कोडी रोड्स (Cody Rhodes) ने शो की शुरुआत की थी और मेन इवेंट में ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिला था।

एलए नाइट, जेड कार्गिल, बियांका ब्लेयर, एजे स्टाइल्स ने अपने-अपने मैचों को जीता। भले ही रोमन रेंस शो का हिस्सा नहीं बने, लेकिन ब्लडलाइन में अफरा-तफरी देखने को मिली। इतने धमाेकाद एपिसोड के बावजूद SmackDown में ऐसी कई गलतियां हुई जिसने फैंस को काफी ज्यादा निराश किया।

#) रैंडी ऑर्टन को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर बनने का मौका नहीं देना

इस हफ्ते SmackDown में दो ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिले, जिसमें एलए नाइट, बॉबी लैश्ले और सैंटोस इस्कोबार, रे मिस्टीरियो, एजे स्टाइल्स और केविन ओवेंस ने हिस्सा लिया। इन दोनों मैच के विजेता अगले हफ्ते नंबर 1 कंटेंडर मैच में लड़ने वाले हैं और फिर वो कोडी रोड्स को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले हैं।

इस मैच में शामिल सुपरस्टार्स में वैसे तो प्रतिभा की कोई कमी नहीं थी, लेकिन इन दोनों ही मैचों में रैंडी ऑर्टन को मौका नहीं देना काफी हैरान करने वाला था। सैंटोस इस्कोबार की जगह यह मौका रैंडी ऑर्टन को दिया जा सकता था और फैंस भी उन्हें जल्द कोडी के खिलाफ स्टोरीलाइन में देखना चाहते हैं। रैंडी ऑर्टन इसका हिस्सा होते और जीत दर्ज करते तो फैंस की रुचि काफी ज्यादा बढ़ जाती। निश्चित तौर पर WWE ने दिग्गज स्टार की बुकिंग को लेकर गलती कर दी ।

#) WWE SmackDown में Roman Reigns का नज़र नहीं आना

WWE WrestleMania XL में रोमन रेंस अपनी अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को कोडी रोड्स के खिलाफ हार गए थे। ट्राइबल चीफ इसके बाद Raw का हिस्सा नहीं बने थे, लेकिन उम्मीद थी कि वो SmackDown में हार को लेकर चुप्पी तोड़ सकते हैं और आगे का प्लान बता सकते हैं।

हालांकि, वो ब्लू ब्रांड का हिस्सा नहीं बने और उनकी गैरमौजूदगी में पॉल हेमन ने उनकी हार का कारण बताया। WWE ने यहां पर उनकी बुकिंग को लेकर गलती कर दी और अगर वो खुद इसे लेकर बात करते तो यह सैगमेंट काफी ज्यादा जबरदस्त बन सकता था। इसके अलावा सोलो सिकोआ ने जो किया उसे लेकर भी रेंस की प्रतिक्रिया देखने लायक रहती। यह कहना मुश्किल है कि अब रेंस जल्द ही प्रोग्रामिंग का हिस्सा बनेंगे या नहीं।

#) WWE SmackDown में डैमेज कंट्रोल का नदारद रहना

डैमेज कंट्रोल की चारों मेंबर्स के लिए WrestleMania XL बिल्कुल भी यादगार नहीं रहा था। नाईट 1 में डकोटा काई, ओस्का और कायरी सेन को जेड कार्गिल, बियांका ब्लेयर और नेओमी के खिलाफ सिक्स विमेंस टैग टीम मैच में हार का सामना करना पड़ा था, तो नाईट 2 में इयो स्काई विमेंस चैंपियनशिप को बेली के खिलाफ हार गई थीं।

अपनी हार के बाद डैमेज कंट्रोल की सभी मेंबर्स SmackDown के हालिया एपिसोड में दिखाई ही नहीं दी और उनकी कमी काफी ज्यादा खली। काबुकी वॉरियर्स के पास जहां बियांका और जेड कार्गिल से बदला लेने का मौका था, तो स्काई भी बेली से रीमैच की मांग कर सकती थीं। हालांकि, WWE ने टॉप स्टार्स को इस शो के लिए बुक नहीं करके गलती की और फैंस को निराश किया।