WWE द्वारा मजबूरी में कराए गए 3 मैच जो ब्लॉकबस्टर साबित हुए

रोमन रेंस, सैथ राॅलिंस & ट्रिपल एच
रोमन रेंस, सैथ राॅलिंस & ट्रिपल एच

WWE सबकुछ प्लान के मुताबिक करने में विश्वास रखती है, हालांकि कई बार ऐसा देखने को मिला है जहां WWE के प्लान पर पानी फिर जाता है। WWE द्वारा किसी भी प्लान को कैंसिल करने के पीछे कई कारण होते हैं लेकिन किसी सुपरस्टार की इंजरी इसमें सबसे बड़ी भूमिका निभाती है।

WWE में ऐसा कई बार देखने को मिल चुका है जहां WWE को किसी सुपरस्टार के चोटिल होने के कारण अपने प्लान में भारी बदलाव करना पड़ा हो। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 बड़े मैचों के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें WWE को मजबूरी में कराना पड़ा लेकिन ये मैच ब्लॉकबस्टर साबित हुए।

3.कोफी किंग्सटन vs डेनियल ब्रायन (WWE चैंपियनशिप मैच)

मुस्तफा अली को रोड टू रेसलमेनिया 35 के दौरान Elimination Chamber मैच में शामिल किया गया था और उनके WrestleMania 35 में डेनियल ब्रायन के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में लड़ने की अफवाह थी। हालांकि अली मैच से पहले चोटिल हो गए जिसके बाद WWE को अपने प्लान में बदलाव करते हुए मजबूरी में अली की जगह कोफी किंग्सटन को शामिल करना पड़ा।

डेनियल ब्रायन Elimination Chamber में अपना टाइटल बचाने में सफल रहे लेकिन आगे भी कोफी के साथ उनका फ्यूड जारी रहा। इसके बाद कोफी को WrestleMania 35 में WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन के खिलाफ लड़ने का मौका मिला। इस मैच के दौरान कोफी को क्राउड से जबरदस्त सपोर्ट मिला और वह इस बेहतरीन मैच में डेनियल ब्रायन को हराकर नए WWE चैंपियन बने।

2.डेनियल ब्रायन vs बतिस्ता vs रैंडी ऑर्टन (WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच)

WWE ने WrestleMania 30 के मेन इवेंट में बतिस्ता vs रैंडी ऑर्टन का मैच कराने का प्लान बना रखा था। हालांकि फैंस इससे गुस्सा थे और वह WrestleMania के मेन इवेंट में डेनियल ब्रायन को लड़ते हुए देखना चाहते थे। जिसके बाद WWE को अपने प्लान में मजबूरी में बदलाव करते हुए ब्रायन को इस मैच का हिस्सा बनाना पड़ा। ब्रायन ने WM 30 की शुरुआत में ट्रिपल एच को हराते हुए इस मैच में जगह बनाई।

WWE ने WrestleMania 30 के मेन इवेंट में डेनियल ब्रायन को शामिल करके बहुत बड़ा रिस्क लिया था लेकिन यह मैच ब्लॉकबस्टर साबित हुआ और मैच जीतकर डेनियल ब्रायन नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने।

1.सैथ रॉलिंस vs रोमन रेंस vs केविन ओवेंस vs बिग कैस (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि फिन बैलर SummerSlam 2016 प्रीमियम लाइव इवेंट में सैथ राॅलिंस को हराकर पहले WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। हालांकि चैंपियन बनने के अगले ही दिन बैलर को शोल्डर इंजरी के कारण अपना टाइटल छोड़ना पड़ा। बैलर के टाइटल छोड़ने के बाद WWE को नए चैंपियन की तलाश थी और नए चैंपियन के लिए उन्होंने मजबूरी में रोमन रेंस vs सैथ राॅलिंस vs केविन ओवेंस vs बिग कैस के बीच मैच बुक करने का फैसला किया।

आपको बता दें, यह एक फैटल 4वे एलिमिनेशन मैच था और फैंस ने रोमन या सैथ में किसी एक सुपरस्टार के जीतने की अटकलें लगाई थी। हालांकि, फैंस की बात गलत साबित हुई और ट्रिपल एच ने इस मैच के आखिर में दखल देते हुए ओवेंस को नया यूनिवर्सल चैंपियन बनाने में मदद की। केविन ओवेंस के नया यूनिवर्सल चैंपियन बनने की कल्पना किसी ने भी नहीं की थी इसलिए सभी का हैरान होना बनता था लेकिन साथ ही, यह मैच सभी को काफी पसंद आया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।