3 मौजूदा WWE Superstars जिन्होंने The Undertaker को हराया हुआ है

WWE
WWE के किन मौजूदा स्टार्स ने The Undertaker को हराया है?

The Undertaker: WWE दिग्गज द अंडरटेकर (The Undertaker) का नाम प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में बहुत सम्मान से लिया जाता है। उन्होंने अपने जीवन के 30 से भी ज्यादा साल प्रो रेसलिंग को समर्पित किए और इस दौरान 3 दशकों तक विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रमोशन में काम किया।

WWE में उनके योगदान को देखते हुए उन्हें Hall of Fame में भी शामिल किया जा चुका है। प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को आगे बढ़ाने में द डैडमैन ने बहुत महत्वपूर्ण योगदान दिया, इसलिए वो हॉल ऑफ फेम के सम्मान को पाने के पूर्णतः हकदार हैं।

WWE के मौजूदा रोस्टर के कई सुपरस्टार्स से अंडरटेकर का सामना हो चुका है, जिनमें से उन्हें कुछ में हार तो किसी में जीत मिली। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 3 मौजूदा सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जिन्होंने अंडरटेकर को हराया हुआ है।

#) WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन

साल 2004 में रैंडी ऑर्टन, Evolution से अलग हो गए थे जिसके बाद उन्हें बड़ा सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ। उसके एक साल बाद उनकी द अंडरटेकर के साथ फ्यूड शुरू हुई और उस समय उनका WrestleMania 21 का मैच धमाकेदार रहा, लेकिन उसके बाद भी उनकी दुश्मनी जारी रही।

SummerSlam 2005 में उनका मैच बुक किया गया और इस बार द वाइपर ने अपना बदला पूरा करते हुए लैजेंड रेसलर को मात दी थी। इसके अलावा दोनों के बीच कई सिंगल्स और टैग टीम मैच हुए, लेकिन ऑर्टन उसके बाद उन्हें कभी क्लीन तरीके से नहीं हरा पाए।

#) WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

youtube-cover

सैथ रॉलिंस मौजूदा समय में WWE के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक हैं। हालांकि द अंडरटेकर के साथ कभी उनकी वन-ऑन-वन भिड़ंत तो नहीं हो पाई, लेकिन साल 2013 में उनका 6-मैन टैग टीम मैच जरूर यादगार बना था। 2013 में अप्रैल महीने के एक Raw एपिसोड में द शील्ड की भिड़ंत अंडरटेकर, केन और डेनियल ब्रायन की टीम से हुई। मैच में शुरू से लेकर अंत तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, जिसमें द शील्ड विजयी रही। ये आज तक का एकमात्र मैच है, जिसमें रॉलिंस और अंडरटेकर आमने-सामने आए थे।

#) WWE के सबसे बड़े स्टार रोमन रेंस

आपको याद दिला दें कि साल 2013 के जिस Raw एपिसोड में सैथ रॉलिंस को द अंडरटेकर पर जीत मिली थी, उसमें रोमन रेंस ने भी द शील्ड की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। रेंस उन 2 सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिन्होंने WrestleMania में द अंडरटेकर को हराया हुआ है।

रेंस को WrestleMania 33 के समय WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में दिखाया जा रहा था, लेकिन जैसे ही रेंस ने दिग्गज सुपरस्टार को पिन किया तब क्राउड उन्हें ऐसे बू कर रहा था जैसे वो बहुत बड़े हील सुपरस्टार हों। इसके अलावा वो कुछ मौकों पर टीम बनाकर भी मैचों को जीत चुके हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now