Create
Notifications

3 मौजूदा WWE Superstars जिनकी तुलना दिग्गजों से की जाती है: Roman Reigns को किसके जैसा कहा जाता है?

WWE फैंस रोमन रेंस और जॉन सीना की करते हैं तुलना
WWE फैंस रोमन रेंस और जॉन सीना की करते हैं तुलना
reaction-emoji
Ashutosh Singh

WWE में हमेशा से ही नए स्टार्स की तुलना पुराने स्टार्स से होती रहती है। कभी ये तुलना उनके कैरेक्टर को लेकर होती है, तो कभी ये तुलना उनके इन रिंग वर्क को लेकर होती है। सभी फैंस इस बात को मानते हैं कि एटिट्यूड एरा के दौरान WWE ने सबसे अच्छी तरह से स्टोरीलाइन बनाई थी। इसके अलावा उस समय के स्टार्स रेसलिंग की दुनिया के सबसे बड़े स्टार्स बन गए थे। इसके अलावा एटिट्यूड एरा की मदद से ही WWE WCW को रेटिंग में भी हरा पाया था।

अगर मौजूदा समय में स्टार्स की बात करें तो अभी के स्टार्स ने लगातार खुद को साबित किया है। हालांकि कई बार किसी भी स्टार को पुराने किसी दिग्गज से कंपेयर करना गलत होता है लेकिन कुछ स्टार्स कहीं न कहीं पुराने दिग्गजों की तरह ही अपनी पहचान बना रहे हैं। ऐसे में आइये जानते हैं कि उन स्टार्स के बारे में, जो पुराने स्टार्स की तरह ही हैं:

#3 WWE दिग्गज एजे स्टाइल्स और शॉन माइकल्स

@WWENetwork @WWE @ShawnMichaels There is 1 man who can give HBK a great match THAT'S Aj style #ajstylevsShawnMichaels https://t.co/nnqYzbvXYR

शॉन माइकल्स अपने समय के सबसे अच्छे रिंग परफ़ॉर्मर के रूप में जाने जाते हैं। जो चीज़ वो रिंग में कर सकते थे, दूसरा कोई भी नहीं कर सकता था। कई स्टार्स ने उनकी इस आर्ट को कॉपी करने की कोशिश भी की लेकिन कोई भी सफल नहीं हो सका। हालांकि एजे स्टाइल्स ऐसा करने में जरूर सफर हुए।

अगर मौजूदा समय की बात करें तो एजे स्टाइल्स ही हार्ट ब्रेक किंड के इन रिंगवर्क के बराबर आ पाते हैं। वो हर मैच में अपने साथ-साथ अपने विरोधी को भी ऊपर ले जाते हैं। इसके अलावा वो अपने विरोधी के हिसाब से अपने इन रिंग वर्क को बदल देते हैं। वो उन स्टार्स में से एक हैं, जो किसी भी स्टार के साथ आप को एक क्लासिक मैच दे सकते हैं।

#2 स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और बैकी लिंच

youtube-cover

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन एटिट्यूड एरा के सबसे बड़े स्टार थे। शायद ही कोई रेसलिंग फैन होगा, जो स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को पसंद नहीं करता होगा। उनके थीम सॉंग और कैरेक्टर हर किसी को पसंद था। हालांकि उनके जाने के बाद WWE ने कई बार उनके जैसा कैरेक्टर बनाने की कोशिश की लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो सके। हालांकि बैकी लिंच ने उनके कैरेक्टर को अच्छी तरह से आगे बढ़ाया है और वो इस समय विमेंस डिविजन की सबसे बड़ी स्टार हैं।

अपने रिबेल कैरेक्टर से बैकी लिंच ने विमेंस डिविजन में अलग जगह बनाई है। खुद स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन भी उनकी तारीफ कर चुके है। बैकी फिलहाल हील कैरेक्टर में नजर आ रही हैं। फैंस को उम्मीद है कि वो एक बार फिर से अपने पुराने कैरेक्टर में नजर आएंगीं।

#1 जॉन सीना और रोमन रेंस

youtube-cover

पीजी एरा के जॉन सीना सबसे बड़े स्टार्स माने जाते हैं। इस दौरान जॉन सीना 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बने थे। हालांकि जॉन सीना को हमेशा से ही किड्स ने पसंद किया है लेकिन हार्डकोर रेसलिंग फैंस उन्हें बू करते आए हैं। इसके बाद भी वो एक दशक से ज्यादा समय तक पोस्टर बॉय रहे हैं। उनके बाद ये कैरेक्टर रोमन रेंस आगे लेकर आए थे। जिसे हार्डकोर फैंस ने तो पूरी तरह से रिजेक्ट कर दिया था लेकिन किड्स और गर्ल्स उन्हें काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

हालांकि पिछले दो साल से रोमन रेंस हील के रूप में नजर आ रहे हैं। जिसके बाद वो जॉन सीना से अलग तरह के कैरेक्टर में नजर आ रहे हैं। हालांकि उनके इस हील कैरेक्टर को भी फैंस पसंद कर रहे हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...