3 मौजूदा WWE Superstars जिनका शायद वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना कभी पूरा नहीं हो पाएगा

wwe superstars who may never become world champion
ये WWE सुपरस्टार्स शायद कभी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाएंगे

WWE: WWE ने पिछले कुछ सालों में काफी संख्या में रेसलर्स को रिलीज किया है, इसके बावजूद कंपनी का रोस्टर टैलेंटेड सुपरस्टार्स से भरा हुआ है। रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) में अब भी ऐसे कई रेसलर्स मौजूद हैं, जो बड़ा पुश मिलना डिज़र्व करते हैं लेकिन कम्पटीशन लेवल ज्यादा होने के कारण सबको एकसाथ पुश दे पाना संभव नहीं है।

प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़ा एक कड़वा सच यह भी है कि यहां हर किसी रेसलर का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना पूरा नहीं हो पाता। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो शायद कभी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाएंगे।

#)WWE सुपरस्टार Veer Mahaan

वीर महान ने साल 2018 में WWE को जॉइन किया था और कुछ समय कड़ी ट्रेनिंग के बाद उनकी NXT में एंट्री हुई। वहीं WrestleMania 38 के बाद मेन रोस्टर पर उन्हें सिंगल्स पुश देने की कोशिश की गई थी और कई रेसलर्स के खिलाफ डॉमिनेंट अंदाज में जीत भी दर्ज की थी। दुर्भाग्यवश कुछ समय बाद ही उनके पुश को रोक दिया गया।

मौजूदा समय की बात करें तो वो सौरव गुर्जर उर्फ सांगा के साथ द इंडस शेर नाम की टीम बनाकर काम कर रहे हैं और जिंदर महल उनके मैनेजर की भूमिका निभा रहे हैं। वो अब भी खराब बुकिंग का शिकार बने हुए हैं और अगर आगे भी वीर को ऐसे ही बुक किया जाता रहा तो शायद वो कभी वर्ल्ड चैंपियनशिप के करीब भी नहीं पहुंच पाएंगे।

#)WWE सुपरस्टार बी फैब

साल 2020 में NXT में Hit Row नाम के फैक्शन की शुरुआत की गई थी, वहीं उसके एक साल बाद बी-फैब को इस ग्रुप में शामिल किया गया। टॉप डोला को कंपनी ने इसी साल रिलीज कर दिया था, इसलिए अब इस ग्रुप में केवल अशांटे अडोनिस और बी फैब ही रह गई हैं। इस समय सबसे खराब बात ये है कि उन्हें ऑन-स्क्रीन टाइम भी नहीं मिल पा रहा है।

ये बात आपको चौंका सकती है कि बी फैब ने साल 2023 में केवल 3 मैच लड़े हैं, जिनमें हाउस शोज़ में हुए मुकाबले भी शामिल हैं। वहीं उनका टीवी पर प्रसारित हुआ आखिरी मैच 2023 विमेंस Royal Rumble रहा था। इस तरह की बुकिंग दर्शाती है कि कंपनी के पास उनके लिए कोई बड़े प्लान मौजूद नहीं हैं, इसलिए उनका टॉप लेवल की विमेंस चैंपियनशिप जीतने का सपना अधूरा रह सकता है।

#)WWE सुपरस्टार अपोलो क्रूज़

अपोलो क्रूज़ साल 2014 से WWE में काम कर रहे हैं और उनका ये करीब एक दशक लंबा सफर अभी तक उतार-चढ़ाव भरा रहा है। वो अपने करियर में एक-एक बार यूएस और आईसी चैंपियनशिप जीत चुके हैं, लेकिन क्रूज़ अभी तक मिड-कार्ड डिवीजन से आगे बढ़ ही नहीं पाए हैं। उनका टीवी पर प्रसारित हुआ आखिरी सिंगल्स मैच इसी साल जुलाई में आया था।

वो उसके बाद हालांकि हाउस शोज़ में नियमित रूप से मैच लड़ते दिखाई दिए हैं, लेकिन करीब 10 सालों का अनुभव होने के बावजूद उन्हें कोई बड़ी स्टोरीलाइन नहीं मिल पा रही है। क्रूज़ बहुत ताकतवर होने के साथ-साथ हाई-फ्लाइंग मूव्स भी लगा पाते हैं और यही स्किल्स उन्हें सबसे अलग रेसलर बनाती हैं, लेकिन खराब बुकिंग हमेशा उनके करियर पर बुरा प्रभाव डालती आई है।