Create
Notifications

3 टीम्स जो पहली महिला टैग टीम चैंपियंस बन सकती हैं

Enter caption
Amit Shukla

24 दिसंबर 2018 को विंस मैकमैहन ने रॉ में ये बताया कि कंपनी अपनी विमेंस चैंपियनशिप को वापस ला रही है। ये खबर काफी बड़ी थी जिसने फैंस और रैसलिंग को पसंद करने वालों को काफी उत्साहित कर दिया। इस घोषणा के बाद से ये कयास लग रहे थे कि क्या कंपनी कोई नई चैंपियनशिप लाने वाली है तो आपको बताते चलें कि WWF के दौरान 1984 से 1989 तक विमेंस टैग टीम टाइटल्स रैसलिंग जगत का हिस्सा थे जिसे वेलवेट मैकइंटायर और प्रिंसेस विक्टोरिया के साथ साथ ग्लैमर गर्ल्स ने अपने नाम किया था, और बाद में जिसे कंपनी ने खत्म कर दिया।

इस समय विमेंस रेवोल्यूशन काफी पसंद किया जा रहा है इसलिए इन टाइटल्स का आना एक अच्छी खबर है क्योंकि इस समय कंपनी में कई महिला टैग टीम्स हैं और इस टाइटल के आने के बाद रॉ और स्मैकडाउन की महिला डिवीज़न के पास एक और चैंपियनशिप होगी जिसके लिए वो लड़ सकती हैं।

इस समय की महिला टैग टीम्स में से कई इन टाइटल्स को जीतने की हकदार हैं, लेकिन इस आर्टिकल में हम सिर्फ 3 टीम्स के बारे में ही बात करेंगे:

#3 बैला ट्विन्स

Enter caption

निकी और ब्री बैला बहनें हैं और इन दोनों ने डीवाज़ टाइटल जीते हुए हैं, जिसमें निकी दो बार डीवाज़ चैंपियन होने के साथ साथ सबसे लम्बे समय तक डीवाज़ चैंपियन रही हैं। ये दोनों बहनें एवोल्यूशन के दौरान रोंडा राउजी के साथ होने वाले मेन इवेंट मैच के लिए हील बनी थीं, और ये उसके बाद से कंपनी से दूर हैं।

चूंकि इन्होने खुद के लिए कई टाइटल्स जीते हैं, लेकिन ये कभी भी एक टैग टीम चैंपियन नहीं रही हैं, तो ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या कंपनी इन्हें वापस बुलाकर पहली विमेंस टैग टीम चैंपियन बनाती है। इससे इस चैंपियनशिप और इनकी वापसी को बल मिलेगा।

youtube-cover

Get WWE News in Hindi here

#2 द आइकॉनिक

Enter caption

बिली के और पेटन रॉयस आइकॉनिक टीम का हिस्सा हैं और NXT के दिनों से ही इनका काम काफी अच्छा था। उसके बाद ये उम्मीद की जा रही थी कि ये जल्द ही मेन रॉस्टर का हिस्सा बनकर कुछ अद्भुत काम करेंगी लेकिन अपने डेब्यू के बाद उन्होंने कुछ ख़ास अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।

अब चूंकि महिला टैग टीम टाइटल्स की घोषणा हो चुकी है तो ये एक मौका है जिसमें बिली के और पेटन रॉयस को बेहतर कहानियाँ मिल सकती हैं और ये टैग टीम के तौर पर काफी अच्छा काम करेंगी।

NXT के दिनों में इनके प्रोमोज़ काफी अच्छे थे, लेकिन हाल फिलहाल में ऐसा होता नहीं दिख रहा है। अगर इन्हें प्रोमोज़ में आज़ादी मिले तो ये धमाल कर सकती हैं क्योंकि इनके पास ना केवल अनुभव है बल्कि इन्होने अपने डेब्यू के दौरान ये साबित कर दिया था कि वो सही मौके मिलने पर धमाल कर सकती हैं।

youtube-cover

#1 बॉस और हग कनेक्शन

Enter caption

साशा बैंक्स और बेली के अंदर अद्भुत प्रदर्शन करने की क्षमता है और इन्होने ना केवल NXT बल्कि मेन रॉस्टर में भी अच्छा काम किया है। उसके बाद कंपनी ने इन्हें कुछ बेहद खराब कहानियों का हिस्सा बनाया जिसमें एक दूसरे पर विश्वास ना करना और फिर एक दूसरे पर वार करना शामिल है। इसके बाद एक कंसल्टेशन ने इन्हें एक दूसरे पर विश्वास करना सिखाया और इनकी टीम तबसे काफी पसंद की जा रही है।

इस टीम के बनने के बाद इन्होने कई बार इस बात का ज़िक्र किया है कि ये पहली महिला टैग टीम चैंपियन बनना चाहेंगी, और जिस तरह से इनके अच्छे काम को मेन रॉस्टर में पसंद किया जा रहा है, इन्हें टाइटल दिया जाना काफी अच्छा रहेगा। इससे ना केवल इनके काम को बल्कि महिला रैसलिंग को काफी बढ़ावा मिलेगा और मौजूदा समय को देखते हुए ये सही कदम रहेगा।

youtube-cover

लेखक: शकील अहमद, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...