3 महिला रैसलर्स जिनके आने से Royal Rumble का मजा कई गुना बढ़ जाएगा

Enter caption

प्रोफेशनल रैसलिंग लगातार बेहतर हो रही है, और अगर कहा जाए कि विमेंस रैसलिंग काफी बेहतर हो गई है, तो कोई गलत बात नहीं होगी। कंपनी ने विमेंस रैसलिंग को बेहतर करने के लिए हाल में टैग टीम टाइटल्स की घोषणा की है, जिसकी वजह से कई महिला रैसलर्स को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

साशा बैंक्स और बेली के बीच NXT टेकओवर में हुए 30-मिनट आयरन मैन मैच ने इस बदलाव की दिशा निर्धारित की, और जब ये मेन रॉस्टर में आईं तो इनके काम को काफी पसंद किया गया। इनके अलावा शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच ने भी अपने प्रदर्शन से विमेंस रैसलिंग को फायदा ही पहुँचाया है।

इस बेहतर प्रदर्शन की वजह से कंपनी ने ना सिर्फ विमेंस रॉयल रंबल मैच की शुरुआत की, बल्कि एक शो ही महिला रैसलर्स के लिए कर दिया। इसके साथ साथ ये बातचीत भी एक लम्बे समय से हो रही थी कि महिला रैसलर्स को पुरुषों की तरह ही टीवी पर समय दिया जाए, और अब चूंकि कंपनी ने ऐसा करना शुरू कर दिया है, ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या ये 3 महिला परफॉर्मर्स रॉयल रंबल में अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगी या फिर इन्हें उससे पहले साइन करके कंपनी शो की रेटिंग्स को बेहतर करेगी।

अब ज़्यादा समय ना लेते हुए आपको उन 3 परफॉर्मर्स के बारे में बताते हैं:

#1 क्रिस साइबोर्ग

Enter caption

क्रिस साइबोर्ग से ऑक्टागन (MMA में लड़ने वाली रिंग को ऑक्टागन कहा जाता है) में लड़ना नामुमकिन है, और इस समय चूंकि रोंडा राउजी के पास कोई विरोधी नहीं है तो ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या वो भी रोंडा की तरह कंपनी बदलेंगी।

वो अपना टाइटल 29 दिसंबर 2018 को अमैंडा न्यूनिस के हाथों हार चुकी हैं, और इसलिए अब उनके द्वारा कंपनी बदलना कोई बड़ी बात नहीं होगी। वैसे इनके आने से प्रदर्शन ज़रूर बेहतर होगा और नई कहानियां भी शुरू होंगी। इनके और रोंडा के बीच मैच सभी देखना चाहेंगे।

youtube-cover

Get WWE News in Hindi here

#2 जेसी ब्रूक्स

Enter caption

जेसी ब्रूक्स 2009 से ROH के साथ काम कर रही हैं और खुद को दुनिया की सबसे बैडस्ट विमेन कहती हैं, जो रोंडा राउजी भी खुद को कहती हैं, और अगर ये दोनों एक-दूसरे से इस बात के लिए लड़ें कि आखिरकार कौन इस लाइन का सही हकदार है तो हमें कुछ बेहद अच्छे मैच देखने को मिल सकते हैं।

ये दोनों काफी अच्छा इन-रिंग प्रदर्शन करती हैं, और इस समय जिस तरह से WWE में महिला रैसलिंग का प्रदर्शन है उससे जेसी को फायदा ही होगा। इनके बीच एक मैच 2019 का सबसे अच्छा मैच बन सकता है, और अगर इनका प्रदर्शन अच्छा रहा तो हमें टाइटल के साथ-साथ अलग मैच भी देखने को मिल सकते हैं। एक हैल इन ए सैल मैच हो या फिर आयरनमैन मैच, ये दोनों काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगी और इसकी वजह से फैंस का काफी अच्छा मनोरंजन भी होगा।

youtube-cover

#3 मीको सातोमूरा

Enter caption

मीको सातोमूरा जापान के रैसलिंग जगत में एक बड़ा नाम हैं और इन्होंने मे यंग क्लासिक में भी भाग लिया था, जहाँ ये सेमीफाइनल्स में टोनी स्टॉर्म के हाथों हार गई थीं। इस दौरान इन्होंने रिंग में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था, और उसे फैंस के द्वारा पसंद किया गया था। इनके काम और इन्हें मिलने वाले सम्मान को देखते हुए कई और रैसलर्स जापान की जगह WWE का रुख कर सकती हैं।

अगर इनको साइन किए जाने की खबर रॉयल रंबल के दौरान या उससे पहले आती है, तो इससे शो को और महिला रैसलिंग को काफी फायदा मिलेगा। अगर आप महिला रैसलर्स की WWE में यात्रा देखेंगे तो ये पाएंगे कि असुका और कायरी सेन काफी प्रभावशाली रही हैं, और इसकी वजह से कई अन्य महिला रैसलर्स भी WWE के साथ जुड़ेंगी।

youtube-cover

क्या आप किसी और महिला रैसलर को रॉयल रंबल में देखना चाहेंगे? अपने सुझाव हमें कमेंट्स में दें।