Create
Notifications

3 भूतपूर्व WWE चैंपियंस जो असल ज़िंदगी में द रॉक को पसंद नहीं करते

Amit Shukla
visit

द रॉक ने 1996 में प्रोफेशनल रैसलिंग में कदम रखा और तबसे उनका प्रदर्शन रैसलिंग को आगे बढ़ाता रहा है। इस आठ बार के WWF/WWE चैंपियन ने कई रैसलर्स के साथ फिउड किए लेकिन स्टोन कोल्ड के साथ हुआ उनकी फिउड ज़बरदस्त थी। इसके बावजूद कुछ ऐसे रैसलर्स हैं जो रॉक को शायद कम पसंद करते हैं, और इस आर्टिकल में हम उनके बारे में ही बात करने वाले हैं:

#3 रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन एक ज़बरदस्त हील हैं और उनका काम काफी अच्छा रहा है, लेकिन ESPN के जॉन रॉबिन्सन के साथ हुए इंटरव्यू में उन्होंने रॉक की इस बात को लेकर आलोचना की थी कि 'द पीपल्स चैम्प' ने एक्टिंग करियर के लिए रैसलिंग छोड़ दी। इस बात को उन्होंने बाद में खारिज किया। इन दोनों के बीच हमने कोई फिउड होते हुए नहीं देखा है।

#2 ट्रिपल एच

अपने समय में ये दोनों काफी प्रसिद्ध थे और रॉक थोड़ा जल्दी फैंस के बीच लोकप्रिय हो गए जबकि ट्रिपल एच को प्रसिद्ध होने में थोड़ा वक्त लगा। ये दोनों एक दूसरे से काफी ज़बरदस्त नाराज़गी रखते थे और इसकी वजह से कई बार इनके प्रोमोज़ ऑफ स्क्रिप्ट भी चले जाते थे। फैंस इस बात को कन्फर्म कर सकते थे कि ये प्रोमो असली है ना कि लिखा हुआ। ये जिस तरह से एक दूसरे को नापसंद करते थे उसे फैंस समझ सकते थे, और इसकी वजह से इन दोनों के बीच की नाराजगी सबको स्पष्ट रूप से पता थी।

#1 सीएम पंक

सीएम पंक 2014 में कम्पनी द्वारा रिलीज़ कर दिए गए, पर तबतक वो 2 बार के WWE चैंपियन और 3 बार के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रह चुके थे। 2013 में उन्हें अपनी टाइटल बेल्ट हारनी पड़ी थी ताकि जॉन सीना बनाम द रॉक रैसलमेनिया के लिए सेट-अप किया जा सके। पंक इससे काफी नाराज हुए थे। इनके मुताबिक एक पार्ट-टाइमर के लिए ऐसा करना कोई अच्छी बात नहीं है, और इस बात को उन्होंने अपने प्रोमोज़ में कई बार जताया भी, लेकिन उन्हें बाद में रिलीज़ कर दिया गया। जिस तरह की नफरत वो द रॉक की तरफ रखते थे उससे ये लगता है कि उनकी नफरत आज भी कम नहीं हुई होगी। लेखक: आरती शर्मा; अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now