Create

3 दिग्गज WWE रैसलर्स जो हॉलीवुड में सुपरहिट हुए

Enter caption

रैसलिंग एक ऐसा खेल है, जिसें हम स्क्रिप्टेड मानते हैं। किंतु हकीकत यह है कि रैसलिंग के दौरान किसी भी रैसलर को लगने वाली चोट उतनी ही खतरनाक होती है, जितनी की बॉक्सिंग या अन्य खेलों में होती है। रिंग में रैसलिंग मूव्‍स परफॉर्म करने के लिए रैसलर्स को काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, और हमेशा फिट रहना पड़ता है। कोई भी व्यक्ति कितना ही फिट क्यों ना हो, किंतु मानव शरीर की भी एक लिमिट है। यहीं वजह है कि अधिकांश WWE रैसलर एक निश्चित उम्र के बाद रैसलिंग को छोड़कर किसी और पेशे में चले जाते हैं।

देखा यह गया है कि अधिकांश रैसलर ने रैसलिंग के बाद हॉलीवुड में बतौर एक अभिनेता काम करना चाहा। लेकिन इन रैसलर्स में से कुछ ही सफल हो पाए और हॉलीवुड में अपना नाम बड़ा बना सके। इन WWE रैसलर की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस में ताबड़तोड़ कमाई की, जबकि कुछ रैसलर ऐसे भी हैं, जिनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस में ज्यादा अच्छी कमाई नहीं कर सकी। तो आइए जान लेते हैं ऐसे ही 3 रैसलर के बारे में जिनकी हॉलीवुड फिल्मों को पूरे विश्व भर में पसंद किया गया।

#3 स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

Enter caption

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को रिंग में उनके बिंदास अंदाज के लिए जाना जाता है। स्टीव ऑस्टिन ने WWE में कुछ बेहतरीन मुकाबले लड़े हैं साथ ही उन्होंने कई चैंपियनशिप बेल्ट जीती। स्टीव ऑस्टिन एकमात्र ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने तीन बार ( 1997,1998 और 2001) में रॉयल रंबल मैच जीता था।

स्टीव ऑस्टिन ने अपना फिल्मों में डेब्यू 2005 में ' द लांगेस्ट यार्ड' नामक फिल्म से किया था। जिसके बाद स्टीव ऑस्टिन द कन्‍डेमेंड, द एक्‍सपेंडेब्‍लस, टेक्टिकल फोर्स, ग्राउन अप 2 जैसी फिल्मों में एक्टिंग करते हुए नजर आए हैं। इसके अलावा उन्होंने कई अन्य फिल्मों में भी काम किया है। अभिनेता होने के साथ-साथ वे टेलीविजन होस्ट और प्रड्यूसर भी हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 डेव बतिस्‍ता

Enter caption

रैसलमेनिया 35 के पहले बतिस्‍ता ने WWE में अपनी वापसी कर सभी लोगों को हैरान कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने रैसलमेनिया 35 में ट्रिपल एच के खिलाफ एक मुकाबला लड़ा। दुर्भाग्यवश इस मुकाबले में बतिस्ता को हार का सामना करना पड़ा, जिस वजह से बतिस्ता का रैसलिंग करियर समाप्त हो चुका है।

बतिस्ता ने अपने हॉलीवुड करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, जहां उनकी एक्टिंग को दर्शकों द्वारा काफी पसंद भी किया गया। 2006 में आई फिल्म 'रिलेटिव स्ट्रेंजर्स' में बतिस्ता ने एक रैसलर की भूमिका निभाई थी। इसके अलावा बतिस्ता मार्वल स्टूडियो के अंतर्गत आने वाली ब्लॉकबस्टर फिल्मे एवेंजर्स: इंफिनिटी वॉर, एवेंजर्स:एंड गेम और गार्डियन ऑफ द गैलेक्सी वॉल्यूम 1 एंड 2 में ड्रैक्‍स नामक किरदार की भूमिका कर चुके हैं।

रैसलिंग करियर से रिटायरमेंट लेने के बाद बतिस्ता हॉलीवुड की और भी फिल्म में नजर आने वाले हैं। बतिस्ता की कुछ अपकमिंग फिल्में द एक्‍सट्रेक्‍टर, माय स्‍पाई और ड्यून है,जो अगले कुछ समय में रिलीज होने वाली है।

#1 ड्वेन जॉनसन 'द रॉक'

Enter caption

WWE रिंग में ड्वेन जॉनसन को द रॉक नाम से जाना जाता है। द रॉक ने WWE में रैसलिंग करते समय कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं, साथ ही कुछ कभी ना भूले जा सकने वाले रैसलिंग मुकाबले भी लड़े हैं। द रॉक के WWE रिंग के अंदर और बाहर लाखों चाहने वाले हैं। द रॉक ने WWE में दो बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप, पांच बार टैग टीम चैंपियनशिप, 10 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप और एक बार रॉयल रंबल मुकाबला जीता है।

रैसलिंग दुनिया के बाहर हॉलीवुड में एक्टिंग करते हुए द रॉक ने कई सुपर हिट फिल्मों में काम किया है। द राॅक की मुख्‍य भूमि‍का वाली पहली फिल्म स्कॉर्पियन किंग थी, जो दर्शकों द्वारा काफी पसंद भी की गई। इसके अतिरिक्त फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रेंचाइजी की फिल्‍मों में द रॉक ल्‍यूक हॉब्‍स नामक किरदार का रोल निभाते हैं। पिछले कुछ समय में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया, जिसमें स्‍काईस्‍क्रेपर, रेमपेज, जुमांजी शामिल है। यही नहीं द रॉक एक समय में विश्‍व के सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेता भी रह चुके हैं।

द रॉक की कुछ अपकमिंग फिल्में फास्ट एंड फ्यूरियस: हॉब्‍स एंड शॉ, जुमांजी 3, ब्‍लैक एडम, जंगल क्रूज है, जिन्हें देखने के लिए दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment