3 भारतीय Superstars और वो WWE में आने से पहले क्या काम करते थे?

DWFEAGRSTHERYJTUKYRDWFEAGRSTHERYJTUKYRDWFEAGRSTHERYJTUKYR
WWE में आने से पहले क्या करते थे यह भारतीय सुपरस्टार्स?

Indian WWE Superstars: WWE का इतिहास दशकों पुराना रहा है और यहां दुनिया के कई अलग-अलग देशों से आए रेसलर्स सफलता हासिल कर चुके हैं। प्रो रेसलिंग के बढ़ते फैनबेस के चलते अब प्रो रेसलिंग प्रमोशंस और भी अधिक देशों तक अपनी पहुंच बना पा रही है। इस बीच भारतीय युवा भी प्रो रेसलिंग में आने के प्रति दिलचस्पी दिखाने लगे हैं।

कंपनी के मौजूदा रोस्टर में अभी कई भारतीय सुपरस्टार्स काम कर रहे हैं, लेकिन सभी लोग जानने के इच्छुक होते हैं कि आखिर ये रेसलर्स प्रो रेसलिंग में आने से पहले क्या करते थे। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 भारतीय सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे और ये भी बताएंगे कि वो WWE में आने से पहले क्या करते थे।

#)WWE सुपरस्टार वीर महान

वीर महान ने साल 2018 में WWE के जरिए प्रो रेसलिंग में कदम रखा था। कुछ समय तक उन्होंने डेवलपमेंटल ब्रांड में सौरव गुर्जर के साथ टीम बनाकर काम किया, जिसे इंडस शेर नाम से जाना जाता था। उन्होंने साल 2021 में जिंदर महल के साथी के रूप में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया, लेकिन उसी साल ड्राफ्ट में उन्हें महल से अलग कर Raw रोस्टर का हिस्सा बनाया गया, जहां उनके डेब्यू को पिछले कई महीनों तक टीज किया गया।

एक बार फिर महान को सांगा के साथ जोड़ा गया और मेन रोस्टर पर पिछले साल उन्होंने इंडस शेर के साथ वापसी की। इसमें अब जिंदर भी जुड़ गए हैं। आपको बता दें कि अपने युवा दिनों में वीर महान जैवलिन थ्रोअर भी हुआ करते थे। जैवलिन थ्रो में उन्होंने जूनियर नेशनल लेवल पर पदक भी जीता हुआ है। साल 2008 में The Million Dollar Arm कॉन्टेस्ट को जीतने के बाद उन्हें बेसबॉल में ट्रेनिंग करने का ऑफर मिला और उन्होंने इसमें काफी ज्यादा नाम कमाया है।

#) WWE Raw सुपरस्टार सौरव गुर्जर

सौरव गुर्जर साल 2018 से WWE से जुड़े हुए हैं और इस समय उन्हें NXT में परफॉर्म करते हुए देखा जाता है। आपको याद दिला दें कि उनके नाम को बदलकर सांगा कर दिया गया है और अभी वो मेन रोस्टर में वीर महान और जिंदर महल के साथ टीम बनाकर Raw रोस्टर पर परफॉर्म कर रहे हैं।

आपको बता दें कि प्रो रेसलिंग में आने से पहले वो किकबॉक्सिंग से जुड़े हुए थे और इस खेल में नेशनल लेवल पर स्वर्ण पदक विजेता भी रहे हैं। इसके अलावा वो फिल्मी दुनिया में भी कदम रख चुके हैं। उन्होंने 2013 और 2014 के समय में भारतीय टीवी सीरियल महाभारत में भीम का किरदार निभाया था, वहीं उन्होंने ब्रह्मास्त्र नाम की फिल्म में भी काफी ज्यादा जबरदस्त काम किया हुआ है।

#) पूर्व WWE स्टार शैंकी

शैंकी ने सबसे पहले 2017 में WWE के ट्राई आउट्स में भाग लिया, लेकिन उनका सिलेक्शन 2020 के ट्राई आउट्स के बाद हुआ। वो Raw और SmackDown में परफॉर्म कर चुके हैं और यहां तक कि उन्हें रेसलिंग की ट्रेनिंग CWE में द ग्रेट खली ने ट्रेनिंग दी थी। हालांकि, ,पिछले साल उन्हें कंपनी ने रिलीज कर दिया था।

मगर बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि प्रो रेसलिंग में आने के लिए उन्होंने अकाउंटेंट की नौकरी छोड़ी थी। इसके अलावा उन्होंने 2019 में आई भारत नाम की मूवी में काम कर फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। इसमें वो सलमान खान के साथ दिखाई दे चुके हैं।