Create

3 मौके जब जॉन सीना की मौजूदगी मनी इन द बैंक विजेता के लिए अभिशाप साबित हुई

जॉन सीना ने जब से बिग शो से यूनाइटेड स्टेटस टाइटल जीता था, तब से ही वह लोगों को एंटरटेन कर रहे हैं। उनका 'नैवर गिव अप' अप्रोच लोगों के अंदर उत्साह भरता है और वह बच्चों के लिए एक आदर्श हैं।

उन्हें WWE यूनिवर्स के द्वारा सुपरहीरो माना जाता है, लेकिन उन्होंने मनी इन द बैंक विजेताओं के लिए 3 बार विलन का काम किया है। अब वो भले ही विलन लगे, लेकिन उन्होंने खुद के लिए चीज़ें बेहतर ज़रूर की हैं।

आज हम आपको बताते हैं उन पलों के बारे में जब इन्होंने MITB विजेता के लिए विलन का काम किया:#3 जॉन सीना ने सीएम पंक के खिलाफ किया कैश-इन

2012 का मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीतने के बाद रॉ पर सीना ने पंक को टाइटल के लिए शो के 1000वें एपिसोड पर चैलेंज किया। ये मैच अद्भुत था क्योंकि एक समय पर जॉन ने गलती से रेफरी को धराशाई कर दिया। उसके बाद उन्होंने AA तो दिया पर कोई रेफरी ही नहीं था।

उस समय बिग शो ने आकर सीना को स्पीयर और KO पंच दिया। उसके बावजूद सीना ने किक-आउट कर दिया। अगली बार पंक के GTS मूव का जवाब बना सीना का STF, लेकिन शो द्वारा उस समय किए गए दखल की वजह से सीना डिस्क्वॉलिफिकेशन से जीते।

अब डिस्क्वॉलिफिकेशन पर टाइटल तो नहीं जीते जाते, लेकिन सीना ने MITB कॉन्ट्रैक्ट सफलतापूर्वक ना कैश कर पाने वाले पहले सुपरस्टार बनने का खिताब तो जीत ही लिया।

#2 डेमियन सैंडो ने जॉन सीना के खिलाफ किया कैश-इन

2014-15 के बीच में डेमियन के इम्परसोनेशन बेहद कमाल के थे, लेकिन 2013 में मनी इन द बैंक पे-पर-व्यू पर उन्होंने अपने टैग टीम पार्टनर कोडी रोड्स को लैडर से गिराकर ब्रीफकेस जीता था। इसके बाद रोड्स ने इनके साथ काफी अच्छा फिउड की और जीता हासिल की।

सैंटीनो मरेला, डॉल्फ ज़िगलर और आर-ट्रुथ सरीखे रैसलर्स से हारने के बाद डेमियन ने जॉन सीना को कन्फ्रन्ट किया जो उस समय चैंपियन थे। लेकिन एक अच्छे मैच और सीना के चोटिल बाएं हाथ पर वार करने के बावजूद वो मैच हार गए।

#1 बैरन कॉर्बिन ने जिंदर महल के विरुद्ध किया कैश-इन

आंद्रे द जाइंट बैटल रॉयल को अपने डेब्यू पर जीतने वाले कॉर्बिन, एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्हें देखने के लिए फैंस सदैव उत्साहित रहते हैं। 2017 में मनी इन द बैंक पे-पर-व्यू पर ब्रीफ़केस जीतने वाले कॉर्बिन ने स्मैकडाउन के एक एपिसोड पर जिंदर महल और जॉन सीना के बीच मैच में खलल डाली क्योंकि उसमें उनके समरस्लैम प्रतिद्वंदी सीना मैच लड़ रहे थे।

इसके बाद उन्होंने अपना ब्रीफ़केस से कैश इन करना चाहा, लेकिन सीना ने रुकावट डाल दी, जिसकी वजह से जिंदर ने कॉर्बिन को रोल करके ब्रीफ़केस कैश-इन का प्रयास विफल कर दिया और टाइटल रिटेन कर लिया। लेखक: किशन प्रसाद, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment