Money in the Bank के बाद ब्रीफकेस कैश-इन करने के 3 सबसे शानदार मौके

मनी इन दोनों बैंक हमेशा से ही एक रोमांचक पे-पर-व्यू रहा है क्योंकि इस इवेंट में हमें लगभग अंदाजा हो जाता है कि WWE आने वाले दिनों में किस सुपरस्टार को पुश करने वाली हैं।मनी इन द बैंक मैच के विजेता को अगले 12 महीनों तक एक चैंपियनशिप मैच मिलता है जिसका इस्तेमाल वह कहीं भी और कभी भी कर सकते हैं।

हालांकि हर मनी इन द बैंक विजेता ने चैंपियनशिप नहीं जीता है लेकिन फिर भी पलरा ब्रीफकेस के विजेता का ही भारी हैं।

यहां 3 रोचक तरीके हैं जिससे मनी इन द बैंक के विजेता अपने कॉन्ट्रैक्ट को कैश-इन कर सकते हैं:

ब्रॉन स्ट्रोमैन का ब्रॉक लैसनर के खिलाफ कैश-इन करना

पिछले एक साल में ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसा प्रभाव शायद ही किसी और सुपरस्टार ने छोड़ा है। उन्होंने सऊदी अरब में हुए 50 मैन रॉयल रंबल मैच में जीत हासिल की और रैसलमेनिया में एक दस साल के बच्चे के साथ मिलकर द बार को हराया और टैग टीम चैंपियन बनें। इसीलिए अगर वह मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीतते हैं, तो यह कोई आश्चर्यजनक बात नहीं होगी।

स्ट्रोमैन अपने कॉन्ट्रैक्ट को यूनिवर्सल चैंपियनशिप ब्रॉक लैसनर के खिलाफ कैश-इन कर सकते हैं। अफवाहों की मानें तो समरस्लैम के मेन इवेंट में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए टकराएंगे। अगर ऐसा होता है तो स्ट्रोमैन, सैथ रॉलिंस की तरह इस मैच के दौरान कैश-इन कर इस मैच को एक ट्रिपल थ्रैट मैच बना सकते हैं। इससे लैसनर को सुरक्षित रखा जा सकेगा और रेंस या स्ट्रोमैन इस मैच को जीतकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप बन पायेंगे।

द मिज़ का एजे स्टाइल्स के खिलाफ कैश-इन करना

द मिज़ ने मनी इन द बैंक मैच जीता हुआ है। 2010 में रैंडी अॉर्टन के खिलाफ कैश-इन कर वह WWE चैंपियनशिप बनें थे। आठ साल पहले मिज़ WWE चैंपियनशिप के लिए तैयार नहीं थे लेकिन अब वह इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा WWE चैंपियनशिप के लिए एक लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में भिड़ेंगे। अगर स्टाइल्स इस मैच में जीत जाते हैं तो मिज़ अपने कॉन्ट्रैक्ट को कैश-इन कर स्टाइल्स की चैंपियनशिप पर कब्जा कर सकते हैं। द मिज़ के बेहतरीन हील रन को देखते हुए हमें लगता है कि वह स्टाइल्स के परफेक्ट उत्तराधिकारी हैं।

साशा बैंक्स का रोंडा राउजी के खिलाफ कैश-इन करना

WWE साशा बैंक्स को मनी इन द बैंक का विजेता बनाकर उसी रात को उन्हें रॉ विमेंस चैंपियन बना सकती है। अगर बैंक्स मनी इन द बैंक जीतती हैं, तो वह राउजी के नाया जैक्स को हारने के बाद कैश-इन कर इन दोनों के बीच एक लंबे विवाद की नींव रख सकती हैं।

बैंक्स अवसरवादी हील चैंपियन के रूप में पेश करना ना सिर्फ उनके चरित्र में नई जान डालेगा बल्कि राउजी और उनके विवाद को और ज्यादा रोमांचक बनाएंगी।

लेखक- डेन बैत्च , अनुवादक - संजय दत्ता