Create

WWE में 3 मुकाबले जो Roman Reigns को बिल्कुल भी नहीं लड़ने चाहिए थे

WWE में रोमन रेंस के मैच जो उन्हें नहीं लड़ने चाहिए थे
WWE में रोमन रेंस के मैच जो उन्हें नहीं लड़ने चाहिए थे

रोमन रेंस (Roman Reigns) ने अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू साल 2012 में किया था और पिछले एक दशक में वो उन WWE सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं, जिन्हें लगातार पुश मिलता आया है। कंपनी की ओर से उन्हें हमेशा सपोर्ट मिलता आया है और इसी सपोर्ट के दम पर वो WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बने हैं।

रोमन ने अपने करियर में कई यादगार मुकाबले लड़े हैं, जिनमें ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और ट्रिपल एच (Triple H) के खिलाफ रेसलमेनिया (WrestleMania) मुकाबले सबसे ज्यादा खास रहे। लेकिन उनके करियर के कुछ मैच ऐसे भी रहे, जिन्हें प्रो रेसलिंग यूनिवर्स से बहुत खराब रिस्पांस मिला।

अक्सर सबसे बड़े सुपरस्टार्स को भी WWE की खराब बुकिंग का शिकार होते देखा गया है, इनमें से रोमन भी एक हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 मुकाबलों के बारे में आपको बताएंगे जो उन्हें नहीं लड़ने चाहिए थे।

रोमन रेंस vs शेन मैकमैहन - WWE Super Showdown 2019

youtube-cover

साल 2018 के अक्टूबर महीने में रोमन रेंस ने ल्यूकीमिया के वापस आने के कारण WWE से ब्रेक लेने का निर्णय लिया था। उसके करीब 4 महीने बाद उन्होंने फरवरी 2019 में वापसी की। इस दौरान उन्हें WrestleMania 35 में ड्रू मैकइंटायर पर बड़ी जीत प्राप्त हुई। WWE Superstar Shakeup में उन्हें SmackDown में भेजा गया था, लेकिन कुछ हफ्ते बाद ही उन्होंने Raw में वाइल्ड-कार्ड एंट्री ली।

यहां केवल एक सैगमेंट के आधार पर शेन मैकमैहन और रोमन रेंस के बीच WWE Super Showdown के लिए मैच को बुक किया गया। WWE पहले ही शेन को हील टर्न देकर बड़ी गलती कर चुकी थी, वहीं उनका रेंस के खिलाफ ये मैच भी बहुत बेकार रहा। सबसे खराब बात ये रही कि कंपनी ने इस मैच में अपने मुख्य सुपरस्टार रेंस को हार के लिए बुक किया था।

रोमन रेंस vs द अंडरटेकर - WWE WrestleMania 33

youtube-cover

रोमन रेंस और द अंडरटेकर अपने-अपने दौर में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स रहे। इसलिए दोनों के मैच को ड्रीम मुकाबले की संज्ञा देना भी गलत नहीं। खासतौर पर तब, जब ये ड्रीम फाइट WrestleMania में हो रही हो। प्रो रेसलिंग यूनिवर्सल को द बिग डॉग vs द अंडरटेकर का ऐतिहासिक मुकाबला WrestleMania 33 में देखने को मिला था।

असल में ये मैच फैंस की उम्मीदों पर बिल्कुल भी खरा नहीं उतर पाया। अंडरटेकर की बढ़ती उम्र का असर उनके प्रदर्शन पर पड़ रहा था, इस बात को जानते हुए भी WWE ने मैच की समयसीमा को 20 मिनट से ज्यादा रखा। वहीं मैच भी बहुत धीमे पेस के साथ आगे बढ़ रहा था, जिससे रिंग में उम्मीद के अनुसार तगड़ा एक्शन देखने को नहीं मिला। रेंस को जीत मिली, लेकिन कंपनी का सबसे बड़ा बेबीफेस सुपरस्टार होते हुए भी पूरे मैच में क्राउड उन्हें बू करता रहा था।

रोमन रेंस vs किंग कॉर्बिन - WWE Super Showdown 2020

WWE में रोमन रेंस vs किंग कॉर्बिन
WWE में रोमन रेंस vs किंग कॉर्बिन

2019 के नवंबर महीने में रोमन रेंस की किंग कॉर्बिन से दुश्मनी शुरू हुई, जिसमें डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड भी कॉर्बिन का साथ दे रहे थे। Survivor Series 2019 के 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच में रेंस और कॉर्बिन की झड़प के कारण दोनों के बीच TLC के लिए मैच बुक किया गया।

स्टोरीलाइन अभी काफी लंबी चलने वाली थी, इसलिए WWE Super Showdown 2020 में भी दोनों के बीच सिंगल्स मैच हुआ। इस फ्यूड को उम्मीद से अधिक लंबा खींचा जा रहा था, इसलिए Super Showdown तक आते-आते फैंस के मन में ऊब की भावना पैदा होने लगी थी। वहीं डॉग फूड के एंगल ने भी इस स्टोरीलाइन को काफी उबाऊ बना दिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment