Create
Notifications

इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप ओपन चैलेंज से WWE को होने वाले 3 बड़े फायदे और 2 नुकसान

Manu Mishra
visit

WWE के बिग डॉग रोमन रेंस ने पिछले हफ्ते इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतकर WWE में अपने ग्रैंड स्लैम पूरा किया और उन टॉप रैसलर्स में अपनी जगह बनाई जिन्होंने सभी चैंपियनशिप को कम से कम एक बार जीता है। रेंस को लेकर WWE ने पिछले तीन साल से लगातार असफल एक्सपेरिमेंट किया है लेकिन शील्ड के साथ उन्हें रीयूनाइट करने के बाद बिग डॉग को अब पॉजिटिव रिएक्शन मिलने शुरू हो गए हैं। उनके इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के रेन की शुरुआत हो चुकी है और उन्होंने 2015 में जॉन सीना की तरह ओपन चैलेंज का भी संकेत भी दिया है। आइए नज़र डालते हैं WWE के इस ओपन चैलेंज मूव से होने वाले 3 फायदे और 2 नुकसान...


फायदा: नए टैलेंट को मिलेगा शानदार एक्सपोज़र

9f061-1511674406-800

रोमन रेंस WWE में सभी फैंस द्वारा भले ही पसंद न किये जाते हों लेकिन उनकी रंग के अंदर परफॉरमेंस शानदार होती है। द मिज़,जॉन सीना, एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस जैसे रैसलर्स के खिलाफ रोमन ने अपने करियर में कई शानदार मुकाबले लड़े हैं। सीना द्वारा US चैंपियनशिप के लिए 2015 में दिया गया ओपन चैलेंज फैंस ने काफी पसंद किया था और केविन ओवंस, सिज़ेरो और सैमी जेन समेत कई युवा रैसलर्स को रॉ में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला था। और अब रेंस के ओपन चैलेंज से 205 लाइव के रोस्टर में मौजूद काफी टैलेंटेड रैसलर्स के पास अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका होगा।

नुकसान: स्टोरीलाइन में होंगे गैरजरुरी बदलाव

f01ec-1511674294-800

जॉन सीना का ओपन चैलेंज शानदार इसलिए था क्योंकि इससे WWE में चल रही अन्य स्टोरीलाइन्स पर किसी तरह का असर नहीं हुआ था और वीकली प्रोग्रामिंग में पीपीवी लेवल के मुकाबले देखने को मिले थे। हालांकि WWE ने एजे स्टाइल्स के US टाइटल रन के दौरान भी ओपन चैलेंज वापस लाया था लेकिन उन्होंने कॉर्बिन-डिलिंजर और स्टाइल्स को लेकर एक नया एंगल शुरू कर दिया था जिससे ओपन चैलेंज की नोवेल्टी खराब हुई थी।

फायदा: रोमांचक मुकाबले

4610b-1511674133-800

रेंस ने WWE फैंस को रिंग में कई शानदार मोमेंट्स दिए हैं और हाल ही में 'मॉन्स्टर अमंग मेन' ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ उनकी फिउड लाज़वाब रही थी। रेंस ने अपने करियर में अलग-अलग तरह के रैसलर्स के ख़िलाफ शानदार मैच लड़ें हैं। और रिंग के अंदर रोस्टर के सभी टैलेंट्स के खिलाफ उन्हें हर हफ्ते लड़ते देखना फैंस के लिए यादगार अनुभव होगा।

नुकसान: रोमन की होगी जीत...फिर से!

ab0a1-1511674068-800

रोमन रेंस को WWE द्वारा पुश करने के चलते कुछ फैंस इसलिए भी नाराज़ हैं क्योंकि रेंस को हर मुकाबले में अंडरडॉग के रूप में दिखाया जाता है लेकिन इसके बावजूद वह सभी को हरा देते हैं। रेंस पिछले दो साल से किसी भी रैसलर द्वारा पिन नहीं हुए हैं और ब्रॉन स्ट्रोमैन इकलौते रैसलर रहे हैं जिन्होंने रेंस को क्लीन तरीके से हराया है। रेंस हर हफ्ते शानदार मैच जरूर खेलेंगे लेकिन हर मुकाबले का अंत उनके स्पीयर से ही होना है।

फायदा: WWE के टॉप बेबीफेस बनेंगे रोमन रेंस

6164d-1511674010

रेंस का बेबीफेस एक्सपेरिमेंट भले ही सफल नहीं हो पाया लेकिन WWE का प्रयास अब भी जारी है। WWE ने शील्ड के साथ रेंस को पेयर कर फैंस को उनके पक्ष में किया है और ओपन चैलेंज के बाद और भी कई फैंस रेंस के सपोर्ट में आ जाएंगे। रेंस को अंत में रैसलमेनिया 34 में ब्रॉक लैसनर से भिड़ना है और ओपन चैलेंज के बाद फैन फेवरेट बनकर वह रैसलमेनिया में जीत दर्ज करेंगे जो फैंस के साथ-साथ WWE यूनिवर्स के लिए भी अच्छा मोमेंट होगा। लेखक: आर्यन मेहता, अनुवादक: मनु मिश्रा

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now