3 बड़ी गलतियां जो WWE को Roman Reigns को लेकर 2024 में बिल्कुल नहीं करनी चाहिए

wwe not make mistakes 2023 roman reigns
WWE को 2024 में रोमन रेंस के साथ ये गलतियां नहीं करनी चाहिए

Roman Reigns: रोमन रेंस (Roman Reigns) पिछले 3 सालों से भी ज्यादा समय से अन्य WWE सुपरस्टार्स को डॉमिनेट करते आ रहे हैं और अब उनका ऐतिहासिक टाइटल रन 1200 दिनों के आंकड़े को पार कर चुका है। उनका आखिरी मैच क्राउन ज्वेल (Crown Jewel 2023) में आया था और अब उम्मीद की जा रही है कि उनका अगला मैच अब 2024 में ही होगा।

ट्राइबल चीफ का मोमेंटम ऐसा रहा है, जिससे उन्हें हारते हुए देखने की कल्पना करना भी मुश्किल है लेकिन अन्य रेसलर्स को आगे बढ़ने की राह देने के लिए उन्हें कभी ना कभी टाइटल को ड्रॉप करना ही होगा। खैर इस आर्टिकल में हम उन 3 बड़ी गलतियों के बारे में आपको बताएंगे जो WWE को 2024 में Roman Reigns के साथ नहीं करनी चाहिए।

#)WWE WrestleMania 40 से पहले Roman Reigns को कोई मैच नहीं हारना चाहिए

पिछले 3 सालों की बात करें तो सैथ रॉलिंस ही एकमात्र सुपरस्टार हैं जिन्होंने Roman Reigns को सिंगल्स मैच में हराया था और उनकी वो जीत भी DQ से आई थी। इन दिनों उम्मीद की जा रही है कि ट्राइबल चीफ WrestleMania 40 में अपना टाइटल हार सकते हैं, लेकिन वो लम्हा तभी ज्यादा आइकॉनिक बन पाएगा जब उनका मेनिया तक शानदार मोमेंटम जारी रहे।

आपको याद दिला दें कि 2023 में रोमन को 2 मौकों पर टैग टीम मैचों में हार झेलनी पड़ी थी और अगर 2024 में भी ऐसा हुआ तो इसका ट्राइबल चीफ के मेनिया के प्लान्स पर बहुत बुरा असर पड़ सकता है।

#)रोमन रेंस को WWE WrestleMania 40 में द रॉक या कोडी रोड्स के खिलाफ ही मैच मिलना चाहिए

youtube-cover

द रॉक ने इसी साल सितंबर महीने में WWE में वापसी की थी, जिससे पूर्व एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि WrestleMania 39 में उनका Roman Reigns के साथ मैच बुक कर दिया गया था लेकिन किसी कारणवश उसे ऑफिशियल नहीं किया जा सका। दूसरी ओर WrestleMania 40 को लेकर भी संभावनाएं बनी हुई हैं कि दोनों कज़िन ब्रदर्स आमने-सामने आ सकते हैं।

वहीं कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार द रॉक के ना आने की स्थिति में ट्राइबल चीफ का मुकाबला कोडी रोड्स से हो सकता है। अगले साल मेनिया के लिए WWE को सुनिश्चित करना होगा कि रोमन रेंस की भिड़ंत द रॉक या कोडी रोड्स में से किसी एक से हो क्योंकि किसी तीसरे रेसलर के इस एंगल में शामिल होने से एक तरफ रोड्स की कहानी का कोई महत्व नहीं रह जाएगा जिसे वो पिछले 2 सालों से पूरा करना चाह रहे हैं, वहीं रॉक का विकल्प होने के बावजूद उन्हें मैच ना देने से कंपनी एक ड्रीम मैच को बुक करने के मौके को हमेशा के लिए खो सकती है।

#)WWE को द ब्लडलाइन स्टोरीलाइन को 2024 में जबरदस्ती लंबा नहीं खींचना चाहिए

द ब्लडलाइन स्टोरीलाइन भी पिछले 3 सालों से ज्यादा समय से चली आ रही है, जिसे बिना कोई संदेह इतिहास की सबसे आइकॉनिक स्टोरीलाइंस में से एक के रूप में याद रखा जाएगा। दुर्भाग्यवश अब लोगों का इस ग्रुप के प्रति रोमांच कम होता जा रहा है।

एक तरफ जे उसो Raw में जा चुके हैं, वहीं जिमी उसो और सोलो सिकोआ को भी निरंतर हार मिल रही हैं। ये बात किसी से छुपी नहीं है कि पहले की तुलना में द ब्लडलाइन अब कमजोर पड़ चुका है, इसलिए बेहतर होगा कि WWE 2024 में Roman Reigns और उनके भाइयों के एंगल को ज्यादा लंबा खींचने के बजाय खत्म करने पर ध्यान दे।