WWE SmackDown: 3 बहुत बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते स्मैकडाउन में देखने को मिलीं

WWE
WWE SmackDown में क्या-क्या गलतियां हुईं?

WWE: WWE ने इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड के लिए पहले ही कई बड़े ऐलान कर दिए थे और यह शो बहुत ज्यादा जबरदस्त तो नहीं कहा जा सकता, लेकिन फिर भी कंपनी ने फैंस को एक बेहतर शो देने का प्रयास किया। मेन इवेंट में विमेंस चैंपियनशिप के लिए मुकाबला भी देखने को मिला।

शो की शुरुआत बियांका ब्लेयर ने की थी और शो का अंत भी उन्होंने ही किया। हालांकि यह एपिसोड उनके लिए बिल्कुल भी यादगार नहीं रहा और इसके साथ ही सैंटोस इस्कोबार भी यूएस चैंपियन के नंबर 1 कंटेंडर बनने के काफी करीब आ गए हैं। साथ ही जे उसो का पलड़ा ब्लडलाइन के सोलो सिकोआ और पॉल हेमन के खिलाफ भारी ही रहा।

विमेंस डिवीजन में बेली और शॉट्ज़ी की दुश्मनी जारी रही और शॉट्ज़ी ने ऐसा कुछ किया जिसे देखकर बेली भी डर गईं। WWE ने अगले हफ्ते के लिए भी रोमन रेंस की वापसी समेत बड़े फैटल 4वे मैच का ऐलान किया। इसके बावजूद शो में कंपनी से ऐसी कई गलतियां हुई जिसने फैंस को काफी निराश किया। इस आर्टिकल में हम उन्हीं मिस्टेक के बारे में बात करने वाले हैं।

#) WWE SmackDown में Roman Reigns का मौजूद नहीं रहना

रोमन रेंस का पिछले हफ्ते SmackDown में ट्राइबल कोर्ट में ट्रायल हुआ था, जिसमें उन्होंने सोलो सिकोआ के साथ मिलकर जिमी उसो को हॉस्पिटल पहुंचाया था। हालांकि इसके बाद जे उसो ने रेंस और सिकोआ पर अटैक किया था। जे ने फिर रोमन रेंस वन और वन मैच के लिए चैलेंज किया था। हालांकि अभी तक रेंस ने अपने भाई के चैलेंज को लेकर कुछ नहीं कहा है।

इस हफ्ते उम्मीद थी कि रेंस नज़र आएंगे और चैलेंज को स्वीकार करते हुए अपने मैच को ऑफिशियल करेंगे। इसके अलावा उम्मीद थी कि वो जे उसो को सबक सिखाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और वो दिखाई ही नहीं दिए। उनकी जगह पॉल हेमन और सोलो सिकोआ ने जरूर अपनी बात रखी, लेकिन जे अकेले ही इन दोनों पर भारी पड़ गए थे। रेंस को जरूरत थी कि वो मुश्किल स्थिति में आगे आते हुए जे उसो का सामना करे, लेकिन उनको शो के लिए बुक नहीं करके WWE ने बड़ी गलती की और फैंस को भी निराश किया।

#) WWE SmackDown में विमेंस चैंपियनशिप मैच का प्रेडिक्टेबल अंत

इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के मेन इवेंट में विमेंस चैंपियनशिप के लिए ओस्का और बियांका ब्लेयर के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला। मुकाबले के दौरान बेली, इयो स्काई और शार्लेट फ्लेयर फैंस के बीच मौजूद थीं। जैसे उम्मीद थी इस मैच का अंत उसी तरह हुआ और फैंस के बीच मौजूद स्टार्स ने दखल देकर DQ के जरिए इस चैंपियनशिप मैच को खत्म किया।

आपको बता दें कि Money in the Bank से पहले हुए ब्लू ब्रांड के आखिरी शो में ओस्का और शार्लेट के बीच विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था। उस मुकाबले में बियांका ब्लेयर फैंस के बीच मौजूद रहकर एक्शन को देख रही थीं और अंत में उनके दखल के कारण DQ के जरिए चैंपियनशिप मुकाबले का अंत हुआ था। WWE ने इस हफ्ते भी टाइटल मैच का बहुत ही प्रेडिक्टेबल अंत किया और लगभग एक्शन रिप्ले देखने को मिला। कंपनी द्वारा की गई गलती ने फैंस को काफी निराश किया।

#) WWE द्वारा ग्रेसन वॉलर को SmackDown में फिर से हार के लिए बुक करना

ग्रेसन वॉलर ने पिछले कुछ समय से अपनी माइक स्किल्स से सभी को काफी प्रभावित किया है। इस बीच पिछले हफ्ते उन्होंने ऐज के खिलाफ अपना इनरिंग डेब्यू किया, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि ऐज ने उनकी तारीफ की और साथ ही बैकस्टेज भी सभी उनके प्रदर्शन से काफी खुश थे।

SmackDown के हालिया एपिसोड में वॉलर एक्शन में दिखाई दिए, लेकिन एक बार फिर उन्हें हार का सामना करना पड़ा। यह काफी चौंकाने वाली बुकिंग रही, क्योंकि वॉलर को विनिंग मोमेंटम की जरुरत है। ग्रेसन को फैटल 4वे मैच में जीत मिलती, तो वो यूएस टाइटल के कंटेंडर में आ जाते। इससे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह रही कि मुकाबले में पिन भी वॉलर ही हुए। WWE उन्हें बेहतर ढंग से बुक कर सकती थी और इसे लेकर कंपनी से बड़ी गलती हुई।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now