COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE इतिहास के 3 सबसे खतरनाक फिनिशिंग मूव्स 

Ishaan Sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
13.27K   //    02 Dec 2018, 17:30 IST

Brock Lesnar and Undertaker have had some fierce battles

WWE में हमें काफी सारे ऐसे मूव्स देखने को मिलते हैं जो काफी खतरनाक होते हैं। फैंस को भी इस तरह कि रैसलिंग काफी पसंद आती है।

पिछले कुछ सालों में कंपनी के अंदर काफी सारे बदलाव हुए हैं और अब फैंस सिर्फ इस बात से गुस्सा हैं कि हमें WWE के अंदर पहले के जैसी खतरनाक रैसलिंग नहीं देखने को मिलती है।

फैंस बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर जैसे सुपरस्टार्स से खतरनाक मुक़ाबलों कि उम्मीद करते हैं लेकिन हमें ऐसा नहीं देखने को मिलता है। फैंस के अनुसार रैसलर्स के मूव्स काफी कमजोर होते हैं जिससे रैसलिंग शानदार नहीं दिख सकती है। लेकिन सच्चाई ये है कि इनमें से कुछ फिनिशिंग मूव्स काफी खतरनाक होते हैं जिनसे कोई भी चोटिल हो सकता है। आईये जानें ऐसे ही 3 फिनिशिंग मूव्स के बारे में जो काफी खतरनाक हैं।

#3 स्पीयर

स्पीयर WWE के सबसे खतरनाक फिनिशिंग मूव्स में से एक हैं। काफी सारे रैसलर्स ने इस मूव का इस्तेमाल रैसलिंग के वक़्त भी किया है। गोल्डबर्ग, ऐजे, बतिस्ता, बॉबी लैश्ले और रोमन रेंस ने इस मूव को काफी मशहूर बनाया है।

इस मूव को करने के लिए रैसलर अपने विरोधी से थोड़ा दूर जाता है और पूरी तेज़ी से उसके कमर की जगह हमला करता है। यह मूव काफी खतरनाक है क्योंकि इससे रैसलर्स अपने पीठ और सर के बल नीचे गिरता है और जरा सी गलती से एक रैसलर को गंभीर चोट लग सकती है।

इस मूव का इस्तेमाल रैसलर्स मुक़ाबलों को खत्म करने के लिए भी करते हैं क्योंकि इस मूव को देने के बाद सामने खड़ा विरोधी शायद ही आगे मैच पाए। रोमन रेंस इस समय के सबसे मशहूर सुपरस्टार हैं जो इस मूव का इस्तेमाल किया करते थे लेकिन अब कंपनी में वह कुछ समय तक लड़ते हुए नहीं दिखेंगे।

WWE की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

1 / 3 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...