Create
Notifications

कैंडिस लेरे के 3 सबसे अद्भुत इंटर-जेंडर मुकाबले

Amit Shukla

अब WWE में अलग-अलग जेंडर वाले मैच बंद हो चुके हैं। एक दौर था जब लिटा, जैकलिन और खासकर चाइना ने इस बात की अलख जलाई जो ये साबित करता था कि मर्द और औरत में फर्क नहीं है। चाइना द्वारा IC चैंपियन होते समय उनके जैफ़ जैरेट और क्रिस जैरिको के साथ IC टाइटल के लिए हुए फिउड्स इस बात की बानगी हैं। अब कंपनी इंटर जेंडर रैसलिंग से दूर जा चुकी है क्योंकि उसका प्रोडक्ट काफी फैमिली और एडवरटाइजर फ्रेंडली है। वैसे कंपनी उसे तब वापस लाई जब बैकी लिंच ने जेम्स एल्सवर्थ के साथ स्मैकडाउन लाइव पर लड़ाई की। अब चूंकि विमेंस रेवोल्यूशन काफी जोरों पर हैं, अगला कदम इंटर जेंडर रैसलिंग ही होना चाहिए। ये रॉयल रंबल और एलिमिनेशन चेम्बर के बाद हो सकता हैं। यहां WWE को ये ध्यान देना ज़रूरी है कि NXT सुपरस्टार जॉनी गर्गानो की पत्नी एक इंटर जेंडर रैसलिंग एक्सपर्ट हैं, जिन्होंने ड्रीमवेव टैग टीम चैंपियनशिप, FSP टैग टीम चैंपियनशिप और जोए रायन के साथ PWG वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप संभाली है। इस वर्ल्ड की क्यूटेस्ट टैग टीम ने यंग बक्स, क्रिस्टोफर डैनियल्स और कज़ारियन, तथा इनर सिटी मशीनगन्स के विरुद्ध ये टाइटल डिफेंड किए हैं। आइए नज़र डालते हैं उन इंटर जेंडर मैचेज़ पर जिनका हिस्सा कैंडिस लेरे रही हैं:

#3 जोए रायन बनाम कैंडिस लेरे - बार रैसलिंग

youtube-cover

इंडिपेंडेंट सर्किट में उनका आखिरी मैच अपने साथी जोए रायन के साथ था। हम उस मैच को तो आपके लिए नहीं प्राप्त कर सके पर उनका सेंड-ऑफ आपके लिए दिया जा रहा है। जैसे ही मैच खत्म हुआ, इन्होंने जो रायन को गले से लगा लिया और पीछे एक गीत की धुन बज रही थी जिसके बोल थे,'प्यार जैसी चीज़ होती है'। इसके बाद 'थैंक यू कैंडिस' और 'यू डिज़र्व इट' के चांट्स शुरू हो गए। इन्होंने अपनी नीस के माध्यम से 'थैंक यू मॉम' भी गंवाया, और उसमें फैंस भी शामिल हुए। वीडियो देखिए और आनंद पाइए।

#2 एडम कोल बनाम कैंडिस लेरे - PWG मिस्ट्री वोर्टेक्स II

youtube-cover

1 फुट हाइट और 100 पाउंड का वेट डिफरेंस इन्हें एडम कोल जैसे भूतपूर्व बुलेट क्लब मेंबर के खिलाफ एक अंडरडॉग ही बना रहा था। एडम ने इन्हें हल्के में नहीं लिया और उनपर अटैक करते रहे। कैंडिस ने कुछ चॉप्स और किक्स दिए, एडम ने उनके सुसाइड डाइव को बीच में रोक दिया और रिंग पर धकेल दिया। इस मैच में कैंडिस ने हरिकेन को रिवर्स किया, और WWE में बैंड कैनेडियन डिस्ट्रॉयर को भी। एडम कोल ने सोचा कि डिसक्वालिफाई हो जाना अच्छा है, पर वो उनके काम ना आया। आखिरकार एक बैली टू बैली देकर एडम ने मैच जीत लिया। चूंकि एडम एक हील थे, इसलिए उन्होंने इस किरदार को मैच के बाद भी जारी रखा, जहां उन्होंने पहले कैंडिस को हग किया और बाद में उनपर कस के वार किया। ये एडम कोल का अच्छा मैच हो ना हो, पर कैंडिस का ज़रूर हैं।

#1 जॉनी गर्गानो बनाम कैंडिस लेरे - एब्सोल्यूट इंटेंस रैसलिंग

youtube-cover

जी हां, कैंडिस ने अपने मौजूदा पति जॉनी के साथ भी लड़ाई लड़ी हैं, जहां वो फिर से अंडरडॉग थी और जॉनी एक हील। मैच की शुरुआत हुई हैडलॉक्स और पिन एटेम्प्ट्स के साथ, जिसके बाद कैंडिस के काउंटर्स और सुसाइड डाइवस ने जॉनी को थोड़ा सिरियस किया और उन्होंने कैंडिस के चेहरे के साइड पर एक वार कर दिया। इन दोनों ने सबमिशन मूव्स भी ट्राई किए और कैंडिस ने उनपर 'गर्गानो एस्केप' भी ट्राई किया। इसके अलावा भी इस मैच में कुछ अद्भुत पल थे जैसे कि गर्गानो द्वारा कैंडिस को एक टॉप रोप फेसबस्टर देना या कैंडिस द्वारा सुसाइड डाइव द्वारा ज़मीन पर DDT देना। इस मैच का अंत हुआ जब एक हार्ट डोनट्स पर किकआउट करने के बाद कैंडिस ने दूसरे वार को फ्रूट रोल अप में परिवर्तित कर दिया। फैंस का इसमें इन्वॉल्व होना ही इस मैच को सैल कर देता है और ये फैंस तथा आलोचकों के लिए समान रूप से प्रिय है। लेखक: प्रो रैसलिंग गीक 9, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...