Create

3 पे-पर-व्यू जिन पर ट्रिपल एच की चोट से बुरा असर पड़ेगा

Plans for WrestleMania will need to be changed

ट्रिपल एच को हमेशा से ही WWE का सबसे अच्छा रैसलर माना गया है। इस समय में नएं रैसलर्स लगातार WWE के अंदर आ रहे हैं लेकिन फिर भी ट्रिपल एच उनसे अच्छे साबित होते हैं।

ट्रिपल एच का इस्तेमाल कंपनी ने कई बड़े मुकाबलों में किया है। उन्होंने सऊदी अरब में हुए ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल, ऑस्ट्रेलिया में हुए सुपर शो डाउन और दोबारा सऊदी अरब में हुए क्राउन ज्वेल में एक मैच भी लड़ा था।

WWE के इतने बड़े रैसलर होने के कारण ट्रिपल एच अपनी हर दुश्मनी को अच्छा बना देते हैं।

इसलिए हम ये मान सकते हैं कि वह कंपनी के 4 बड़े शोज में तो जरूर लड़ते हुए नज़र आएंगे। हालांकि, क्राउन ज्वेल में उन्हें चोट लगी और अब ऐसा नहीं हो पाएगा।

उनकी छाती की मांसपेशियों में चोट आई है और अब उसे ठीक करने में कम से कम 5 से 6 महीनों का समय तो जरूर लगेगा।

इनकी चोट से WWE के कुछ प्लान्स पर असर पड़ सकता है। शायद WWE इनके लिए कोई बड़ा मुकाबला करवाना चाह रही हो लेकिन इनकी चोट से सब कुछ बदल जाएगा।

आइए जानें ऐसे 3 शोज के बारे में जिनमें ट्रिपल एच की चोट से बुरा असर पड़ेगा।

#3 सर्वाइवर सीरीज़ 2018

youtube-cover

सर्वाइवर सीरीज़ कुछ दिनों के अंदर होने वाला है। ये शो टीन रॉ बनाम टीन स्मैकडाउन के बीच होने वाले 5 बनाम 5 टैग टीम एलिमिनेशन मैच के लिए जाना जाता है।

पिछले साल इस मैच ने ही शो को हैडलाइन किया था। आखिरी साल ट्रिपल एच टीम रॉ का हिस्सा थे। इस टीम में इनके साथ कर्ट एंगल, ब्रॉन स्ट्रोमैन, फिन बैलर और समोआ जो भी थे। इस मैच के अंदर टीम रॉ का दबदबा बना रहा और आखिर में ये टीम इस मुकाबले को जीत भी गई।

इस मुकाबले में स्ट्रोमैन ने सबसे ज्यादा रैसलर्स को एलिमिनेट भी किया था। इस साल बैरन कॉर्बिन और कर्ट एंगल के बीच इस साल हमें तकरार देखने को मिल रही है लेकिन इन सभी के बावजूद ट्रिपल एच इस शो का हिस्सा बनते।

हालांकि चोटिल होने में कारण अब ऐसा नहीं हो पाएगा।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

#2 रॉयल रम्बल 2019

youtube-cover

ट्रिपल एच ने हमेशा से रॉयल रम्बल के अंदर अच्छा काम किया है। उन्होंने साल 2002 में रॉयल रम्बल जीता था और एक बार फिर साल 2016 में उन्होंने इस बैटल रॉयल को जीता।

हालांकि, साल 2017 और 2018 में वह इस शो का हिस्सा नहीं रहे थे और अब तो वह चोटिल हो चुके हैं तो इस साल भी वह इस शो का हिस्सा नहीं होंगे।

उन्होंने हमेशा से ही एक हील रहते हुए अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल किया है और इस शो से वह अक्सर अपनी अगली दुश्मनी शुरू करते हैं।

ये शो अब से लगभग 2.5 महीने दूर है और ट्रिपल एच शायद इस शो में लड़ते लेकिन इस बार भी ऐसा नहीं हो पायेगा। उनकी चोट ठीक होने में थोड़ा और समय लगेगा और इस कारण ट्रिपल एच के फैंस को थोड़ा और रुकना होगा। इस साल भी फैंस इस शो के दौरान इन्हें याद करेंगे।

#1 रैसलमेनिया 35

youtube-cover

स्मैकडाउन का 1000वां शो काफी अच्छा था।और इस शो में हमें काफी सारे दिग्गज रैसलर्स की वापसी होते हुए भी दिखी थी।

इस शो में हमें मशहूर दल एवोल्यूशन की वापसी होते पर भी नजर आई थी। शो के दौरान हमें रिक फ्लेयर, बतिस्ता, ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन के बीच एक अच्छा सेगमेंट भी देखने को मिला था। इस सेगमेंट में बतिस्ता ने ट्रिपल एच के साथ अपने मुकाबला होने के संकेत भी दिए थे।

ऐसा लग रहा था कि अगले साल रैसलमेनिया में इन दोनों के बीच एक बड़ा मुकाबला होने वाला है। हालांकि, ट्रिपल एच अब चोटिल हैं और संभावनाएं पूरी तरह से खत्म हो जाती है कि इन दोनों का सामना अगले साल होगा।

इस मुकाबले का इंतजार काफी समय से कर रहे थे और पूरी संभावना थी कि यह मुकाबला अगले साल हो सकता था लेकिन दुर्भाग्यवश, ट्रिपल एच चोटिल हो गए और अब यह मुकाबला शायद नहीं होगा।

लेखक- अली अकबर अनुवादक- ईशान शर्मा

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment