WWE Raw, 4 फरवरी 2019: शो में सबसे बेकार प्रदर्शन करने वाले 3 रैसलर 

Enter caption

WWE ने आज रॉ शो के दौरान कुछ ऐसे कदम उठाए और कई ऐसी चीज़ों का एलान किया, जिससे आने वाले समय में कंपनी और रैसलिंग में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। एक तरफ बैकी लिंच सस्पेंड हुईं तो वहीँ कर्ट एंगल ने एक घोषणा करनी चाही लेकिन उसकी जगह वो एक मैच का हिस्सा बने, जिसके बाद ये कयास लगने लगे हैं कि वो जल्द ही या फिर रैसलमेनिया में अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर देंगे।

आने वाले समय को भला किसने देखा है, लेकिन शो के दौरान जो कुछ घटा, उससे ये पता चला कि काफी कुछ ज़बरदस्त आने वाले समय में देखने को मिल सकता है। इसके साथ-साथ ये भी पता चला कि कुछ रैसलर्स कितना खराब प्रदर्शन करते हैं, और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही तीन रैसलर्स के बारे में बात करने वाले हैं:

#3 रोड डॉग

Road Dogg introduces...

वैसे तो इस मैच और जैफ जैरेट की कोई ज़रूरत नहीं थी, लेकिन अगर वो सैगमेंट खराब था, तो रोड डॉग का प्रदर्शन उससे भी ज़्यादा खराब था। एक तरफ तो गाना गाना और उसके बाद ये कहना कि वो गीत के बोल भूल गए। ये कितना अजीब सा सैगमेंट था, और उससे भी ज़्यादा खराब था, उनका काम करने का तरीका। पहले मैच इलायस ने जीता और उसके बाद रोड डॉग का आकर इलायस को पीटना काफी बेकार और बगैर ज़रूरत वाला सैगमेंट था।

इस पूरे सैगमेंट के दौरान ऐसा लग रहा था जैसे एक टैलेंटेड रैसलर लंबे समय से बाहर चल रहे एक हॉल ऑफ़ फेमर के साथ सिर्फ टाइम को काट रहा है ताकि तीन घंटे पूरे हो सकें और इलायस को मिली जीत ने ये बात साबित कर दी कि ये एकदम बेकार सा सैगमेंट था।

इलायस इससे बेहतर डिज़र्व करते हैं, लेकिन रोड डॉग तो रिंग में भी नहीं होने चाहिए।

Get Wrestlemania 35 news in Hindi here

#2 जैक रायडर और कर्ट हॉकिंस

youtube-cover

ये दोनों ऐसे रैसलर्स हैं जिन्होंने एक लंबे समय में रिंग के दौरान प्रदर्शन नहीं किया हुआ है और अगर कर्ट हॉकिंस की हारने वाली स्ट्रीक को ध्यान में रखा जाए तो ये पता चलता है कि इन्हें वो मौके नहीं दिए गए। इस हफ्ते हुए क्वालीफाइंग मैच के दौरान वो उसका हिस्सा नहीं थे, और बैकस्टेज उन्होंने जो कहा उससे कोई ख़ास फर्क नहीं पड़ता।

अब भी उन्होंने साथ में प्रदर्शन नहीं किया है, इसलिए उनके काम को लेकर कोई भी क्लियर नहीं है, लेकिन उनके सैगमेंट तो अब से ही बेकार होने लगे हैं।


#1 एलिसा फॉक्स और निकी क्रॉस

youtube-cover

एलिसा फॉक्स और निकी क्रॉस के बीच बैकस्टेज हुआ सैगमेंट बाद में रिंग तक ज़रूर आया, लेकिन ना तो बैकस्टेज सैगमेंट उतना अच्छा था ना ही रिंग से पहले रैंप पर हुई लड़ाई। वैसे इस पूरी लड़ाई में तीन काफी अच्छे और टैलेंटेड रैसलर्स थे, जबकि एक नहीं थी, लेकिन इसके बावजूद ये सैगमेंट काफी अच्छा काम नहीं कर सका। शायद कंपनी को इस तरफ ध्यान देना चाहिए।