3 बड़े मैच जो Wrestlemania 35 में हो सकते हैं

Enter caption

रैसलमेनिया, प्रो रैसलिंग के इतिहास की सबसे बड़ी इवेंट है। 1985 में पहली बार रैसलमेनिया आयोजित हुई। किसी ने नहीं सोचा था कि कुछ ही वर्षों में रैसलमेनिया दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग इवेंट बन जाएगी।

रैसलमेनिया में WWE के सभी चैंपियनशिप मैच लड़े जाते हैं। रैसलमेनिया मैच कार्ड में जगह बनाना मुश्किल तो है ही, वहीँ यहाँ चैंपियनशिप डिफेंड करना उससे भी मुश्किल है। अभी तक रैसलमेनिया 35 मैच कार्ड में तीन चैंपियनशिप मैच अपनी जगह बना चुके हैं।

पहला सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच। दूसरा रोंडा राउजी, शार्लेट और बैकी लिंच के बीच WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच और तीसरा WWE क्रूज़रवेट चैंपियनशिप मैच।

अभी भी रैसलमेनिया मैच कार्ड खाली खाली सा प्रतीत हो रहा है। यानी अभी इसमें और भी मैच जुड़ने वाले हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से हम ऐसे ही बड़े मैचों पर चर्चा करने वाले हैं, जो रैसलमेनिया में जगह बना सकते हैं।

3) रोमन रेंस बनाम ड्रू मैकइंटायर

r

कुछ सप्ताह पहले ही रोमन रेंस ने ल्यूकीमिया को मात देते हुए WWE में वापसी की है। फास्टलेन में 'द शील्ड' को ड्रू मैकइंटायर, बैरन कॉर्बिन और बॉबी लैश्ले की टीम पर जीत हासिल हुई थी।

इस हफ्ते रॉ में देखने को मिला कि ड्रू मैकइंटायर ने रोमन रेंस पर हमला किया था। मैकइंटायर ने इतनी बुरी तरह से रोमन पर वार किया था कि 'द बिग डॉग' अपने पैरों पर खड़े होने में भी असमर्थ दिखाई पड़े। बता दें कि वापसी के बाद रोमन रेंस ने कोई सिंगल्स मैच नहीं लड़ा है। संभावनाएं हैं कि रैसलमेनिया 35 में ड्रू मैकइंटायर और उनके बीच भिड़ंत देखने को मिल सकती है।

ज्ञात हो कि WWE, काफी समय से मैकइंटायर को बड़ा पुश देने का प्रयास कर रही है, जिससे भविष्य में उन्हें चैंपियनशिप फिउड का हिस्सा बनाया जा सके।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

2) द उसोज़ बनाम द हार्डी बॉयज

hardy boyz

ये दोनों ही टीमें, रैसलिंग के इतिहास की सबसे बेहतरीन टैग टीमों में शुमार की जाती हैं। हाल ही में 'द उसोज़' ने शेन मैकमैहन और मिज की टीम को हराते हुए कुल छठी बार स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की है।

मैट हार्डी ने भी वापसी कर दर्शाया है कि वो रैसलमेनिया के लिए पूरी तरह तैयार हैं। स्मैकडाउन के एक हालिया एपिसोड में हार्डी बॉयज ने 'द उसोज़' को रिंग में उनके सामने आने के लिए ललकारा था।

कुछ रिपोर्ट्स उसी ओर इशारा कर रही है कि WWE, रैसलमेनिया 35 के लिए इन्हीं दो टीमों के बीच स्मैकडाउन टैग टीम मैच पर काम कर रही है। जाहिर तौर पर यह रैसलिंग के इतिहास का एक और क्लासिक मैच होने वाला है। जैसा कि हम पहले भी कह चुके हैं कि ये दो टीमें WWE के इतिहास की सबसे बेहतरीन टैग टीम रही हैं।

1) जॉन सीना बनाम समोआ जो

john cena might face samoa joe at wrestlemania 35

स्मैकडाउन के एक हालिया एपिसोड में 'समोआ जो' ने फैटल-फोर-वे मैच में आर ट्रुथ, रे मिस्टीरियो और एंड्राडे को हराते हुए यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप अपने नाम की है।

फास्टलेन में समोआ जो, अपनी चैंपियनशिप डिफेंड करने में सफल रहे थे। रैसलमेनिया 35 में जॉन सीना के खिलाफ लड़ने वाले सुपरस्टार का नाम अभी तक सामने नहीं आया है।

कुछ दिन पहले समोआ जो ने एक इंटरव्यू के दौरान जॉन सीना का नाम लिया था। फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही जॉन सीना और समोआ जो के बीच यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच लड़ा जाएगा।

हम सभी इस बात से वाकिफ़ हैं कि जॉन सीना को WWE के दिग्गज रैसलर्स में शुमार किया जाता है। यदि यहाँ समोआ जो को जीत हासिल होती है, तो समोआ जो के लिए यह उनके रैसलिंग करियर की सबसे बड़ी जीत होगी।