Create
Notifications

Royal Rumble 2018 मैच के संभावित विजेता का नाम सामने आया

Ankit Kumar

जैसा की नए साल की शुरुआत हो चुकी है और इसी के साथ WWE के साल के पहले पीपीवी रॉयल रंबल के लिए चर्चा शुरु हो गई है। फैंस के साथ हम भी इस मैच का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। रॉयल रंबल के इतिहास में यह पहली बार होगा कि 30 मेंस रॉयल रंबल मैच के अलावा 30 विमेंस रॉयल रंबल मैच भी होगा। रंबल के इतिहास में पहली बार विमेंस का यह मैच होने जा रहा है। फैंस को साल के पहले पीपीवी रॉयल रंबल का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है। रॉयल रंबल से रोड टू रैसलमेनिया 34 की शुरुआत भी जाएगी। आने वाले कुछ महीनों में हमें रैसलमेनिया के लिए बिल्डअप देखने को मिलेगा लेकिन उससे पहले शुरुआत रॉयल रंबल पीपीवी से होगी। बात करें मेंस रंबल मैच की तो हमारी नज़र में 3 ऐसे सुपरस्टार है जो इस मैच में जीत हासिल कर सकते हैं। आइए एक नज़र डालते हैं मेंस रॉयल रंबल मैच के 3 संभावित विजेता पर।

जॉन सीना

Looking for a hat-trick

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है जॉन सीना का और हो भी क्यों ना, आखिर वह दो बार रॉयल रंबल मैच के विजेता रहे हैं। 30 रैसलर्स के बीच होने वाले इस मैच में जॉन सीना जीत के सबसे प्रबल दावेदार हैं। जॉन सीना आखिरी बार साल 2013 में रॉयल रंबल मैच में दिखे थे और उन्होंने चार सुपरस्टार को एलिनिमेट कर WWE चैंपियनशिप के लिए चुनौती देने का अधिकार हासिल किया था। इस मैच के 5 साल बीत जाने के बाज लगभग वैसी ही स्थिति बन रही है। सीना के इस मैच में जीतने के बाद उम्मीद है कि वह रैसलमेनिया पर पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल के साथ मुकाबला करते नज़र आए। अगर सीना यहां WWE चैंपियनशिप जीतते हैं तो वह रिक फ्लेयर के 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। इसके अलावा सीना रॉयल रंबल में जीत हासिल करने के बाद दूसरे ऐसे सुपरस्टार बन जाएंगे जिन्होंने तीन बार रॉयल रंबल मैच अपने नाम किया। फिलहाल स्टीव कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने तीन बार रॉयल रंबल मैच जीता है।

रोमन रेंस

It happened in Philly once before...

इसमें कोई शक नहीं है कि जॉन सीना इस मैच को जीतने के सबसे बड़े दावेदार हैं, लेकिन अगर कोई और इस मैच में जीत का दावेदार है वह हैं रोमन रेंस। आप चाहें रोमन रेंस को पंसद करें या नफरत करें, वह इस बिजनेस में अब अपनी जगह टॉप पर बनाते जा रहे हैं। रैसलमेनिया 33 पर रोमन रेंस द्वारा अंडरेटकर को हराने के बाद ऐसी संभावना थी कि रैसलमेनिया 34 पर ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच फिउड होगी लेकिन सवाल यह उठता है कि आखिर यह कैसे संभव है।

तीन साल पहले 2015 में रॉयल रंबल मैच जीतने वाले रोमन रेंस साल 2017 में रंबल मैच में एलिनिमेट होने वाले आखिरी सुपरस्टार थे। ऐसे में साल 2018 में होने वाले रॉयल रंबल मैच में रोमन रेंस की रंबल में जीत से इंकार नहीं किया जा सकता है।

शिंस्के नाकामुरा

WrestleMania main event... Come on!

इस लिस्ट में शायद आप नाकामुरा का नाम देखकर चौंक गए होंगे लेकिन हम इस बात से इंकार नहीं कर सकते हैं कि शिंस्के नाकामुरा भी रॉयल रंबल में जीत के प्रबल दावेदार हैं, ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी जीत फैंस को थोड़ा हैरान कर देने वाली होगी। जैसा कि हम सब जानते हैं कि मेन रोस्टर पर शिंस्के नाकामुरा की वैसी शुरुआत नहीं हुई जैसी फैंस को उम्मीद थी। मेन रोस्टर पर नाकामुरा की कई हार के बाद फैंस को उनके WWE चैंपियन बनने पर अब विश्वास नहीं है।

लेकिन नाकामुरा के लिए अभी भी कुछ बिगड़ा नहीं है, रॉयल रंबल पीपीवी पर उनकी जीत हर गलत फैसले को सही कर देगी। नाकामुरा की यह जीत उन्हें स्मैकडाउन में जाने के लिए काफी मददगार होगी।
लेखक: डेविड कुलन, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव
Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...