3 Raw Superstars जो वर्ल्ड चैंपियन बनने की काबिलियत रखते हैं लेकिन शायद WWE अभी उन्हें चैंपियनशिप नहीं देगी

superstars who have ability to become world champion
ये सुपरस्टार्स वर्ल्ड चैंपियन बनने की काबिलियत रखते हैं

Raw: WWE में समय-समय पर नए स्टार्स उभर कर सामने आते रहे हैं। ऐसा इसलिए हो पाया है क्योंकि कंपनी में निरंतर रेसलर्स को पुश देने का काम चलता रहता है, जिससे वो टॉप लेवल के सुपरस्टार्स बनकर प्रोमोशन के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकें। मौजूदा समय में भी कुछ ऐसे नाम हैं, जिनका टैलेंट उन्हें भविष्य में बड़ा सुपरस्टार जरूर बनाएगा।

कंपनी के रोस्टर में ऐसे कई रेसलर्स हैं जो लगभग हर बार अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीतते आए हैं और वर्ल्ड चैंपियन बनने की काबिलियत रखते हैं, लेकिन उन्हें शायद ये मौका काफी समय तक ना मिल पाए। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 Raw सुपरस्टार्स के बारे में, जो वर्ल्ड चैंपियन बनने की काबिलियत रखते हैं, लेकिन WWE शायद अभी उन्हें चैंपियनशिप नहीं देगी।

#)WWE में लगातार अच्छा करते आए हैं Raw सुपरस्टार Sami Zayn

सैमी ज़ेन साल 2015 से WWE मेन रोस्टर पर काम कर रहे हैं। वो एक समय पर NXT के टॉप सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे, लेकिन मेन रोस्टर पर अधिकांश मौकों पर उन्हें मिड-कार्ड स्टोरीलाइंस में काम करते देखा गया है। ये तथ्य ज़ेन को एक खास रेसलर सिद्ध करता है कि वो अपने कैरेक्टर को स्टोरीलाइन अनुसार बिल्ड करना अच्छे से जानते हैं।

द ब्लडलाइन स्टोरीलाइन में एक समय पर ऐसा कहा जाने लगा था कि वो रोमन रेंस को हराकर नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं। उन्हें ये मौका Elimination Chamber 2023 में मिला, जहां उन्हें संघर्षपूर्ण मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी।

हालांकि ज़ेन इस समय केविन ओवेंस के साथ अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियन हैं, लेकिन उनकी इन-रिंग एबिलिटी, माइक स्किल्स और किसी स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने की काबिलियत उन्हें कंपनी के सबसे महत्वपूर्ण रेसलर्स में से एक बनाती है। ये बातें साबित करती हैं कि वो वर्ल्ड चैंपियन होने का भार अपने कंधों पर संभाल सकते हैं, लेकिन उनके टैग टीम टाइटल रन को देखते हुए अभी उन्हें वर्ल्ड टाइटल नहीं दिया जा सकता।

#)मैट रिडल

मैट रिडल ने पिछले साल मई तक रैंडी ऑर्टन के साथ टीम बनाकर टैग टीम रोस्टर पर अपना वर्चस्व कायम रखा था। लेकिन उसी महीने ऑर्टन की चोट के बाद रिडल का भी मोमेंटम खोने लगा था। द वाइपर की चोट के कारण उनकी रिडल के साथ सिंगल्स स्टोरीलाइन की उम्मीदों पर भी पानी फिर गया था और साथ ही उन्हें Raw टैग टीम चैंपियनशिप भी गंवानी पड़ी।

पिछले करीब एक साल में रिडल कई यादगार मैच लड़ चुके हैं और हाल ही में हुए Money in the Bank 2023 में उन्होंने मौजूदा आईसी चैंपियन का जीत पाना मुश्किल कर दिया था, लेकिन अंत में हार झेलनी पड़ी। रिडल ने कई बार साबित किया है कि WWE उन्हें प्रोटेक्ट करे तो वो कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक होने का भार अपने कंधों पर संभाल सकते हैं, लेकिन उनकी मौजूदा बुकिंग को देखकर नहीं लगता कि उन्हें कम से कम अगले कुछ महीनों तक किसी वर्ल्ड चैंपियनशिप फिउड में शामिल किया जाएगा।

#)चैड गेबल

WWE में ऐसे कई छोटे कद के रेसलर्स रहे हैं, जिन्होंने आगे चलकर खूब सफलता प्राप्त की। मौजूदा रोस्टर में रे मिस्टीरियो इस बात का जीता-जागता उदाहरण हैं। चैड गेबल भी समय-समय पर अपनी इन-रिंग एबिलिटी से सबको प्रभावित करते रहे हैं।

सबसे अच्छी बात ये है कि उनकी माइक स्किल्स भी शानदार हैं। एक समय पर उन्हें अगला कर्ट एंगल होने की संज्ञा दी जाने लगी थी। एक दिग्गज के साथ तुलना होना साबित करता है कि उनमें टैलेंट की कोई कमी नहीं है, लेकिन खराब बुकिंग ही उन्हें अभी तक एक टॉप सुपरस्टार और वर्ल्ड चैंपियन बनने से रोकती आई है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now