3 कारण जिनकी वजह से WWE कोफी किंग्सटन को बढ़ावा दे रहा है

Enter caption

जिस तरह से कोफ़ी किंग्सटन एक के बाद एक ज़बरदस्त परफॉर्मेंस दे रहे हैं उससे एक बात साफ़ है कि किंग्सटन फिलहाल अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुज़र रहे हैं। गौंटलेट मैच के लिए पहले कोफ़ी किंग्सटन विकल्प भी नहीं थे लेकिन मीस्तफ़ा अली की शॉट के चलते किंग्सटन को मौका मिल गया और वो छा गए।

कोफ़ी किंग्सटन ने दिखा दिया कि वो क्या कर सकते हैं। हालांकि WWE भी अच्छे से किंग्सटन का समर्थन कर रहा है। आइये बताते हैं आपको WWE के किंग्सटन को सपोर्ट करने की 3 वजह।


#3 फैंस का समर्थन

The crowd support for Kofi Kingston is incredible.

अगर आपको ऐसा लगता है कि फैंस का समर्थन ज़्यादा कारगर नहीं होता तो शायद आप गलत हैं। क्योंकि WWE में कई बार ऐसे मौके आये हैं जब कई रैसलर्स को बड़ी जगह उनके फैंस के लगातार समर्थन और प्यार की वजह से ही मिली। ऐसा ही कुछ कोफ़ी किंग्सटन के साथ भी हुआ।

बीते 5 दिनों में किंग्सटन ने जो परफॉर्मेंस दी है उसने फैंस को हैरान कर दिया और किंग्सटन के फैंस ने उन्हें बड़ी ज़िम्मेदारी दिए जाने की मांग और भी तेज़ कर दी। कंपनी को इस बात का अंदाज़ा नहीं था कि फैंस किंग्सटन से इतने प्रभावित हो जाएंगे। और अब फैंस के दबाव के ही कारण WWE किंग्सटन का बढ़ावा दे रहा है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 ईमानदारी का इनाम

It has been 11 years since Kofi Kingston made his WWE debut.

WWE को अपने हर एक कर्मचारी से ईमानदारी और विश्वास की ज़रुरत होती है। यही कारण है कि क्रिस जैरिको को स्मैकडाउन लाइव के ओपनिंग प्रोमो से निकाला गया। हम चाहे कंपनी के बारे में कुछ भी कहें लेकिन रैसलिंग की दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी उन्हीं रैसलर्स को आगे बढ़ाती है जो ईमानदार और विश्वास के पात्र होते हैं।

कोफ़ी किंग्सटन WWE के लिए भरोसेमंद रैसलर हैं। किंग्सटन को कई खराब बुकिंग्स मिली और वो एक बुरे दौर से भी गुज़रे।अगर वो चाहते तो कंपनी छोड़ सकते थे लेकिन किंग्सटन ने टिके रहने का फैसला किया और इसी फैसले ने उन्हें यहाँ तक पहुंचाया है।

#1 WWE यूनिवर्स को खुश करने के लिए

The WWE fans can be very vocal sometimes - case in point: Roman Reigns promo after WrestleMania 33.

WWE फैंस लंबे समय से ये शिकायत करते आ रहे हैं कि कंपनी उन रैसलर्स को आगे नहीं लेकर जाती जिनमें वाकई काबिलियत होती है। कोफ़ी किंग्सटन भी उन्हीं रैसलर्स में से एक हैं। और भी ऐसे कई रैसलर्स थे जिनके लिए फैंस ऐसी ही आवाज़ उठा रहे थे लेकिन उन रैसलर्स का WWE ने कुछ नहीं किया क्योंकि कंपनी मेन इवेंट के लिए कंपनी के प्लान थोड़े अलग हैं।

फ़िलहाल डेनियल ब्रायन के सामने WWE चैंपियनशिप के लिए भी चुनौती पेश करने वाला रैसलर नहीं है। और ऐसे में कोफ़ी किंग्सटन को और ज़्यादा बड़ी ज़िम्मेदारी देने का ये सबसे सही वक़्त है। WWE के इस कदम से WWE यूनिवर्स खुश भी हो जाएगा।

App download animated image Get the free App now