Create

3 कारण जिनके आधार पर एडम कोल को WWE छोड़कर नहीं जाना चाहिए और 2 जिनके आधार पर ऐसा करना सही है

WWE सुपरस्टार्स एडम कोल और रोमन रेंस
WWE सुपरस्टार्स एडम कोल और रोमन रेंस
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE में इस समय रेसलर्स का रिलीज किया जाना या उनका स्वेच्छा से कंपनी को छोड़ देने का क्रम जारी है। हाल में एक बड़े नाम को रिलीज कर दिया गया। इस रिलीज ने दुनियाभर में रेसलिंग प्रेमियों को हैरान कर दिया था लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि ये क्रम रुकने वाला नहीं है और कई अन्य रेसलर्स इसका हिस्सा बन सकते हैं।

एडम कोल एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने NXT में चैंपियनशिप को अपने नाम किया और वो द अनडिस्प्यूटेड एरा के लीडर भी रहे। नार्थ अमेरिकन चैंपियनशिप हो या फिर खुद को एक अच्छे परफॉर्मर के तौर पर स्थापित करना हो, इन्होंने हर काम को बखूबी निभाया है और ये एक जाने माने रेसलर हैं।

इस आर्टिकल के लिखे जाते समय ऐसी खबरें हैं कि उनका कॉन्ट्रैक्ट एक्सपायर हो चुका है और वो एक्सटेंशन के तौर पर इस समय कंपनी के साथ काम कर रहे हैं। वो SummerSlam के बाद अपने कॉन्ट्रैक्ट पर निर्णय लेंगे। ऐसे में आइए उन कारणों पर नजर ड़ालते हैं जिनके आधार पर एडम कोल को कंपनी में रुकना चाहिए और ऐसा नहीं करना चाहिए।

#5 नहीं छोड़कर जाना चाहिए: हाल में WWE NXT सुपरस्टार्स को मिली पुश के बाद उन्हें मेन रोस्टर में पुश मिल सकती है

youtube-cover

WWE के NXT ब्रैंड से कई रेसलर्स ने हाल में मेन रोस्टर में एंट्री की है। इसमें कैरियन क्रॉस, टोनी स्टॉर्म और पूर्व WWE मेन रोस्टर मेंबर फिन बैलर का नाम शामिल है। इसमें से टोनी और बैलर को काफी पुश मिल रहा है जबकि कैरियन को अपने WWE मेन रोस्टर डेब्यू मैच में हार मिली थी लेकिन उसके बाद से चीजें ठीक हैं।

शॉट्जी हों या नॉक्स, इन दोनों ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और इन्हें अच्छे मौके भी मिले हैं। ऐसे में अगर वो मेन रोस्टर का हिस्सा बनते हैं और कंपनी के साथ जुड़े रहते हैं तो उन्हें एक अच्छी पुश मिल सकती है जो एक अच्छी बात होगी और ये उनके करियर को लाभ देगी।

#4 छोड़कर जाना चाहिए: नयी कंपनी में बेहतर मौके मिलेंगे जबकि WWE की एक जैसी लड़ाइयों से बचने के लिए

 WWE की एक जैसी लड़ाइयों से बचने के लिए
WWE की एक जैसी लड़ाइयों से बचने के लिए

प्रत्यक्ष को प्रमाण की कोई आवश्यकता नहीं होती है। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्हें WWE में अपने हुनर को दिखाने का मौका नहीं मिला लेकिन दूसरी कंपनी में जाते ही उनके दिन बदल गए। वो ना केवल बड़े मैचों का हिस्सा बने हैं बल्कि उन्हें रिंग और टीवी पर अच्छा टाइम और बेहतर मैच लड़ने का मौका मिल रहा है।

इसमें कोडी रोड्स, शॉन स्पीयर्स एवं खुद क्रिस जैरिको शामिल हैं। क्रिस ने WWE के साथ एक लंबे समय तक काम किया और ऐसे में इस बात की उम्मीद थी कि वो अब सिर्फ विंस के साथ ही काम करेंगे। इससे उलट इन्होंने दुनिया को चौंका दिया और इनके मैचों ने रेसलिंग की दिशा और दशा बदल दी है।

#3 नहीं छोड़कर जाना चाहिए: वो खुद को एक बड़ी चैंपियनशिप के योग्य बना सकते हैं

youtube-cover

NXT चैंपियनशिप हो या फिर नार्थ अमेरिकन चैंपियनशिप, टैग टीम चैंपियनशिप हो या फिर दूसरा NXT ट्रिपल क्राउन चैंपियन बनना, ऐसा कुछ भी नहीं है जो एडम कोल प्राप्त ना कर सके हों। इन्होंने एक समय पर डेनियल ब्रायन के साथ भी एक मैच लड़ा था जो काफी शानदार था।

ऐसे में उनके काम को मेन रोस्टर में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा और ये एक अच्छी बात है। ट्रिपल एच को उनपर विश्वास है और वो इनके लिए राह सुगम कर देंगे। वैसे भी एडम कोल के मुरीद रेसलिंग में कई लोग हैं जो उनसे लड़ना चाहते हैं और ये मौका शायद उन्हें मेन रोस्टर में जाने से प्राप्त हो जाए।

#2 छोड़कर जाना चाहिए: मेन रोस्टर में अगर पुश नहीं मिली तो उनकी मेहनत खराब हो जाएगी

youtube-cover

ऐसा नहीं है कि ये सवाल सिर्फ इनके मन में होगा क्योंकि फैंस ने NXT के चमकते सितारों को मेन रोस्टर में गर्त में जाते हुए देखा है। इसी3 इसका एक अच्छा उदहारण हैं जिनके NXT में आने पर फैंस खुश थे और जब उन्हें मेन रोस्टर में मौका मिला तो सबको ऐसा लगा जैसे अब उनके दिन बदल जाएंगे।

ये बात सच है कि उनके दिन बदले लेकिन वो अच्छी तरफ नहीं, बुरी तरफ बदले और उसकी वजह से इसी3 को 24/7 चैंपियनशिप वाली कहानी का हिस्सा बनाया गया जो उनके हुनर का अपमान है। ऐसा कई बार हो चुका है और अगर इतिहास खुद को एडम कोल के साथ दोहराता है तो उससे एडम को बहुत नुकसान होगा।

#1 कई रेसलर्स को उनसे लड़ने का मौका मिलेगा

youtube-cover

रिकोशे हों या फिर कोई अन्य, हर कोई इनसे लड़कर खुद को बेहतर दर्शा सकेगा। ये किसी भी कहानी को व्यक्तिगत बना देते हैं जिसकी वजह से कहानी को देखने का आनंद बढ़ जाता है। कम रेसलर्स, बेहतर कहानी और एक अच्छा विरोधी मिलने से एडम कोल खुद के साथ साथ विरोधी को भी लाभ पहुंचाएंगे।

आप ही सोचें कि अगर एडम की ताकत का मुकाबला रिकोशे के हाई फ़्लाइंग एक्शन से होगा तो उससे सबको काफी फायदा होगा। रिकोशे को रिंग में हाल में भी कुछ खास काम करने को नहीं मिला तो ऐसे में एडम कोल के साथ एक लड़ाई तो इनके करियर के लिए बेहद अच्छी बात होगी।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...