3 कारणों से WWE WrestleMania 39 में Cody Rhodes को Roman Reigns को जरूर हराना चाहिए

roman reigns_cody rhodes_wrestlemania 39
क्या WrestleMania 39 में कोडी रोड्स को जीत मिलनी चाहिए?

Cody Rhodes: WWE WrestleMania 39 धमाल मचाने के लिए तैयार है, जिसका मैच कार्ड लगभग पूरी तरह तैयार हो चुका है। ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) से लेकर जॉन सीना (John Cena) और ऐज (Edge) समेत कई दिग्गजों के मैच इस इवेंट को यादगार बना रहे होंगे।

इस बीच रोमन रेंस vs कोडी रोड्स मैच पर भी सबकी नज़रें टिकी होंगी क्योंकि ये वही मैच है, जिसमें ट्राइबल चीफ के टाइटल रन के समाप्त होने की उम्मीद की जा रही है। इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 कारणों के बारे में बताएंगे जिनसे Wrestlemania 39 में Cody Rhodes को रोमन रेंस पर जीत जरूर मिलनी चाहिए।

#)Cody Rhodes ने WWE में खुद को एक टॉप सुपरस्टार के रूप में साबित किया है

Cody Rhodes ने WrestleMania 38 में WWE में वापसी की थी, जहां उन्होंने सैथ रॉलिंस के खिलाफ धमाकेदार मुकाबले में जीत दर्ज की थी। उसके बाद उन्होंने 2 अन्य मौकों पर रॉलिंस पर जीत दर्ज की। अगर उस समय उन्हें चोट ना लगी होती तो रिपोर्ट्स के अनुसार 2022 में उन्हें कंपनी के टॉप बेबीफेस के रूप में बिल्ड किया जाना था।

खैर 2023 मेंस Royal Rumble मैच में वापसी कर उन्होंने अपनी शानदार विनिंग स्ट्रीक को जारी रखा। अब वो WrestleMania 39 में रोमन रेंस को चैलेंज करने के लिए तैयार हैं और इस स्टोरीलाइन के दौरान वो कई बार द ब्लडलाइन मेंबर्स पर हावी होते दिखाई दिए हैं।

एक तरफ ट्राइबल चीफ ने रोड्स के साथ माइंड गेम्स खेलने की कोशिश की थी, लेकिन वो अपने मंसूबों में सफल नहीं हो पाए। इस बीच द अमेरिकन नाइटमेयर ने एक प्रोमो के दौरान रोमन पर मानसिक बढ़त प्राप्त करने में सफलता पाई थी। हाल ही में उन्होंने सोलो सिकोआ की पिन ना होने की स्ट्रीक का अंत कर साबित किया था कि वो इस हील टीम और रोमन रेंस के टाइटल रन का अंत करने के लिए आदर्श रेसलर हैं।

#)WWE SmackDown ने काफी समय से अपना वर्चस्व कायम किया हुआ है

साल 2019 में FOX नेटवर्क ने SmackDown के साथ डील साइन की थी और तभी से WWE की ब्लू ब्रांड को अधिक तवज्जो दी जाती रही है। इस डील से करीब एक साल बाद Payback 2020 में रोमन रेंस ने यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम किया, वहीं WrestleMania 38 के बाद से वर्ल्ड टाइटल भी उन्हीं के पास है।

SmackDown को बेहतर दिखाने के चक्कर में कंपनी को Raw की रेटिंग्स में ऐतिहासिक गिरावट का भी सामना करना पड़ा था। इस बात में कोई दो राय नहीं कि फैंस भी ब्लू ब्रांड के डॉमिनेंस से तंग आ चुके हैं और लगातार Raw को एक टॉप चैंपियन देने की मांग करते आए हैं।

Cody Rhodes को इस समय बहुत मजबूत दिखाया जा रहा है और संभव है कि वो WrestleMania 39 में जीत दर्ज कर एक बार फिर Raw के मेंस रोस्टर को पुनर्जीवित कर सकते हैं।

#)अगर कोडी रोड्स नहीं तो कौन रोमन रेंस को हरा सकता है?

2020 में यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद रोमन रेंस लगातार अपने विरोधियों को डॉमिनेट करते आए हैं। उन्होंने इस दौरान ब्रॉक लैसनर, ऐज, जॉन सीना और गोल्डबर्ग समेत कई महान रेसलर्स को मात दी है, मगर इस समय Cody Rhodes को एक ऐसे रेसलर के रूप में बिल्ड किया गया है, जिन्हें देखकर वाकई में आभास होता है कि वो ट्राइबल चीफ को हरा सकते हैं।

हालांकि कुछ समय पूर्व द रॉक की वापसी की खबरें चरम पर थीं, लेकिन उनकी वापसी कब होगी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। असल में WWE ने Cody Rhodes के अलावा किसी अन्य रेसलर को टॉप लेवल का पुश दिया ही नहीं है, जिसे रोमन के सबसे कठिन प्रतिद्वंदी के रूप में देखा जा सके। इसलिए कोडी की हार हुई तो कंपनी को एक और टॉप चैलेंजर बिल्ड करने में बहुत ज्यादा समय लग जाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now