3 कारण क्यों Edge को WWE SmackDown में आखिरी मैच जीतने के बाद रिटायर हो जाना चाहिए

edge retire wwe
3 कारणों से ऐज को रिटायर हो जाना चाहिए

WWE: WWE SmackDown में इस हफ्ते मेन इवेंट में ऐज (Edge) ने शेमस (Sheamus) के साथ मैच लड़ा। ये रेटेड-आर सुपरस्टार के अनुसार उनका मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से कंपनी में आखिरी मैच रहा। इस आखिरी मैच के एंगल के कारण उनकी रिटायरमेंट की खबरें तूल पकड़ने लगी हैं।

SmackDown में द केल्टिक वॉरियर के साथ हुए धमाकेदार मैच में उन्होंने जीत भी दर्ज की है, लेकिन ऐज ने रिटायर होने या ना होने को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। मगर इस आर्टिकल में हम उन 3 कारणों के बारे में आपको बताएंगे, जिनसे ऐज को SmackDown में आखिरी मैच जीतने के बाद रिटायर हो जाना चाहिए।

#)WWE का शायद Edge को दोबारा वर्ल्ड चैंपियन बनाने का कोई प्लान नहीं है

ऐज ने 2011 में रिटायर होने के करीब 9 सालों बाद 2020 मेंस Royal Rumble मैच में वापसी की थी। वो 11 बार वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं और आज भी वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को सबसे ज्यादा बार (7) जीतने का रिकॉर्ड उनके नाम है। इसलिए जब WWE ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप बेल्ट की वापसी करवाई तब ऐसा लगने लगा था जैसे रेटेड-आर सुपरस्टार को दोबारा चैंपियन बनाया जा सकता है।

मगर पिछले कुछ मैचों की बात करें तो दूर-दूर तक ऐसे कोई संकेत नहीं मिले हैं जो रेटेड-आर सुपरस्टार को दोबारा वर्ल्ड चैंपियन बनाने की ओर इशारा करते हों। दूसरी ओर SmackDown के टॉप सुपरस्टार, Roman Reigns इस समय संभव ही ब्रेक पर जा चुके हैं, इसलिए ऐज के अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने की उम्मीद भी बहुत कम दिखाई दे रही है। ये बातें दर्शा रही हैं कि उन्हें चैंपियन बनाए जाने को लेकर कंपनी ने कोई प्लान तैयार नहीं किया है, इसलिए बेहतर होगा कि वो अपनी लिगेसी को कमजोर पड़ने से पहले रिटायर हो जाएं।

#)टोरंटो में आखिरी मैच लड़ने की इच्छा पूरी हुई

ऐज को काफी समय से रिटायरमेंट की खबरों ने घेरा हुआ था, इसलिए कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वो रिटायरमेंट के बारे में कुछ नहीं कह सकते, लेकिन अपना आखिरी मैच टोरंटो में लड़ना चाहेंगे। इस हफ्ते SmackDown का आयोजन भी टोरंटो में हुआ था।

एक तरफ उन्होंने अपना आखिरी मैच टोरंटो में लड़ा है और आपको याद दिला दें कि उन्होंने खुद शेमस के साथ रिंग शेयर करने की इच्छा जताई थी। WWE ने उनकी दोनों इच्छाओं को पूरा किया है, जिससे ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे कंपनी ने उन्हें अच्छी यादों के साथ रिटायरमेंट देने की कोशिश की है।

#)एक दिग्गज को हराकर रिटायर होना सही फैसला

ऐज, प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक हैं, हॉल ऑफ फेम से सम्मानित किए जा चुके हैं और उनका नाम इस इंडस्ट्री में हमेशा सम्मानपूर्वक लिया जाएगा। उनके जैसे महान रेसलर का अच्छी यादों के साथ रिटायर होना बहुत जरूरी होता है।

ये बेहद चौंकाने वाली बात है कि इस हफ्ते SmackDown से पूर्व ऐज और शेमस कभी वन-ऑन-वन मैच में आमने-सामने नहीं आए थे। द केल्टिक वॉरियर की गिनती भी दिग्गजों में की जाती है और खासतौर पर पिछले कुछ समय में लगातार यादगार मैच लड़ते आए हैं। शेमस के रूप में एक फ्यूचर हॉल ऑफ फेमर के खिलाफ जीत के साथ रिटायर होना शायद ऐज के लिए अच्छा फैसला रहेगा।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now