3 कारण क्यों Goldberg को रिटायरमेंट मैच के लिए WWE में जरूर वापस आना चाहिए?

goldberg should return wwe retirement match
क्या गोल्डबर्ग को रिटायरमेंट मैच के लिए WWE में वापस आना चाहिए?

Goldberg: WWE में गोल्डबर्ग (Goldberg) ने अपना आखिरी मैच एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber 2022) में लड़ा था, जहां उनकी यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में रोमन रेंस (Roman Reigns) को हराने की कोशिश असफल रही थी। कुछ समय पहले खबर आई कि उनका कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट पिछले साल दिसंबर में ही समाप्त हो गया था।

गोल्डबर्ग उसके बाद एक से अधिक बार अपने रिटायरमेंट मैच का जिक्र कर चुके हैं और उनके ऐतिहासिक करियर को देखते हुए इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि फैंस भी उन्हें एक आखिरी बार रिंग में जरूर लड़ते देखना चाहते होंगे। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 कारणों के बारे में जिनसे Goldberg को रिटायरमेंट मैच के लिए WWE में वापस जरूर आना चाहिए।

#)WWE ने रिटायरमेंट मैच का वादा किया था

What do you think about #Goldberg's accusations against #WWE of breaking its promise to give him a proper retirement match? Do you think he deserves one ringsidenews.com/2023/04/18/gol…

Goldberg की उम्र अब 56 साल को पार कर चुकी है, लेकिन उन्होंने अपने फिटनेस लेवल को अच्छी शेप में बनाए रखा है। आपको याद दिला दें कि पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने हाल ही में खुलासा किया था कि WWE ने उनसे Elimination Chamber 2022 में रोमन रेंस के खिलाफ मुकाबले के बाद रिटायरमेंट मैच का वादा किया था।

उन्होंने कहा कि इस रिटायरमेंट मैच के संबंध में अभी तक कोई प्लान तैयार करने की कोशिश नहीं की गई है। वो बहुत लंबे समय तक प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बने रहे और उनकी लिगेसी को देखते हुए उन्हें रिटायरमेंट मैच जरूर मिलना चाहिए। वहीं कंपनी ऑफिशियल्स को भी अपने वादे पर खरा उतरते हुए फैंस को खुश होने का मौका देना चाहिए।

#)उन्हें किसी उभरते हुए रेसलर को मजबूत दिखाना चाहिए

#WWE should give Bray Wyatt the Cinematic matches as an exclusive match for only Bray Wyatt. Maybe make Bray Wyatt the new Legend Killer and have him retire people like Goldberg, Kurt Angle, Mick Foley and Kane. Wyatt could target Randy Orton, Edge, Brock Lesnar and John Cena.

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि WWE सुपरस्टार्स आमतौर पर अपने करियर के आखिरी कुछ सालों में युवा स्टार्स को मजबूत दिखाने की कोशिश करते हुए नज़र आते हैं और साथ ही ये भी ध्यान रखा जाता है कि उनकी लिगेसी कमजोर ना पड़े। उसी तरह WWE को Goldberg को भी एक उभरते हुए स्टार के साथ मैच देना कोई चौंकाने वाला विषय नहीं होगा।

आपको याद दिला दें कि Super ShowDown 2020 में उनके खिलाफ हार के बाद द फीन्ड का किरदार कमजोर पड़ता चला गया था। उस दृष्टि से गोल्डबर्ग अपने रिटायरमेंट मैच में ब्रे वायट को मजबूत दिखाएं तो वायट को बहुत फायदा मिलेगा। इसके अलावा गुंथर, कोडी रोड्स और ऑस्टिन थ्योरी जैसे कई उभरते हुए स्टार्स हैं, जिन्हें गोल्डबर्ग अपने रिटायरमेंट मैच में बहुत मजबूत दिखा सकते हैं।

#)उनके करियर का अंत जीत के साथ होना चाहिए

.@Goldberg's greatest feat of strength is......#WWETop10 https://t.co/LaOzRjWJNd

जैसा कि हमने आपको बताया कि Goldberg का आखिरी मैच Elimination Chamber 2022 में आया, जहां उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस को चैलेंज किया था लेकिन जीत दर्ज करने में नाकाम रहे। कोई भी रेसलर नहीं चाहेगा कि उनका करियर एक हार की खराब यादों के साथ खत्म हो।

वो इतिहास के सबसे महान प्रो रेसलर्स में से एक रहे हैं और कई दिग्गजों को हराकर अपनी लिगेसी कायम की है। आपको याद दिला दें कि WrestleMania 35 में कर्ट एंगल को अपने रिटायरमेंट मैच में हार मिली थी, उस फैसले की फैंस आज भी आलोचना करते हैं। ऐसी स्थिति गोल्डबर्ग के साथ नहीं बननी चाहिए और इस बात में कोई संदेह नहीं कि वो एक जीत के साथ अपने करियर को अलविदा कहने के हकदार हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment