Raw में बतिस्ता द्वारा रिक फ्लेयर पर अटैक करने के 3 बड़े कारण 

Enter caption

25 फरवरी की रॉ में हमने कंपनी में केवल रोमन रेंस की ही वापसी नहीं देखी बल्कि उनके अलावा कंपनी का एक और अन्य बड़ा सुपरस्टार रैसलर हमें 25 फरवरी की रॉ में नज़र आया और वो है- बतिस्ता। बतिस्ता ने रिक फ्लेयर के जन्मदिन पर उनकी जबरदस्त धुनाई कर पूरे रॉ में अपना प्रभाव छोड़ा।

2014 में कंपनी छोड़ देने के बाद बतिस्ता टेलीविजन पर काफी ज्यादा बार नज़र नहीं आए हैं। बतिस्ता की फ्यूड उनके कंपनी छोड़ने के समय उस समय के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रैंडी ऑर्टन, डेनियल ब्रायन और द शील्ड के साथ चल रही थी। हालांकि बतिस्ता ने 2014 में ही दोबारा वापसी कर ली थी लेकिन ये काफी निराशाजनक साबित हुई थी।

यदि देखा जाए तो बतिस्ता की वापसी इस बात कुछ ज्यादा रोचक और गंभीर लगती है। इस रॉ में कंपनी के कई दिग्गज रिक फ्लेयर के बर्थडे को सेलिब्रेट करने के लिए इक्कठा हुए थे और जब ट्रिपल एच ने रिक फ्लेयर के रिंग में आने की घोषणा की तो पता चला कि बैकस्टेज में बतिस्ता कैमरामैन और रिक फ्लेयर की धुनाई कर रहे हैं।

आइये उन कारणों पर नज़र डालते हैं जो बताते हैं कि बतिस्ता ने रिक पर हमला क्यों किया-


#3) ट्रिपल एच के खिलाफ मैच सेट करने के लिए

youtube-cover

स्मैकडाउन के 1000वें एपिसोड में कंपनी के लैजेंड्री एवोल्यूशन रैंडी ऑर्टन, रिक फ्लेयर, ट्रिपल एच और बतिस्ता ने वन-नाईट-रिटर्न किया और दर्शकों को बताया कि कैसे एवोल्यूशन ने उन्हें आगे बढ़ने में मदद की। सभी ने स्पीच दी लेकिन बतिस्ता ने अपनी स्पीच में ट्रिपल एच की तारीफ़ के साथ साथ उनकी बेइज्जती भी कर दी। उन्होंने कहा कि ट्रिपल एच ने WWE में सब कुछ किया है लेकिन वे मुझे कभी बीट नहीं कर पाए।

इस स्पीच को देखते हुए ये अनुमान लगाए जा रहे थे कि इन दोनों के बीच रैसलमेनिया 35 में मुकाबला होने वाला है और रॉ के इस एपिसोड में भी इस बात की पुष्टि की गयी कि दोनों ही रैसलमेनिया में हेड टू हेड होने वाले हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2) एक विलेन बनकर वापसी करना

Enter caption

2014 में बतिस्ता की वापसी का एक बड़ा कारण ये था कि जब वे वापस लौटे तो वे बेबीफेस बनकर लौटे थे। बतिस्ता को एक गैर-अधिकारिक रैसलर की तरह पेश किया गया था और रैंडी ऑर्टन के खिलाफ बतिस्ता की फ्यूड सेट की गयी थी। रैंडी ऑर्टन उस समय केवल अथॉरिटी की वजह से ही टाइटल होल्ड कर पाए थे। लेकिन कंपनी की ये स्टोरीलाइन उस समय काम नहीं कर पाई क्योंकि डेनियल ब्रायन की लोकप्रियता इस फ्यूड को सेट नहीं होने दे रही थी। इस वजह से कंपनी ने बतिस्ता को बिना उनकी मर्जी के हील टर्न दिलवा दिया। बतिस्ता का हील टर्न रैसलमेनिया 30 को ध्यान में रखते हुए दिलवाया गया था।

हालांकि, अब बतिस्ता हील के रूप में ही वापसी करना चाहते हैं। रॉ में उनका एग्रेशन शानदार था और उन्होंने इस वजह से सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया था। बतिस्ता एक हील टर्न में और ट्रिपल एच को फेस के रूप में रैसलमेनिया 35 में हेड टू हेड होते हुए देखना काफी मजेदार होगा।

#1) अपने मेंटर्स के साथ फ़्यूड मे शामिल होकर रिटायरमेंट की घोषणा करने के लिए

Enter caption

बतिस्ता हॉलीवुड के काफी व्यस्त एक्टर में से एक हैं। लेकिन उनका WWE को लेकर उनका जुनून और प्यार अभी तक कम नहीं हुआ है और अफवाहों की माने तो वे ही ट्रिपल एच के खिलाफ रैसलमेनिया 35 में मैच चाहते थे। बतिस्ता का करियर एवोल्यूशन में शामिल होने के बाद ही बेहतरीन हुआ। एवोल्यूशन में उस समय बतिस्ता के साथ साथ ट्रिपल एच, रिक फ्लेयर और रैंडी ऑर्टन शामिल थे। इनमें से रिक फ्लेयर और ट्रिपल एच, बतिस्ता के मेंटर थे।

शायद बतिस्ता चाहते हैं कि वे अपने मेंटर्स के साथ ही किसी फ़्यूड मे शामिल हों और इसके बाद रिटायरमेंट ले लें। वे रैसलमेनिया तक एक फुल टाइम रैसलर के तौर पर कंपनी में काम करना चाहते हैं। उनका ये डेडिकेशन उनके जुनून को दर्शाता है। इस तरह कंपनी भी बतिस्ता की आखिरी इच्छा पूरी करने में बतिस्ता की मदद कर सकती है और उनके और उनके मेंटर्स के बीच फ़्यूड करवा सकता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now