3 कारण क्यों Cody Rhodes को हमेशा के लिए WWE SmackDown रोस्टर का हिस्सा बन जाना चाहिए

कोडी रोड्स ने WWE WrestleMania 40 में रचा था इतिहास
कोडी रोड्स ने WWE WrestleMania 40 में रचा था इतिहास

Cody Rhodes: WrestleMania 40 में कोडी रोड्स (Cody Rhodes) ने रोमन रेंस को हराकर अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप हासिल की। उन्होंने रेंस के 1316 दिनों के ऐतिहासिक टाइटल रन का अंत किया। रेंस लंबे समय से चैंपियन के रूप में स्मैकडाउन (SmackDown) में काम कर रहे थे। इस लिहाज से देखा जाए तो कोडी के चैंपियन बनने के बाद अब ब्लू ब्रांड में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे।

2022 में वापसी करने के बाद से कोडी रोड्स मुख्य रूप से Raw रोस्टर में रहे हैं। हालांकि, वो कुछ प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए दोनों शोज में दिखाई दिए। उदाहरण के तौर पर देखा जाए तो WrestleMania 40 के दौरान वो रेड ब्रांंड के साथ-साथ ब्लू ब्रांड में भी नज़र आए। इस आर्टिकल में हम उन तीन कारणों के बारे में बात करेंगे जिनसे उन्हें आगामी ड्राफ्ट के दौरान स्थायी तौर पर SmackDown में चले जाना चाहिए।

#3 अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप मुख्य रूप से हमेशा SmackDown का हिस्सा रही है

रोमन रेंस ने पिछले चार साल तक ब्लू ब्रांड में काम किया था
रोमन रेंस ने पिछले चार साल तक ब्लू ब्रांड में काम किया था

साल 2020 में एक छोटे से ब्रेक के बाद जब रोमन रेंस ने वापसी की थी तो वो इसके बाद SmackDown में आ गए थे। लगातार इसके बाद उन्होंने ब्लू ब्रांड में ही काम किया। WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप को यूनिफाइड करने के बाद भी वो ब्लू ब्रांड का हिस्सा रहे। रेंस ने 1316 दिन तक SmackDown में ही इस टाइटल को आगे बढ़ाया।

WrestleMania 40 में रोमन रेंस को हराकर कोडी रोड्स अब डिफॉल्ट रूप से ब्लू ब्रांड में ही शामिल हो गए हैं। आगामी ड्राफ्ट में अब कोडी को स्थायी तौर पर SmackDown का हिस्सा बना देना चाहिए। इससे शो को नई गति एक नए चैंपियन के रूप में प्राप्त होगी।

#2 कोडी रोड्स WWE Raw में कई सुपरस्टार्स का सामना कर चुके हैं

Raw में रहते हुए कोडी रोड्स को इस रोस्टर के लगभग सभी सुपरस्टार्स के साथ काम करने का मौका मिला। द जजमेंट डे, ड्रू मैकइंटायर और सैथ रॉलिंस जैसे स्टार्स के खिलाफ वो लड़ चुके हैं। गुंथर का अभी तक उन्होंने वन-ऑन-वन मुकाबला नहीं किया है लेकिन पिछले दो मेंस रॉयल रंबल मैचों में दोनों एक-दूसरे के आमने-सामने आ चुके हैं।

कुल मिलाकर देखा जाए तो Raw में अब कोडी के पास करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं बचा है। ड्राफ्ट के बाद अगर कोडी ब्लू ब्रांड में जाएंगे तो फिर वो वहां पर नए स्टार्स के साथ राइवलरी में आ सकते हैं। SmackDown में भी कुछ अच्छे सुपरस्टार्स मौजूद हैं, जो कोडी को टक्कर दे सकते हैं।

#1 SmackDown अभी भी एक मुख्य नेटवर्क पर WWE का शो है

क्या ब्लू ब्रांड में हमेशा के लिए कोडी रोड्स आ जाएंगे?
क्या ब्लू ब्रांड में हमेशा के लिए कोडी रोड्स आ जाएंगे?

SmackDown का प्रसारण फॉक्स पर होता है। ये एक मुख्य नेटवर्क है। यूएस के चार बड़े नेटवर्को में से एक में जगह बनाना कंपनी के लिए बहुत बड़ी बात है। यही कारण है कि रोमन रेंस और शार्लेट फ्लेयर को ब्लू ब्रांड में बड़ा पुश देकर हमेशा फीचर किया गया।

साल 2025 से Raw नेटफ्लिक्स पर चला जाएगा लेकिन SmackDown टीवी पर बना रहेगा। साथ ही साथ SmackDown भी फॉक्स से यूएसए नेटवर्क पर चला जाएगा। अगर टीवी पर कंपनी अपने टॉप स्टार को बरकरार रखना चाहती है तो फिर रोड्स को ब्लू ब्रांड का हिस्सा बनना चाहिए। उन्हें फेस के रूप में इस शो में काम करना चाहिए।