Create
Notifications

3 कारण जो साबित करते हैं कि जिंदर महल को दोबारा चैंपियन नहीं बनना चाहिए

Neeraj K Pandey
visit

सर्वाइवर सीरीज को शानदार बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के हिस्से के रूप में विंस मैकमैहन ने फाइनली जिंदर महल के WWE चैंपियनशिप अभियान को रोकते हुए इस हफ्ते के स्मैकडाउन पर एजे स्टाइल्स को टाइटल दिला दिया है और ये सब मैनचेस्टर के क्राउड को डिलाइट करने के लिए किया गया है। WWE को दिसंबर में इंडिया के टूर पर आना है, जिंदर महल को वहां पर 2 बार के WWE चैंपियन के तौर पर प्रमोट किया जा रहा है।यही वजह है कि सर्वाइवर सीरीज के खत्म होते ही जिंदर अपना टाइटल वापस जीत सकते हैं। हालांकि हमारी सोच है कि जिंदर को दोबारा राज करने का मौका नही मिलना चाहिए और इसके लिए हम आपको 3 कारण भी बता रहे हैं।


#इंडिया में नेटवर्क सब्सक्रिप्शन नही बढ़े हैं

015e8-1510252117-800

जिंदर का टाइटल पर अधिपत्य स्टार्टिंग में इंडिया में मौजूद WWE फैंस की संख्या में बढ़ोत्तरी के लिए शुरू हुआ था। हालांकि फिर भी Q2 नेटवर्क सब्सक्रिप्शन में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर केवल 0.3 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई और इससे देखा गया कि जिंदर महल का इंडिया में कोई बड़ा प्रभाव नही पड़ा है। यहां तक कि ऐसे इंडिकेशन भी देखे गए हैं कि इंडिया में नेटवर्क सब्सक्रिप्शन में कमी उनके राज में ही देखने को मिली है। जिंदर महल को पुश करने के पीछे जिस लाभ की आशा की जा रही थी वो मिली नही है। हालांकि यह छोटा प्रयोग भी नही रहा है कम से कम माडर्न स्टैंडर्ड के हिसाब से। सीएम पंक, ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिन्स के पीछे जिंदर का राज सबसे ज्यादा दिन तक चला है। यदि जिस लाभ की आशा की जा रही थी वो मिली होती तो इसका मूल्य चुकता हो जाता लेकिन 170 दिन के बाद भी ऐसा होता नही दिख रहा है। #स्मैकडाउन की क्वालिटी काफी खराब हुई है4b639-1510266070-800 यह स्पष्ट है कि पोस्ट-एटिट्यूड एरा में WWE साइक्लिकल बिजनेस है। सितंबर से जनवरी WWE के सर्दी के महीने हैं और यहां तक कि पिछले साल एजे स्टाइल्स के हेल्म में होने के बावजूद भी यह चेंज नही हुआ। हालांकि जिंदर का राज ज्यादातर इन महीनों के बाहर ही था लेकिन फिर भी एवरेज लाइव अटेंडेंस में भारी कमी देखने को मिली थी। व्यक्तिगत रूप से स्मैकडाउन पर इस साल अटेंडेस काफी कम रही है और विंस मैकमैहन की मौजूदगी में भी लास वेगास में केवल 4,000 लोग ही पहुंचे थे। पिछले हप्ते हैलोविन होने के बावजूद और वर्ल्ड सीरीज गेम होने के बाद भी स्मैकडाउन की लो रेटिंग जारी रही और विंस को बड़ा बदलाव लेने के लिए मजबूर कर दिया है। सुपरस्टार्स के शेकअप के बाद से ही स्मैकडाउन पूरी तरह से खराब हो चुका है। जिंदर महल इसके लिए पूरी तरह से जिम्मेदार नही हैं लेकिन उनका इसमें बड़ा रोल है।

#स्मैकडाउन जिंदर को चैंपियन बनाकर रैसलमेनिया में नही जा सकता

5b594-1510266457-800

ब्रॉक लैसनर के बारे में आप जो चाहे कह सकते हैं लेकिन वो यूनिवर्सल चैंपियन हैं। केविन ओवंस के मेडिकोर 2016 काल से पार पाते हुए ब्रॉक ने चैंपियनशिप और फ्यूड्स को बिग डील बना दिया है। दूसरी ओर जिंदर महल के फ्यूड्स को भूल जाना ही बेहतर होगा। WWE को उनमें कितना कम विश्वास है इसका पता इस बात से चलता है कि उनके ज्यादातर मैच मेन इवेंट कार्ड में नही होते हैं केवल बैटलग्राउंड को छोड़कर जिसका अंत हम सब जानते हैं। रैसलमेनिया 34 में जिंदर महल को चैंपियन के रूप में भेजना अगले साल के शो के लिए किस ऑफ डेथ हो सकता है। WWE ने जिंदर के साथ काफी लंबे समय तक प्रयोग करके देख लिया है और अब उन्हें कुछ दूसरा करना ही होगा। जिंदर दोबारा राज करना डिजर्व नही करते और डेफिनेटली साल के सबसे बड़े शो पर वर्ल्ड टाइटल मैच में उतरना भी।

Edited by Staff Editor
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now