Create
Notifications

TLC 2019: रोमन रेंस को बैरन कॉर्बिन के खिलाफ मिली हार के 3 बड़े कारण 

रोमन रेंस
रोमन रेंस
Karan gulati
visit

जब WWE ने TLC के लिए रोमन रेंस और किंग कॉर्बिन के बीच मुकाबले के लिए घोषणा की थी तो सभी फैंस को लगा था कि रोमन यह मुकाबला जीतकर दुश्मनी को खत्म कर देंगे। हालांकि ऐसा नहीं हुआ मुकाबले के दौरान डॉल्फ जिगलर और द रिवाइवल ने दखल देकर कॉर्बिन का साथ दिया। मुकाबले में जिगलर और टीम रिवाइवल ने अपने-अपने फिनिशर रोमन को दिए जिसके बाद किंग कॉर्बिन ने भी रोमन पर अपने फिनिशर का इस्तेमाल किया और रोमन को पिन करके मुकाबला जीत लिया।

यह हार रोमन के फैंस के लिए बहुत ही चौंकाने वाली थी क्योंकि यह अफ़वाह फैली हुई थी कि कंपनी रोमन रेंस को रॉयल रंबल 2020 जीता कर पुश देना चाहती है। रॉयल रंबल जीतकर वह यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए द फीन्ड को रेसलमेनिया 36 में मुकाबले के लिए चैलेंज कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें-WWE Raw रिजल्ट्स: 16 दिसंबर, 2019

TLC में रोमन रेंस की हार के यह तीन कारण हो सकते हैं-

#3 दुश्मनी को रॉयल रंबल 2020 तक आगे बढ़ाना-

रोमन रेंस ,डॉल्फ जिगलर और किंग कॉर्बिन
रोमन रेंस ,डॉल्फ जिगलर और किंग कॉर्बिन

रोमन रेंस और किंग कॉर्बिन के बीच की दुश्मनी कंपनी के लिए बहुत ही फ़ायदेमंद साबित हुई है। यह दोनों सुपरस्टार्स जब भी रिंग में एक-दूसरे के खिलाफ खड़े होते हैं तो फैंस यह देखकर काफी खुश होते हैं। रोमन रेंस और किंग कॉर्बिन के बीच हुए मुक़ाबलों की वीडियो पर भी यूट्यूब में काफी अच्छे व्यू आते हैं।

ये भी पढ़ें:8 साल बाद वापसी कर रहा दिग्गज सुपरस्टार 'द फीन्ड' के खिलाफ फिउड में शामिल होना चाहता है

हालांकि यह भी कहा जा सकता है कि रोमन के इतने ज्यादा फैंस हैं कि वह किसी भी सुपरस्टार के खिलाफ मुकाबला करें वह फैंस को पसंद आता ही है। यह दुश्मनी आगे रॉयल रंबल तक चल सकती है और आने वाले पीपीवी में रोमन मुकाबले में जीतकर दुश्मनी को खत्म कर सकते हैं।

#2 कॉर्बिन के किरदार को और हीट दिलाना-

किंग कॉर्बिन, डॉल्फ जिगलर और द रिवाइवल
किंग कॉर्बिन, डॉल्फ जिगलर और द रिवाइवल

प्रोफेशनल रेसलिंग के नए युग में फैंस शुरू से हीरो के किरदार वाले सुपरस्टार जैसे कि रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और शार्लेट फ्लेयर को बू कर रहे हैं। जब यह सुपरस्टार्स कंपनी में अपने करियर के सबसे ऊपर थे तब भी बहुत से फैंस इन्हें बू करते थे।

दूसरी ओर फैंस विलन के किरदार वाले सुपरस्टार्स के लिए चीयर करते हैं जैसे कि किंग कॉर्बिन ने जबसे हील टर्न की है उसके बाद से उन्हें फैंस की तरफ से ज्यादा हीट मिली है। पिछले कुछ हफ्ते में स्मैकडाउन में जितने सेगमेंट्स हुए हैं उनसे यह साफ ज़ाहिर होता है कि कंपनी रोमन के स्टेटस की परवाह ना करते हुए कॉर्बिन को और हीट दिलाने में लगी हुई है।

#3 बड़े पुश से पहले रोमन रेंस को अंडरडॉग बनाना-

रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर
रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर

जैसे कि यह अफ़वाह फेल रही है की रोमन रेंस रॉयल रंबल 2020 के विजेता बनेंगे। इसके बाद वह द फीन्ड को रेसलमेनिया 36 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे। यह देखा गया है कि जब भी कंपनी रोमन के किरदार को पुश करने का सोचती है तो वह पहले उनके किरदार को अंडरडॉग की तरह बनाती है।

2018 में भी जब रोमन की दुश्मनी ब्रॉक लैसनर के खिलाफ चल रही थी तो रोमन अंडरडॉग ही माने जा रहे थे। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी यह दोबारा से करने जा रही है और इस बार ब्रॉक की जगह द फीन्ड होंगे। ऐसा हो सकता है कि रोमन रेसलमेनिया 36 के खत्म होने तक यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में सामने आए।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now