WWE ड्राफ्ट के पहले चरण में हुई 3 चीजे़ं जिनसे फैंस सबसे ज्यादा नाराज है

WWE ड्राफ्ट
WWE ड्राफ्ट

पिछले सप्ताह स्मैकडाउन में डब्लू डब्लू ई (WWE) ड्राफ्ट का पहला चरण हुआ जहाँ रॉ और स्मैकडाउन दोनों ही ओर से कुछ अच्छे चुनाव किए गए। यह भी एक कड़वी सच्चाई है कि कुछ सुपरस्टार्स के सलेक्शन को अभी भी चौतरफा सवालों ने घेरा हुआ है।

यह ड्राफ्ट साल के किसी बड़े पे-पर-व्यू की तरह है जिस पर पूरे WWE यूनिवर्स की नजरें लगातार बनी हुई थी। स्मैकडाउन के बाद अब इस सप्ताह होने वाले रॉ एपिसोड में ड्राफ्ट का दूसरा चरण होगा जहाँ इस ड्राफ्ट को अंतिम रूप दिया जाएगा। चूंकि WWE रोस्टर काफी बड़ा है इसलिए सभी रेसलर्स को मौका दिया जाना संभव नहीं था और इसी कारण कुछ फैंस स्मैकडाउन में हुए ड्राफ्ट से नाराज दिखाई दिए हैं।

इसी नाराजगी को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसी 3 चीजें आपके सामने रख रहे हैं जिनसे फैंस सबसे ज्यादा नाराज हुए हैं।

यह भी पढ़ें: WWE ड्राफ्ट के पहले चरण में हुई 7 सबसे बड़ी गलतियां

# NXT सुपरस्टार्स का सलेक्शन ना होना

NXT
NXT

ऐसा कहना सही नहीं है कि NXT कंपनी की मेन ब्रांड्स से कम है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि व्यूअरशिप कम होने के बावजूद NXT पिछले कुछ सालों से रॉ और स्मैकडाउन से अच्छी स्टोरीलाइंस पर काम करती आ रही है। अब तो डेवलपमेंट ब्रांड का साप्ताहिक शो भी 2 घंटे तक लाइव आता है जिससे अधिक संख्या में सुपरस्टार्स को मौका दिया जा सकेगा।

आमतौर पर जब भी NXT सुपरस्टार्स अपना मेन रोस्टर डेब्यू करते हैं तो उन्हें अच्छा रिस्पांस मिलता आया है। इसलिए द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के अलावा किसी अन्य रेसलर या टीम का चुनाव ना होना समझ से परे है। द स्ट्रीट प्रॉफिट्स भी वह टीम है जो पिछले कई महीनों से रॉ का हिस्सा बनी हुई है, यानी NXT से किसी एक भी सुपरस्टार का चुनाव नहीं हुआ है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# ड्राफ्ट की लिस्ट जारी कर WWE ने की थी बड़ी गलती

ड्राफ्ट के शुरू होने से पहले ही WWE ने ड्राफ्ट के पहले चरण के लिए एक लिस्ट जारी की थी और असल ड्राफ्ट में उसी ऑर्डर में सुपरस्टार्स का सलेक्शन किया गया।

हालांकि तीसरे और चौथे राउंड में कुछ बदलाव जरुर किए गए मगर पहले और दूसरे राउंड में उस लिस्ट के अनुसार ही सुपरस्टार्स को ड्राफ्ट किया गया था। अगर WWE को इसी तरह लिस्ट जारी करनी थी तो ऑफिशियल वेबसाइट पर करती तो बेहतर होता क्योंकि लोगों को पहले से ही पता था कि कौन सा सुपरस्टार कौन सी ब्रांड में जाने वाला है।

यह भी पढ़ें: टायसन फ्यूरी ने भविष्य में ब्रॉक लैसनर से फाइट करने के संकेत दिए

# स्मैकडाउन में लग रहा बड़े सुपरस्टार्स का ढेर

ब्रॉक लैसनर भी स्मैकडाउन में जाने वाले हैं
ब्रॉक लैसनर भी स्मैकडाउन में जाने वाले हैं

ड्राफ्ट के पहले चरण में स्मैकडाउन ने 8 तो वहीँ रॉ ने 12 सुपरस्टार्स का चुनाव किया था। स्मैकडाउन को चाहे कम रेसलर्स मिले हैं मगर लिस्ट को देख साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि ब्लू ब्रांड में टॉप-कार्ड डिवीज़न सुपरस्टार्स को जोड़ा गया है।

रोमन रेंस, ब्रे वायट, साशा बैंक्स, बेली और ब्रॉन स्ट्रोमैन के स्मैकडाउन में जाने से FOX को USA नेटवर्क पर बड़ी जीत हासिल हुई है। अब ब्रॉक लैसनर भी संभव ही ब्लू ब्रांड से ही जुड़ने वाले हैं, यहीं कारण है कि अब स्मैकडाउन के पास नियमित स्टोरीलाइंस का हिस्सा बनाने के लिए ज्यादा रेसलर मौजूद नहीं है।