Create
Notifications

द फीन्ड और डेनियल ब्रायन के बीच होने वाले मैच से कंपनी को होने वाले 3 फायदे और 2 नुकसान

ब्रे वायट बनाम ब्रायन
ब्रे वायट बनाम ब्रायन
JITENDRA SINGH

स्मैकडाउन के पिछले हफ्ते के एपिसोड में WWE ने आधिकारिक रूप से यह घोषणा की थी कि इस महीने आयोजित होने वाले साल के सबसे बड़े पीपीवी में से एक सर्वाइवर सीरीज में डेनियल ब्रायन बनाम द फीन्ड का मैच देखने को मिलेगा। इस मैच में ब्रे वायट पहली बार अपना टाइटल डिफेंड करेंगे और इस मैच को लेकर फैंस बहुत ज्यादा उत्साहित है।

ब्लू ब्रांड के पिछले एपिसोड के दौरान डेनियल ब्रायन और सैमी जेन जब बैकस्टेज में बात कर रहे थे और इसी समय फीन्ड ने डेनियल ब्रायन पर अटैक कर दिया था। इस सप्ताह के स्मैकडाउन के एपिसोड में डेनियल ब्रायन ने मिज टीवी के सैगमेंट में हिस्सा लिया और इस दौरान ब्रे वायट ने बड़ी स्क्रीन पर आकर ब्रायन को सर्वाइवर सीरीज में एक मैच के लिए चैलेंज कर दिया। लेकिन पूर्व चैंपियन ब्रायन ने कहा कि अगर द फीन्ड इस मैच में अपना टाइटल डिफेंड करेंगे तो वह इस मैच के लिए तैयार है और इसके बाद वायट इस मैच के लिए मान गए।

यह भी पढ़े: 5 कारण क्यों सैथ रॉलिंस Raw को धोखा देकर फिर से NXT में जाएंगे

इस पीपीवी में इन दोनों सुपरस्टार का आमना-सामना होगा और इस मैच को घोषणा के बाद से ही रेसलिंग फैंस बहुत खुश है क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि यह मैच काफी जबरदस्त एवं रोमांचक होगा। WWE ने इस पीपीवी में पहली बार NXT ब्रांड के रेसलर्स को भी सम्मिलित किया और इस वजह से यह पीपीवी और भी मजेदार हो गया है।

इस आर्टिकल में हम उन 3 कारणों पर बात करेंगे की क्यों यह मैच कंपनी के लिए फायदेमंद होगा और दो बड़े कारण क्यों यह मैच कंपनी के लिए फायदेमंद नहीं होगा।

#5 फायदा: क्योंकि द फीन्ड को बड़ी जीत मिलेगी

वायट
वायट

डेनियल ब्रायन वर्तमान में WWE के सबसे बड़े रेसलर्स में एक है। इन्होंने कुछ साल पहले गर्दन में चोट लगने की वजह से रेसलिंग से संन्यास ले लिया था लेकिन उन्होंने रेसलमेनिया 34 में एक बार फिर रिंग में अपनी वापसी की, जहां उन्होंने शेन मैकमैहन के साथ मिलकर केविन ओवेंस और सैमी जेन को टैग टीम मैच में हराया।

ब्रे वायट ने रेसलमेनिया 35 के बाद अपने गिमिक में बदलाव किया और उनका नया गिमिक द फीन्ड बहुत ही कम समय में फैंस के बीच प्रसिद्ध हो गया। इस वजह से उनका इस पीपीवी में उनके इस मैच के हारने की सम्भावना ना के बराबर है क्योंकि इस मैच को जीतने से उनके गिमिक को बहुत फायदा होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 नुकसान: क्योंकि यह मैच टाइटल के लिए है

ब्रायन
ब्रायन

डेनियल ब्रायन सर्वाइवर सीरीज़ में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रे वायट के नए गिमिक को चुनौती देने के लिए एक आदर्श विकल्प है लेकिन इस टाइटल मैच प्राप्त करने के लिए उन्होंने कुछ भी नहीं किया है। उन्होंने इस सप्ताह के स्मैकडाउन के एपिसोड में ब्रे वायट को टाइटल मैच के लिए कहा और वह मान गए।

WWE में काबिल रेसलर्स को हर बार टाइटल मैच के लिए चैलेंज करने के लिए खुद को साबित करना पड़ता है, लेकिन इस हफ्ते के स्मैकडाउन में ब्रायन ने ऐसा कुछ नहीं किया। इस मैच में रे मिस्टीरियो बनाम द बीस्ट के बीच होने वाले मैच की तरह कोई अच्छी स्टोरीलाइन नहीं है और इस वजह से फैंस को इस मैच से जुड़ने में थोड़ी परेशानी हो रही है।

#3 फायदा: क्योंकि इनके बीच पुरानी दुश्मनी का सही अंत

youtube-cover

ब्रे वायट और डेनियल ब्रायन ने के बीच पहली बार मैच 6 साल पहले हुआ था। इस स्टोरीलाइन के दौरान वायट कंपनी के लिए नए रेसलर थे और ब्रायन भी द वायट फैमिली के सदस्य थे। इस मैच को अंत में वायट ने जीत लिया और तब से लेकर अब तक कंपनी में बहुत सी चीजें बदल गई है।

अब डेनियल ब्रायन WWE के फेस नहीं है और वायट फैमली भी का भी अंत हो चुका है। इसी के साथ ही वायट अब अपने नए गिमिक के साथ मैच लड़ रहे हैं और यह फैंस को बहुत पसंद आ रहा है। इस मैच के बाद ब्रायन के गिमिक में भी कोई बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है कि वह कंपनी में आगे फेस की भूमिका में रहेंगे या हील की भूमिका में।

#2 नुकसान:क्योंकि इनका मुकाबला बहुत जल्दी हो रहा है

youtube-cover

डेनियल ब्रायन बनाम द फीन्ड किसी भी रेसलिंग फैंस के लिए एक ड्रीम मैच है लेकिन बहुत से फैंस को लगता है कि WWE ने इस मैच को बहुत ही जल्दबाज़ी में बुक किया है और उन्हें ब्रायन बनाम वायट के बीच होने वाले मैच के लिए कुछ और सप्ताह इंतजार करना चाहिए था।

दोनों सुपरस्टार अभी WWE में हील के रूप में काम कर रहे हैं और इस बात की काफी सम्भावना है कि डेनियल ब्रायन आने वाले समय में बेबीफेस की भूमिका निभा सकते हैं लेकिन अभी भी इसके लिए कुछ समय बांकी है।

#1 फायदा: क्योंकि डेनियल ब्रायन बहुत बड़े रेसलर बनकर उभरेंगे

youtube-cover

डेनियल ब्रायन के खिलाफ जीत से ब्रे वायट के नए गिमिक को फ़ायदा होगा लेकिन इस वजह से ब्रायन के गिमिक को बहुत नुकसान होगा। ब्रे वायट का गिमिक बाकी WWE रोस्टर के रेसलर्स से बहुत अलग है और वह दूसरे रेसलर्स की तरह अपना मैच नहीं जीत पाता है।

ब्रे वायट जब भी आते हैं तो रिंग का माहौल अचानक से बदल जाता है। जब भी वायट किसी रेसलर पर अटैक करते है तो वह सैगमेंट काफी डरावना हो जाता है और इस वजह से उनके गिमिक को फैंस बहुत पसंद कर रहे हैं। वायट के इस मैच में होने से ब्रायन के गिमिक को भी फायदा होगा और आने वाले समय में वह फेस की भूमिका में दिख सकते हैं।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...