Create
Notifications

4 कारण जो साबित करते हैं कि अंडरटेकर और जॉन सीना का मुकाबला होना चाहिए

मोहिनी भदोरिया

रैसलमेनिया काफी नजदीक आ चुका है, जहां अफवाह ये है कि शायद जॉन सीना और अंडरटेकर की बीच मैच हो सकता है। ये मैच वाकई में इन दोनों के बीच रैसलमेनिया 32 में होने वाला था, लेकिन सीना को इंजरी हो गई थी जिसके बाद यह मैच नहीं हो पाया था। दरअसल पिछले साल तो हमने अंडरटेकर VS रोमन रेंस का मैच देखा था, जिसमें द फिनोम हार गए थे। लेकिन इस बार फैंस चाहते हैं कि जॉन और अंडरटेकर का मैच हो। वहीं सीना ने भी पिछले साल के अपने प्रोमो में ये स्पष्ट कर दिया था कि उन्हें ये मैच चाहिए। रैसलमेनिया एक बेहतरीन मौका है फैंस को दोबारा उनके पसंदीदा मैच देखने के लिए, प्रभावित और आकर्षित करने के लिए। ये हैं वो 5 कारण कि क्यों जॉन सीना VS अंडरटेकर का मैच होना चाहिए।

सीना ने रैसमेनिया में अंडरटेकर का मजाक उड़ाया था

सीना और रेंस का मैच इतना शानदार नहीं था। सीना ने रोमन को माइक द्वारा काफी चैलेंज किया था, जो मैच वाकई में बेकार था। वहीं पिछले रैसलमेनिया में सीना ने रोमंस को अंडरटेकर के खिलाफ जीती गए मैच का भी खूब मजाक उड़ाया था। जॉन ने रोमन को बधाईयां दी, क्योंकि उन्होंने एक ओल्ड मैन को हराया, जिसे रिप्लेसमेंट की सख्त जरूरत थी। क्या सीना सिर्फ मजाक उड़ा रहे थे या फिर अपने अगले मैच के लिए बोल रहे थे। रॉ की 25वीं सालगिरह पर, कई लोगों ने अंडरटेकर का सामना करने के लिए उनका नाम रखा, जिसमें से सीना भी उनमें से एक हैं। रेंस के साथ प्रोमो के दौरान सीना ने अंडरटेकर की फिजिकल कंडीशन को लेकर काफी मजाक उड़ाया था।

द लास्ट चांस

दरअसल अगर अंडरटेकर का ट्रिपल एच के साथ सामना हुआ, तो काफी लोग इसको लेकर आलोचना पैदा करेंगे। हालांकि वो हर साल थोड़े कमजोर होते जा रहे हैं, लेकिन उन्होंने रोमन रेंस को पिछले साल काफी बेहतरीन टक्कर दी। रेंस उस काबिल नहीं है कि वो टेकर द्वारा लड़ उस मैच को शानदार बना सकें। लेकिन सीना के अंदर रिंग में लड़ने की वो काबिलित है, क्योंकि उन्होंने पिछले साल से अपने आपको बेहतरीन साबित किया है। दरअसल उनके अंदर वो काबिलियत है कि वो अंडरटेकर द्वारा लड़ मैच को काफी शानदार बना सकते हैं। इसके अलावा, हाल ही में माइकल मैककूल की एक इंस्टाग्राम पोस्ट में अंडरटेकर वर्कआउट करते हुए दिखाई दिए थे, जिसमें दिख रहा था कि वो इस साल अच्छी शेप में आ गए हैं। इससे लग रहा है कि उन्हें इस बार रिंग में लड़ने के लिए मौका देना चाहिए और सीना के साथ एक फिउड भी।

क्या दूसरा ड्रीम मैच भी हाथ से निकल सकता है?

दरअसल फैंस की इन दिनों इच्छा है कि स्टिंग और द अंडरटेकर के बीच सामना हो। WWE स्टिंग के डेब्यू के दौरान ये फैसला ले रही थी, लेकिन सैथ रॉलिंस के साथ लड़ते वक्त उनको इंजरी हो गई थी, जिसके बाद उनका करियर वहीं समाप्त हो गया था। लेकिन WWE के पास उस चीज को सुलझाने का इस बार सही मौका है, जिसमें वो एक ड्रीम मैच करा सकती है। हालांकि ये बहुत साल बाद होगा, लेकिन विंस को सही मौका मिला है, जिसमें वो फैंस को इकट्ठा कर सकता है और स्पोर्ट एंटरटेनमेंट में दो दिग्गज सुपरस्टार्स के बीच एक बेहतरीन मनी-मेकिंग मैच करा सकते हैं। टेकर का करियर खत्म होने का समय आ चुका है, जहां सीना का सफर अभी शुरू होता हुआ दिखाई दे रहा है।

देखते हैं कौन जीतेगा

वहीं कुछ साल पहले वो रोमन और ब्रॉक द्वारा ग्रैंडस्टेज पर हार गए थे। देखते हैं इस बार वो जीतते हैं या फिर हारेंगे? सीना के साथ अगर ये ड्रीम मैच हुआ तो वाकई में काफी शानदार जाएगा। दरअसल कई फैंस चाहते हैं कि अंडरटेकर अपनी रिटायरमेंट से पहले इस मैच को जीते, जिसके बाद उनका 17 बार टाइटल हासिल करने का रिकॉर्ड टूट जाएगा। वहीं हमारे मुताबिक, टेकर को जीत मिलनी चाहिए। उन्होंने WWE में अपनी पूरी लाइफ दी है साथ ही फैंस को भी काफी आकर्षित किया और रैसलमेनिया में भी दो बार बेहतरीन प्रदर्शन दिया है। अगर उन्हें इस बार जीत हासिल होती है, तो रॉ में उनकी रिटायरमेंट की घोषणा एक शानदार एंडिग लेकर आएगी। लेखक- सीन टकर, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...