Create

3 कारण जो साबित करते हैं कि ट्रिपल एच और द अंडरटेकर के बीच हुआ मैच सबसे शानदार रहा 

The moment of celebration

WWE सुपर शो डाउन हो चुका है। इस शो में कुल 10 बड़े मुकाबले देखने को मिले। WWE फैंस ये जानने को काफी उत्सुक थे कि एजे स्टाइल्स बनाम समोआ जो के बीच WWE चैंपियनशिप मैच में कौन सा सुपरस्टार जीतेगा और क्या द मिज़ ब्रायन को हराकर टाइटल शॉट ले पाएंगे और द अंडरटेकर बनाम ट्रिपल एच के मुकाबले में किसकी जीत होगी।

इस पूरे इवेंट में WWE ने ट्रिपल एच बनाम द अंडरटेकर के मुकाबले को सबसे ज्यादा प्रमोट किया था और हम कह सकते हैं कि इस मुकाबले को मेन इवेंट में रखकर WWE ने एक अच्छा फैसला लिया। इस मुक़ाबले ने फैंस की उम्मीदों पर पानी नहीं फेरा और शो के बाकी मुकाबलों से अच्छा परिणाम भी दिया।

आइए जानते हैं ऐसे तीन कारणों के बारे में जो बताते हैं कि कैसे इस मुक़ाबले ने इस शो को खराब होने से बचा लिया।

#3 सबसे ज्यादा चौंकाने वाला परिणाम

Crown Jewel's rumored match to happen?

इस इवेंट में हुए ज्यादातर मुकाबलों का परिणाम फैंस पहले से ही जानते थे। सबको पता था कि रोंडा राउजी और द बैला ट्विन्स मिलकर द रायट स्क्वाड को हरा देंगीं। एजे स्टाइल्स अपनी चैंपियनशिप रिटेन कर लेंगे, जॉन सीना और बॉबी लैश्ले मिलकर केविन ओवंस और इलायस को हराएंगे और वही बडी मर्फी क्रूजरवेट टाइटल को अपने नाम करेंगे।

हालांकि ब्रायन बनाम मिज़ का मुकाबला काफी छोटा था और वहीं बैकी बनाम शार्लेट के मुकाबले में भले ही शार्लेट की जीत हुई हो लेकिन टाइटल अभी भी लिंच के पास है। ऐसे में द अंडरटेकर बनाम ट्रिपल एच के मुकाबले ने फैंस को सबसे ज्यादा चौंकाया। सब ने उम्मीद की थी द अंडरटेकर अपने दुश्मन ट्रिपल एच को हरा देंगे, लेकिन आखिर में ट्रिपल एच ने जीत दर्ज की।

#2 ये सही मायने में एक नो डिसक्वालिफिकेशन मुकाबला था

WWE kept this as a surprise

मेन इवेंट से पहले इस शो में सिर्फ एक नो डिसक्वालीफिकेशन मैच होने वाला था और वो मुकाबला स्टाइल्स बनाम जो के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए था। स्टाइल्स बनाम जो का मुकाबला लगभग 23 मिनट तक चला और इसमें हमें काफी सारे चेयर शॉट्स दिखे।

हालांकि मेन इवेंट में हमें यह पता लगा कि ट्रिपल एच बनाम द अंडरटेकर का मुकाबला भी एक नो डिसक्वालीफिकेशन मुकाबला बन चुका है। किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि दोनों रैसलर्स मिलकर एक नो डिसक्वालीफिकेशन मुकाबला लड़ेंगे। यह मुकाबला लगभग 27 मिनट तक चला और इसके अंदर हमें टेबल्स, चेयर्स, स्लेजहैमर का इस्तेमाल होते हुए भी दिखा।

कुछ लोग इस बात से सहमत नहीं होंगे और उन्हें लगेगा की ये मुकाबला लंबा चला लेकिन एरीना में बैठे फ़ैंस किसी भी तरह से इस मैच को देखते हुए बोर नहीं दिखे। दोनों की उम्र को ध्यान रखते हुए हम कह सकते हैं कि ये एक शानदार मुकाबला दिया।

#1 WWE इतिहास के 4 बड़े दिग्गज इस मैच का हिस्सा रहे

Shawn Micheals

सुपर शो-डाउन में जॉन सीना, रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन, एजे स्टाइल्स, डेनियल ब्रायन, समोआ जो, सैथ रॉलिन्स और केविन ओवंस जैसे बड़े रैसलर्स मुकाबला लड़ते हुए नजर आए। हालांकि इन सभी स्टार्स ने अपना-अपना का मुकाबला लड़ा लेकिन ट्रिपल बनाम द अंडरटेकर के मैच में WWE इतिहास के चार बड़े रैसलर्स एक साथ रिंग में नजर आए।

मैच के दौरान केन ने भी शॉन माइकल्स पर हमला किया और वहीं ट्रिपल एच ने केन को एल्बो ड्राप दिया। कुछ समय से अफवाहें आ रही थी कि इस मैच के बाद शॉन माइकल्स अपनी रिटायरमेंट से बाहर आकर क्राउन ज्वेल्स में एक टैग टीम मुकाबला लड़ेंगे। मैच में जिस तरह की चीजें हुई उससे यही लगता है की आने वाली रॉ में माइकल्स आकर अंडरटेकर और केन को चैलेंज करेंगे।

इसके अलावा WWE फैंस पूरे इवेंट में इस मैच के लिए सबसे ज्यादा उत्सुक थे क्योंकि यह मुकाबला दोनों रैसलर्स के बीच आखिरी बार होने वाला था।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment