Create
Notifications

3 कारण जो ये बताते हैं कि WWE को बेली को पुश करना चाहिए

Sanjay Dutta

बेली WWE के टाॅप महिला सुपरस्टार्स में एक हैं और उन्होंने रॉ विमेंस चैंपियनशिप भी अपने नाम किया था। वह एक वक़्त पर रॉ के सबसे पॉपुलर फेस में से एक हैं, और इससे पहले वह तेजी से बढ़ रहे NXT के सबसे बड़े नामों में से एक थी।

एलेक्सा ब्लिस के साथ हुए विवाद और चोट ने बेली को एक टॉप स्टार से एक जॉबर बनाया है। लेकिन रॉ पर एलेक्सा ब्लिस, साशा बैंक्स, नाया जैक्स, और असुका (और संभवत: रोंडा राउजी) जैसों के विमेंस चैंपियनशिप पिक्चर पर होने के साथ, क्या अब बेली को पुश करना ठीक होगा? खैर, हमें खुशी है कि आपने यह सवाल पूछा। नीचे तीन वजह दी गई है, क्यों बेली को एक पुश देना चाहिए।

#3 वह रैसलिंग से प्यार करती हैं

बेली का जुनून सिर्फ उनके चरित्र का हिस्सा नहीं है, वह असल जिंदगी में भी ऐसी ही हैं। क्रिस जैरिको और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के पॉडकास्ट पर उनके इंटरव्यू को सुनिए और आपको इसके बारे में पता चल जाएगा। जिस तरह से वह रैसलिंग के बारे में बात करती हैं, वह‌ सराहनीय है और इससे आपको रैसलिंग को चाहने की एक और वजह मिलती है।

हमने इस जुनून को NXT में फैन्स के साथ उनके रिश्ते में बदलते हुए देखा है। उन्होंने अपने खुद के एक युवा फैन, आइजी ,को प्रेरित किया, जो हर NXT टेपिंग में बेली की तरह कपड़े पहनकर आती थी। इस तरह का संबंध हमें ‌अभी मेन रोस्टर में देखने को नहीं मिला है लेकिन हमें ऐसा कुछ देखने को मिलेगा, तो वह सच में देखने लायक होगा।

#2 वह अपने चरित्र से वाकिफ हैं

वह एक हगर है। कभी-कभी रैसलर्स को ऐसे चरित्र या गिमिक दिए जाते हैं, जिन्हें फैन्स पसंद नहीं करते। लेकिन बेली के साथ ऐसा नहीं है। वह जानती है कि वह स्क्रीन पर क्या हैं : एक दिल की साफ बेबीफेस जो सबको गले लगाना चाहती है।

इसीलिए फैन्स उन्हें इतना चाहते हैं। उन्हें फैन्स के साथ मस्ती करनी चाहिए क्योंकि फैन्स उन्हें उनके सपने को जीते हुए देख रहे हैं। वह जानती हैं कि फैन्स उनके चरित्र से क्या चाहते हैं। लेकिन ऐसा लगता है WWE अभी तक इस बात को समझ नहीं पायी है।

#1 वह काफी अच्छी रैसलर हैं

इसका नजारा हमें NXT में अनगिनत बार देखने को मिला, खासकर जब NXT टेकओवर : ब्रुकलिन में साशा बैंक्स के खिलाफ उनके मैच ने 'मैच आॅफ द ईयर' का खिताब जीता और इसके बाद वाले टेकओवर में बैंक्स के खिलाफ NXT विमेंस चैंपियनशिप के लिए उन्होंने एक आयरनवुमेन मैच में भाग लिया, जो एक क्लासिक मैच था।

हमने कई बार रॉ पर उनके इन-रिंग प्रतिभा को चमकते हुए देखा है, लेकिन आम तौर पर इसे फीका कर दिया जाता है ताकि ब्लिस या बैंक्स चमक सकें। साथ ही साथ, महिलाओं के सेगमेंट अक्सर छोटे होते हैं और आमतौर पर एक या दो से ज्यादा लोगों उस सेगमेंट पर रखना मुनासिब नहीं रहता। रिंग में प्रभावशाली होने के बावजूद बेली के काम को अक्सर अनदेखी किया जाता है और जो मौके उन्हें मिलने चाहिए वो किसी दूसरे सुपरस्टार को दिए जाते है। वह एक बढ़िया और एक दिलचस्प विवाद का हिस्सा बनने का माद्दा रखती हैं।

क्या WWE अपनी गलती सुधारेगी? सिर्फ वक़्त ही बताएगा। रैसलमेनिया के लिए एक हाई प्रोफ़ाइल मैच के लिए बहुत देर हो चुकी है, लेकिन इस हफ्ते बैंक्स को हराना एक शानदार शुरुआत है। लेकिन मेनिया के बाद, उन्हें एक कार्यक्रम में अच्छी तरह से बुक किए जाने की जरूरत है।

असुका या नाया जैक्स के साथ एक मजबूत झगड़ा उन्हें पटरी पर ला सकता है। लेकिन अगर वह एमा और डाना ब्रुक की राह पकड़ती है, तो WWE एक नया स्टार बनाने का एक मौका गंवा देगी।

लेखक - लार्सन लैंसेट , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...