Create
Notifications

3 रैसलर्स जिनके लिए 2018 सबसे बेकार साल रहा

Enter caption
WRESTLING AJ

WWE एक बहुत बड़ी रैसलिंग कंपनी हैं। यहां पर हर रैसलर अपना नाम बनाने आता हैं। 2018 में भी बहुत सारे रैसलर्स ने काम किया पर बहुत से ऐसे रैसलर्स थे जिनके लिए ये साल अपने करियर का सबसे बेकार साल था। अब WWE एक नए दौर में प्रवेश कर चुका हैं, यहां पर हम भी कुछ नहीं जानते हैं। पर इस साल हम आशा करते हैं कि ये साल किसी भी रैसलर के लिए खराब ना हो।

आज हम आपको WWE के तीन ऐसे रैसलर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके लिए 2018 सबसे ख़राब साल रहा है।

1. रोमन रेंस

Enter caption

रोमन रेंस की बात करे तो वे WWE के सबसे सफल रैसलर में से एक हैं। उन्होंने कई सारी चैंपियनशिप भी जीती हैं। रोमन कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक थे। लेकिन साल 2018 में उनके साथ कई ऐसी चीजें हुई जिससे रोमन रेंस को बहुत नुकसान हुआ। पहले वे रॉयल रंबल 2018 के मैच से बाहर हो गए। फिर भी उन्हें रैसलमेनिया में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच दिया था उसमें उन्हें ब्रॉक लैसनर द्वारा हार मिली।

कुछ समय बाद उन्होंने समरस्लैम में ब्रॉक लैसनर को हराया और यूनिवर्सल टाइटल बेल्ट अपने नाम की। लेकिन ये खुशी उनके फैंस के लिए बस कुछ समय की ही थी। इस बार रोमन को अपनी निजी जिन्दगी की सबसे बड़ी लड़ाई लड़नी थी। उन्हें इस कारण की वजह से WWE को छोड़ना पड़ा।

फिर रॉ में उन्होंने ल्यूकीमिया (एक तरह का ब्लैड कैंसर ) की जानकारी देकर सबको सकते में डाल दिया। वे इस समय अपने कैंसर का ही इलाज करा रहे हैं। रोमन रेंस का पूरा साल और WWE करियर दोनों उतार चढ़ाव में ही गया।

Get WWE News in Hindi Here

2. केविन ओवेन्स

Ko

केविन ओवेन्स भी 2018 में फ्लॉप साबित रहे हैं। उन्होंने 2016 और 2017 में बहुत अच्छा काम किया था साथ ही काफी सारी चैंपियनशिप भी जीती थी। 2018 में वे थोड़े फीके पड़ते दिखाई दिए।

केविन ओवेन्स ने 2018 के अक्टूबर महीने में अपना आखिरी मैच लड़ा था जिसके बाद वे WWE रिंग से बाहर है। उन्हें बॉबी लश्ले ने चोटिल कर दिया था जिसकी वजह से उन्हें सर्जरी भी करवाना पड़ी।

2018 में केविन ओवेन्स ने रॉ के एक एपिसोड में WWE छोड़ने की भी बात कही थी लेकिन फिर वे वापस आ गए थे। कुल मिलकर देखा जाए तो केविन ओवेन्स के लिए भी साल 2018 सबसे बेकार रहा है उन्होंने साल 2018 में सबसे ज्यादा मैच भी हारे हैं।

लेकिन अब अच्छी खबर ये है कि वे 2019 के शुरुआत के कुछ महीनों में अपनी वापसी कर सकते हैं। वे फिलहाल फिट है पर अभी उनके लिए कोई स्टोरीलाइन उपलब्ध नही हैं।

3. जैक रायडर

Zack

रायडर को इस कंपनी में लड़ते लड़ते करीब 13 साल हो गए। इस दौरान उन्होंने यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल, टैग-टीम टाइटल और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप भी जीती हैं। 2018 उनके करियर का सबसे बेकार साल रहा। उन्होंने इस साल एक भी मैच नहीं लड़ा।

जब उन्होंने कंपनी के खिलाफ आवाज उठाई तब उन्हें 31 दिसंबर के रॉ में मौका दिया गया। उस मैच में भी उन्हें जल्दी बाहर कर दिया गया और उन्हें आखिर में हार ही मिली।

गौर, करने वाली बात तो यह है कि वे इस साल चोटिल भी नहीं थे। वह इस साल बिल्कुल फिट थे फिर भी उन्हें कोई मौका नहीं दिया गया। वह हर रॉ के बैकस्टेज भी होते थे फिर भी उन्हें एक भी बार मौका नहीं दिया, न कोई बैकस्टेज इंटरव्यू लिया गया। रॉ हर हफ्ते 3 घंटे ही आती हैं पर इन्हें साल भर में 1 मिनट का भी मौका नहीं दिया गया।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...